पहली बार मीडिया के सामने आए SC जज, बोले- अगर सुप्रीम कोर्ट को बचाया नहीं गया, तो लोकतंत्र खत्म हो जाएगा

Friday, 12 January 2018 16:39

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट के चार वरिष्ठ जस्टिस देश के इतिहास में पहली बार मीडिया के सामने आए, और कहा कि सुप्रीम कोर्ट का प्रशासन ठीक तरह से काम नहीं कर रहा है, और यदि संस्था को ठीक नहीं किया गया, तो लोकतंत्र खत्म हो जाएगा.

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के बाद वरिष्ठतम न्यायाधीश जस्टिस जे. चेलामेश्‍वर ने जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस मदन लोकुर और जस्टिस कुरियन जोसेफ के साथ मीडिया से कहा, हम चारों मीडिया का शुक्रिया अदा करना चाहते हैं. किसी भी देश के कानून के इतिहास में यह बहुत बड़ा दिन, अभूतपूर्व घटना है, क्‍योंकि हमें यह ब्रीफिंग करने के लिए मजबूर होना पड़ा है. उन्‍होंने कहा कि हमने यह प्रेस कॉन्‍फ्रेंस इसलिए की, ताकि हमें कोई यह न कह सके कि हमने आत्मा को बेच दिया है.

जस्टिस जे. चेलामेश्‍वर ने कहा कि SC में बहुत कुछ ऐसा हुआ है, जो नहीं होना चाहिए था. हमें लगा, हमारी संस्था और देश के प्रति जवाबदेही है और हमने CJI को सुधारात्मक कदम उठाने के लिए मनाने की कोशिश की, और उन्हें खत भी लिखा, लेकिन हमारे प्रयास नाकाम रहे. जस्टिस जे. चेलामेश्वर ने दावा किया कि अगर संस्था को नहीं बचाया गया, तो देश में लोकतंत्र खत्‍म हो जाएगा.

सुप्रीम कोर्ट के अन्य जजों ने भी कहा कि CJI को सुधारात्मक कदम उठाने के लिए मनाने की कई बार कोशिश की गई, लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमारे प्रयास विफल रहे. उन्‍होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में प्रशासन सही तरीके से नहीं चल रहा है.

बिहार के बक्सर में सीएम नीतीश कुमार के काफिले पर हमला, सुरक्षाकर्मियों को आई चोटें

Thursday, 11 January 2018 15:55

बक्सर: बिहार के बक्सर जिले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफिले पर कुछ ग्रामीणों ने हमला कर दिया. मुख्यमंत्री यहां 'विकास समीक्षा यात्रा' के दौरान पहुंचे थे. मुख्यमंत्री के काफिले पर पथराव किया गया. उन्हें सुरक्षित निकाल लिया गया, लेकिन काफिले में शामिल कुछ सुरक्षाकर्मी घायल हो गए हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्रामीण चाह रहे थे कि मुख्यमंत्री दलित बस्ती का दौरा करें, जिसे लेकर सहमति न बन पाने के चलते नाराज लोगों ने पथराव किया. गांव के लोगों का कहना था कि विकास केवल मुख्यमंत्री को दिखाने के लिए हुआ, गांव के ही दूसरे हिस्सों में कोई काम नहीं हुआ. घटना के बाद सीएम नीतीश कुमार को गांव से सुरक्षित निकालकर वहां से दो किलोमीटर दूर एक फॉर्म पर ले जाया गया, जहां उनकी एक सभा होनी थी.

मुख्यमंत्री पिछले 12 दिसंबर से राज्यव्यापी दौरे पर हैं. उनके इस दौरे का मकसद राज्य सरकार द्वारा पिछले कुछ सालों के दौरान शुरू की गई विकास योजनाओं का जमीनी स्तर पर जायजा लेना है.

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा, पाकिस्तान आतंकवादी भेजता रहेगा, आप मारोगे, वह और भेज देगा

Friday, 12 January 2018 09:50

नई दिल्ली: सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने आज दिल्ली में कहा कि तमाम कोशिशों के बावजूद जम्मू और कश्मीर में आतंकवादियों की संख्या और आतंकवाद की घटनाएं नहीं घटी हैं. उन्होंने कहा कि बुरहान वानी के बाद जो हालात बिगड़े थे वह साउथ कश्मीर में बिगड़े थे. इंसर्जेंसी जब बिल्ट अप एरिया में होती है तो बहुत मुश्किल होती है. हमारा ह्यूमन राइट रिकॉर्ड बहुत अच्छा है, अगर आतंकी किसी घर में छुपा होता है तो वह घबराया हुआ होता है जिसके चलते वह फायर करता है और हमारी कैसुअल्टीस हो जाती है.

उन्होंने कहा कि हमने 39 आतंकी ज़िंदा भी पकड़े हैं. हम उनको पूरा मौक़ा देते हैं, संपर्क करते हैं पर मैं यह कह सकता हूं कि कश्मीर में आतंकवाद ख़त्म नहीं हुआ है. इस बार हमारा ज़्यादा फोकस उत्तरी कश्मीर ओर होगा. हम गहन ऑपरेशन बारामूला, हंदवाड़ा, बांदीपुर, पट्टन आदि उत्तरी कश्मीर पर फोकस करेंगे.

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान आतंकवादी लगातार भेजता ही रहेगा, आप जितने मारोगे वह फिर भेज देगा, इसलिए हमने निर्धारित किया कि पाकिस्तानी सेना की उन पोस्ट्स को निशाना बनाया जाए जहां से आतंकवादियों को मदद मिल रही है. हमारा मक़सद पाकिस्तानी पोस्ट्स को बर्बाद करना रहा है ताकि वह दर्द उनको महसूस हो. इसलिए, जो कैसुअल्टीस पाकिस्तान ने झेली है वो हमसे तीन-चार गुना ज़्यादा है.

ISRO की शतकीय उड़ान: 100वें सैटेलाइट समेत 31 उपग्रह अंतरिक्ष की ओर रवाना

Friday, 12 January 2018 09:48

चेन्नई: भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) आज अंतरिक्ष में शतक लगाया है. सुबह 9.28 पर श्रीहरिकोटा के अंतरिक्ष केंद्र से इसरो अपने 100वें उपग्रह को लॉन्च किया. आपको बता दें कि चार महीने पहले 31 अगस्त 2017 इसी तरह का एक प्रक्षेपास्त्र पृथ्वी की निम्न कक्षा में देश के आठवें नेविगेशन उपग्रह को वितरित करने में असफल रहा था. पीएसएलवी-सी40 वर्ष 2018 की पहली अंतरिक्ष परियोजना है.सह-यात्री उपग्रहों में भारत का एक माइक्रो और एक नैनो उपग्रह शामिल है जबकि छह अन्य देशों - कनाडा, फिनलैंड, फ्रांस, कोरिया, ब्रिटेन और अमेरिका के तीन माइक्रो और 25 नैनो उपग्रह शामिल किए जा रहे हैं.

इसरो एक साथ 31 सैटेलाइट अंतरिक्ष में लॉन्‍च कर दिया है. PSLV C-40 अपने साथ सबसे भारी कार्टोसैट 2 सीरीज के उपग्रह के अलावा 30 दूसरी सैटलाइट अंतरिक्ष में ले जाएगा.

इसमें एक भारतीय माइक्रो सैटेलाइट और एक नैनो सैटेलाइट के अलावा 28 छोटे विदेशी उपग्रह हैं.

पृथ्वी अवलोकन के लिए 710 किलोग्राम का काटरेसेट-2 सीरीज मिशन का प्राथमिक उपग्रह है. इसके साथ सह यात्री उपग्रह भी है जिसमें 100 किलोग्राम का माइक्रो और 10 किलोग्राम का नैनो उपग्रह भी शामिल हैं.

चौथे चरण के पीएसएलवी-सी-40 की ऊंचाई 44.4 मीटर और वजन 320 टन होगा. पीएसएलवी के साथ 1332 किलो वजनी 31 उपग्रह एकीकृत किए गए हैं ताकि उन्हें प्रेक्षपण के बाद पृथ्वी की ऊपरी कक्षा में तैनात किया जा सके.

42वें मिशन के लिए इसरो भरोसेमंद कार्योपयोगी ध्रुवीय उपग्रह प्रक्षेपण यान पीएसएलवी-सी40 को भेजेगा जो कार्टोसेट-2 श्रृंखला के उपग्रह और 30 सह-यात्रियों, जिनका कुल वजन करीब 613 किलोग्राम है.

श्रीहरिकोटा के सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र के पहले लॉन्च पैड से इस 44.4 मीटर लंबे रॉकेट को प्रक्षेपित किया जाएगा.

वनडे सीरीज के लिए आस्ट्रेलिया टीम में व्हाइट की वापसी

Thursday, 11 January 2018 15:54

मेलबर्न: इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम में केमरन व्हाइट की वापसी हुई है। आस्ट्रेलिया क्रिकेट (सीए) ने गुरुवार को इसकी घोषणा की। आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

व्हाइट ने पिछले तीन साल से वनडे क्रिकेट नहीं खेला है। उन्हें क्रिस लिन के स्थान पर आस्ट्रेलिया टीम में शामिल किया गया है।

घरेलू वनडे क्रिकेट और केएफसी बीबीएल में मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए किए गए शानदार प्रदर्शन के दम पर 34 वर्षीय खिलाड़ी व्हाइट ने चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खींचा। 

सीए के राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर हॉन्स ने कहा, "व्हाइट अच्छी फॉर्म में हैं और उनके आंकड़ें इस बात को साफ जाहिर करते हैं। वह बहुत अच्छा खेल रहे हैं। केफसी बीबीएल में वह सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों में शामिल हैं। इसके साथ ही वह एक अनुभवी खिलाड़ी भी हैं।"

वेबसाइट 'क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू' की रिपोर्ट के अनुसार, वनडे टीम में अपने शामिल होने की खबर से व्हाइट हैरान और खुश हुए। उन्होंने एक बयान में कहा, "मैं अपने चयन की खबर सुनकर काफी हैरान था। निश्चित तौर पर मैं इस अवसर का इंतजार कर रहा था।"

आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज की शुरुआत 14 जनवरी को हो रही है। 

आस्ट्रेलिया टीम :

स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वॉर्नर, पेट कमिंस, एरॉन फिंच, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, मिशेल मार्श, टिम पेन, झे रिचर्डसन, मिशेल स्टॉर्क, मार्कस स्टोइनिस, एंड्रयू टाई, केमरन व्हाइट और एडम जाम्पा। 

--आईएएनएस

सीओएआई ने दूरसंचार आयोग द्वारा दिए गए राहत का किया स्वागत

Thursday, 11 January 2018 15:54

नई दिल्ली: देश की दूरसंचार, इंटरनेट, प्रौद्योगिकी और डिजिटल सर्विसेज कंपनियों का प्रतिनिधित्व करने वाली शीर्ष उद्योग संघ सेल्यूलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (सीओएआई) ने दूरसंचार आयोग के उस निर्णय का स्वागत किया है, इसके तहत आयोग ने दूरसंचार क्षेत्र की वित्तीय स्वास्थ्य संबंधी अंतर मंत्रालयीय समिति की सिफारिशों को मंजूरी दे दी है। पिछले साल अगस्त में दी गई आईएमजी की सिफारिशों पर विचार-विमर्श करने के लिए, दूरसंचार आयोग, सरकार की उच्चतम दूरसंचार नीति निर्णय लेने वाली संस्था की मंगलवार 9 जनवरी को बैठक हुई। आईएमजी का गठन भारतीय दूरसंचार क्षेत्र की बिगड़ती आर्थिक स्वास्थ्य में सुधार के लिए किए जाने वाले विभिन्न उपायों पर नजर रखने के लिए किया गया था। इस क्षेत्र की वर्तमान में 4.6 लाख करोड़ रुपये का कर्ज है और इसका राजस्व 2 लाख करोड़ रुपये से भी कम हो गया है।

इस बैठक में कई फैसले लिए गए। इनमें निवेश और विलय को बढ़ावा देने के लिए कई इर्नय लिए गए. इस सेक्टर ने इन निर्णयों का स्वागत किया। समग्र स्पेक्ट्रम कैप में वृद्धि करने के फैसले से इस क्षेत्र में विलय और अधिग्रहण को बढ़ावा मिलेगा इससे महत्वपूर्ण लागत बचत और अति-प्रतिस्पर्धा में कमी आएगी और लंबे समय में इस क्षेत्र को स्थिरता मिलेगी. इसके अतिरिक्त, ऑटोमेटिक रूट से 100 फीसदी एफडीआई अनुमति देने का फैसला एक स्वागत योग्य कदम है। जाहिर है, आने वाले वर्षों में उद्योग को पर्याप्त निवेश की आवश्यकता होगी। 

सीओएआई के महानिदेशक राजन एस मैथ्यूज ने कहा कि ब्याज दर को कम करने का फैसला यानी 2 फीसदी तक ओवरड्यू भुगतान करने का फैसला, भी एक अत्यंत अर्थपूर्ण और अनुकूल कदम है. हालांकि, सभी निर्णयों का इस उद्योग पर महत्वपूर्ण प्रभाव नहीं पड़ेगा। स्पेक्ट्रम के ओवरड्यू भुगतान को मौजूदा 10 समान वार्षिक किश्तों से बढ़ा कर 16 किश्तों तक बढ़ाए जाने का निर्णय प्रारंभिक वर्षों में नकदी प्रवाह को बेहतर करेगा. हालांकि, केवल स्पेक्ट्रम भुगतान का कार्यकाल बढ़ाया जा रहा है, इसलिए कोई वास्तविक वित्तीय लाभ उद्योग को नहीं होगा।

उन्होंने आगे कहा कि हालांकि यह प्रारंभिक नकदी प्रवाह राहत देता है, लेकिन उद्योग भुगतान के लम्बे समय की वजह से अधिक भुगतान करेगा। इस तरह अतिरिक्त भुगतान 80 हजार करोड़ रुपये के आसपास होने की उम्मीद है।

मैथ्यूज ने निराशा जाहिर करते हुए कहा कि सरकार ने उद्योग के कुछ मूल प्रणालीगत मुद्दों, जैसे यूएसओएफ, लाइसेंस शुल्क (एल.एफ.) और स्पेक्ट्रम यूजर चार्ज (एसयूसी) में कटौती के लिए बहुत कुछ नहीं किया है. जैसा पहले ट्राई ने सुझाव दिया था. हालांकि, वे आशावादी बने हुए है कि सरकार इस मामले की जांच कर रही है। उन्हें उम्मीद है कि इस सेक्टर को ले कर पहले ये धारणा थी कि दूरसंचार उद्योग केवल सरकार के कैश काऊ है, अब ये धारण बदल रही है और ये अच्छी बात है. 

मैथ्यूज ने कहा कि अनुकूल और पारस्परिक सहयोगात्मक वातावरण में ही ये उद्योग ग्राहकों को मूल्य और नई तकनीक प्रदान करने के साथ-साथ सरकार राजस्व प्रदान कर सकती हैं। उन्होंने सरकार द्वारा अभी तक उठाए गए कदमों का स्वागत करते हुए और अधिक तत्काल राहत उपाय किए जाने की आशा व्यक्त की।

--आईएएनएस 

 

बिहार में सर्राफा व्यवसायी की गोली मारकर हत्या

Thursday, 11 January 2018 15:53

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर के गरीबस्थान मंदिर रोड (सोनरपट्टी) में बुधवार की रात बाइक सवार बेखौफ अपराधियों ने सर्राफा व्यवसायी रोहित कुमार को गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है। वहीं, इस हत्या के विरोध में गुरुवार को शहर की आभूषणों की सभी दुकानें बंद हैं। 

पुलिस के अनुसार, केदारनाथ रोड के रहने वाले मुकेश कुमार के पुत्र रोहित कुमार रात को अपनी दुकान लक्ष्मी ट्रेडर्स को बंद कर रहे थे कि तभी बाइक पर सवार दो हथियारबंद अपराधियों ने दुकान में घुसकर उन्हें गोली मार दी और फरार हो गए। आनन-फानन में घायल अवस्था में अमित को एक स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

मुजफ्फरपुर नगर के थाना प्रभारी के. पी. सिंह ने गुरुवार को बताया कि पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। हत्या के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है। पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच कर रही है। 

--आईएएनएस

आस्ट्रेलिया ओपन : नडाल को पहली, फेडरर को दूसरी वरीयता

Thursday, 11 January 2018 15:53

मेलबर्न: स्पेन के राफेल नडाल को आस्ट्रेलिया ओपन ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में पहली वरीयता और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को दूसरी वरीयता दी गई है। 

इसके बाद, इस सूची में बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव, जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव और आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम शामिल हैं। 

सर्बिया के स्टार खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने कोहनी की चोट से उबर कर छह माह बाद टेनिस कोर्ट पर वापसी की है। उन्हें आस्ट्रेलिया ओपन में 14वीं वरीयता दी गई है।

जोकोविक ने बुधवार को आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम को कूयोंग क्लासिक एक्जीबिशन में सीधे सेटों में 6-1, 6-4 मात दी। सर्बिया के 30 वषर्ाीय खिलाड़ी ने कहा कि वह इस मैच से काफी खुश हैं, क्योंकि पिछले साल विंबलडन ओपन के बाद से यह उनका पहला मैच था। 

जोकोविक ने एक बयान में कहा, "मैं अति-आत्मविश्वासी नहीं होना चाहता हूं, लेकिन मैं अपने इस मैच से काफी खुश हूं।"

आस्ट्रेलिया ओपन में इस बार ब्रिटेन के एंडी मरे, केई निशिकोरी शामिल नहीं हो रहे हैं। दोनों ने चोटिल होने के कारण इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है। 

टूर्नामेंट की महिला रैंकिंग में रोमानिया की सिमोना हालेप को शीर्ष वरीयता मिली है। 

इसके बाद, डेनमार्क की केरोलिन वोजनियाकी, स्पेन की गार्बिने मुगुरुजा, यूक्रेन की एलीना स्वितोलीना और अमेरिका की वीनस विलियम्स का स्थान है। हालांकि मुगुरुजा चोटिल हैं और यह तय नहीं है कि वह टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी या नहीं। यूएस ओपन विजेता सलोआने स्टीफंस को 13वीं वरीयता दी गई है।

--आईएएनएस

आस्ट्रेलिया ओपन में प्रतिस्पर्धा को तैयार जोकोविक

Thursday, 11 January 2018 15:52

मेलबर्न: सर्बिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने कहा कि वह इस साल पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट आस्ट्रेलिया ओपन में खेलने के लिए तैयार हैं। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, कोहनी की चोट के कारण छह माह तक कोर्ट से बाहर रहे जोकोविक ने टेनिस कोर्ट में वापसी कर ली है। 

जोकोविक ने बुधवार को आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम को कूयोंग क्लासिक एक्जीबिशन में सीधे सेटों में 6-1, 6-4 मात दी। सर्बिया के 30 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि वह इस मैच से काफी खुश हैं, क्योंकि पिछले साल विंबलडन ओपन के बाद से यह उनका पहला मैच था।

इस साल 15 जनवरी से शुरू हो रहे आस्ट्रेलिया ओपन में खेलने के बारे में जोकोविक ने कहा, "अभी के लिए, तो मैं इस टूर्नामेंट में खेल रहा हूं।"

वर्तमान में 14वीं विश्व वरीयता प्राप्त जोकोविक अगर इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेते हैं, तो वह अपने करियर के सातवें आस्ट्रेलिया ओपन खिताब को हासिल करने की कोशिश करेंगे। 

--आईएएनएस 

 

चीनी निवेश पर अमेरिका के प्रतिबंध से चीन असहज

Thursday, 11 January 2018 15:52

बीजिंग: चीन ने अमेरिका द्वारा राष्ट्रीय सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए चीनी निवेश पर कई तरह की रोक लगाने को लेकर गुरुवार को चिंता जाहिर की। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, अमेरिका ने राष्ट्रीय सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए चीन की कंपनी एंट फाइनेंशियल के साथ अमेरिकी कंपनी मनीग्राम इंटरनेशनल इनकॉर्पोरेशन के साथ विलय को खारिज कर दिया है। 

वाणिज्य मंत्रालय के प्रवक्ता गाओ फेंग ने कहा, "जहां तक एंट फाइनेंशियल कंपनी का मामला है, हमें इस बात का दुख है कि अमेरिका में चीनी उद्योग द्वारा किए गए सामान्य व्यापारिक निवेश और विलय को तथाकथित सुरक्षा कारणों के हवाले से एक बार फिर रोक दिया गया है।"

गाओ ने कहा कि हम विदेशी निवेश के संबंध में देशों द्वारा सामान्य सुरक्षा समीक्षा का विरोध नहीं कर रहे हैं, लेकिन राष्ट्रीय सुरक्षा कारणों का हवाला देकर विदेशी निवेश को बाधित करने को लेकर हम चिंतित हैं। 

--आईएएनएस

विदिशा में भागवत की मौजूदगी में संघ की तीन दिवसीय समन्वय बैठक शुरू

Thursday, 11 January 2018 15:52

विदिशा: मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में गुरुवार से राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की तीन दिवसीय समन्वय बैठक शुरू हो गई है। इस बैठक में संघ, अनुशांगिक संगठन और भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी मौजूद हैं। इस बैठक में संघ प्रमुख मोहन भागवत आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे हैं। 

संघ के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, यहां के केशवनगर टीलाखेड़ी स्थित विद्यालय परिसर में गुरुवार को बैठक शुरू हुई। इससे पहले भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संघ प्रमुख से मुलाकात की। 

संघ की तीन दिवसीय इस बैठक में मध्य प्रांत के अंतर्गत आने वाले मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के प्रचारक व अन्य अनुशांगिक संगठनों के प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं। इसमें भाजपा के पदाधिकारी भी मौजूद हैं। इस बैठक को आगामी विधानसभा चुनाव के लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है। संघ प्रमुख अभी हाल ही में उज्जैन में भी लगभग पांच दिन तक रुके थे। इस दौरान उन्होंने अखिल भारतीय पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठकें भी की थी । 

आईएएनएस सूत्रों के अनुसार, इस बैठक में 34 संगठनों से जुड़े पदाधिकारी हिस्सा ले रहे हैं। सभी संगठनों के प्रतिनिधियों से कहा जा रहा है कि वे समाज के बीच जाकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराएं।

--आईएएनएस

भाजपा के 2 पूर्व विधायक सपा में शामिल, अखिलेश ने सरकार पर साधा निशाना

Thursday, 11 January 2018 15:51

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दो पूर्व विधायकों सहित कई लोगों ने सपा का दामन थाम लिया। सपा में शामिल होने वालों में पूर्व विधायक श्याम लाल रावत और महेश वाल्मीकि शामिल हैं। 

इस मौके पर अखिलेश ने कहा, "इन नेताओं के अलावा डॉक्टर आशुतोष, डॉ. नवल किशोर चौधरी, डॉ. सीमा सिंह और अन्य प्रोफेसर भी समाजवादी पार्टी से जुड़े हैं। हम चाहते हैं कि जो भी प्रबुद्घ लोग सपा में शामिल होना चाहते हैं, उनके लिए दरवाजा खुला है। ऐसे लोगों से पार्टी मजबूत होगी।"

अखिलेश यादव ने सूबे में कानून-व्यवस्था पर सरकार को आड़े हाथों लेते हुए आरोप लगाया कि 'पुलिस लोगों पर अत्याचार कर रही है। किसी भी मामले में एफआईआर दर्ज नहीं हो रही है। राजनीति से जुड़े लोग पुलिस पर दबाव बना रहे हैं।'

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, "सुना है डीजीपी ज्वाइन नहीं कर रहे हैं क्योंकि दिन अच्छे नहीं हैं।" 

अखिलेश का यह कटाक्ष नए पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओ.पी. सिंह को लेकर था जिनके बारे में कहा जा रहा है कि खरवास के महीने के कारण वह ज्वाइन नहीं कर रहे हैं।

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा, "मैं तो भाजपा को ऐसी पार्टी नहीं मानता था। मुख्यमंत्री नोएडा जाकर इसका सबूत भी दे चुके हैं, हालांकि इसके परिणाम बाद में दिखेंगे। लेकिन, पुलिस अधिकारी का ज्वाइन न करना सवाल उठाता है।"

अखिलेश ने गोरखपुर महोत्सव पर कहा कि अब तो बराबरी हो गई है। हम लोग कला को पसंद करने वाले हैं, हमें आपत्ति क्यों होगी। लेकिन जब महोत्सव हो रहा है तो सैफई से अच्छा हो।

बाराबंकी में जहरीली शराब से मौत पर अखिलेश ने कहा, "हमारी सरकार में जब ऐसी घटना होती थी तो भाजपा वाले सवाल उठाते थे। यह घटना बड़ी है, सरकार को जांच करानी चाहिए। मृतकों को मुआवजा मिलना चाहिए। सरकार मृतकों के परिवार को 10 लाख मुआवजा दे।"

--आईएएनएस

दिसंबर में यात्री कारों की बिक्री घटी

Thursday, 11 January 2018 15:51

नई दिल्ली: घरेलू यात्री कारों की बिक्री में दिसंबर माह में मामूली कमी देखी गई है। उद्योग जगत द्वारा गुरुवार को जारी आकंड़ों से यह जानकारी मिली है। सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्च र्स (सियाम) के आंकड़ों के मुताबिक, दिसंबर में 158,326 यात्री कारों की बिक्री हुई, जबकि 2016 में इसी अवधि में 158,617 कारों की बिक्री हुई थी। 

हालांकि , दिसंबर माह के दौरान यात्री वाहन श्रेणी के अन्य उपखंडों जैसे कि यूटिलिटी वाहन की बिक्री 15.03 फीसदी बढ़कर 67,073 रही, जबकि वैन की बिक्री 31.34 फीसदी बढ़कर 14,313 रही। 

परिणाम स्वरूप, दिसंबर में कुल मिलाकर यात्री वाहनों की बिक्री में 5.22 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई और इस माह में 239,712 वाहन बिके जबकि 2016 की इसी समयावधि में 227,823 वाहन बिके थे। 

--आईएएनएस

बिहार : व्हाट्सएप ग्रुप में मोदी की विवादास्पद तस्वीर पोस्ट करने वाला पुलिस निरीक्षक निलंबित

Thursday, 11 January 2018 15:50

भागलपुर: व्हाट्सएप ग्रुप में प्रधानमंत्री मोदी की विवादास्पद तस्वीर साझा करना बिहार के खगड़िया के एक पुलिस निरीक्षक (इंसपेक्टर) को महंगा पड़ गया है। इस मामले में शिकायत आने और जांच में मामले के सही पाए जाने के बाद पुलिस निरीक्षक को निलंबित कर दिया गया है।

पुलिस के अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि खगड़िया में तैनात पुलिस निरीक्षक मोहम्मद इस्लाम अंसारी (57) ने इस महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा प्रमुख हाफिज सईद के साथ फोटोशॉप कर एक तस्वीर उद्योग प्रकोष्ठ के एक व्हाट्सएप ग्रुप में शेयर की थी और साथ में कुछ आपत्तिजनक बातें भी लिखी थी।

इसी ग्रुप में भाजपा के एक कार्यकर्ता आलोक कुमार विद्यार्थी भी शामिल थे। विद्यार्थी ने इसकी शिकायत भागलपुर प्रक्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआइजी) विकास वैभव से की। वैभव ने तत्काल इस मामले की जांच के निर्देश खगड़िया के पुलिस अधीक्षक को दे दी। 

विकास वैभव ने गुरुवार को बताया, "इस मामले की जांच करने के बाद मामले को सत्य पाया गया। इसके बाद आरोपी पुलिस निरीक्षक को निलंबित कर दिया गया है तथा उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही शुरू करने का आदेश जारी कर दिया गया है।"

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री की हाफिज से हाथ मिलाती हुई आपत्तिजनक तस्वीर को भी व्हाट्सएप ग्रुप से हटा दी गई है।

निलंबित पुलिस निरीक्षक ने सफाई देते हुए कहा कि उनके पोते के हाथ से उनके मोबाइल से उक्त संदेश मैसेज ग्रुप में शेयर हो गया था।

--आईएएनएस

जम्मू एवं कश्मीर : विपक्ष ने सदन से बहिर्गमन किया

Thursday, 11 January 2018 15:50

जम्मू: जम्मू एवं कश्मीर विधानसभा में विपक्षी पार्टी के सदस्यों ने गुरुवार को शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एसकेआईएमएस) के निदेशक ए.जी. अहंगार को बर्खास्त किए जाने के विरोध में सदन से बहिर्गमन किया। 

जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई, नेशनल कांफ्रेंस तथा कांग्रेस समेत सभी विपक्षी पार्टियों के सदस्यों ने अहंगार को हटाए जाने की वजह बताए जाने की मांग की।

रिपब्लिक टीवी के स्टिंग ऑपरेशन के आधार पर संस्थान के तीन डॉक्टरों को बर्खास्त कर दिया गया और अहंगार को पद से हटा दिया गया। स्टिंग ऑपरेशन में दिखाया गया है कि तीनों डाक्टर सेवा नियमों को ताक पर रख कर निजी प्रैक्टिस कर रहे हैं।

नेशनल कांफ्रेंस के वरिष्ठ नेता अली मुहम्मद सागर ने सरकार से पूछा कि अहंगार व्यक्तिगत तौर पर निजी प्रैक्टिस में शामिल नहीं थे, फिर उन्हें संस्थान के निदेशक के पद से क्यों हटाया गया है। 

सदन की अध्यक्षता कर रहे उपाध्यक्ष नजीर गुरेजी ने सरकार को निर्देश दिया कि अगर अहंगार के खिलाफ कुछ भी गलत नहीं पाया गया तो उन्हें तत्काल पद पर बहाल किया जाना चाहिए।

सत्ता पक्ष की ओर से इस संबंध में कोई भी जवाब नहीं मिलने पर विपक्षी पार्टी के सदस्य सदन से बाहर चले गए।

लेकिन कुछ देर बाद जब वित्त मंत्री हसीब दराबु ने बजट पर पेश करना शुरू किया तब विपक्षी पार्टियों ने कार्यवाही में शामिल होने का निर्णय लिया।

--आईएएनएस

राजकुमार, श्रद्धा की फिल्म का नाम 'स्त्री'

Thursday, 11 January 2018 15:49

मुंबई: राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर अभिनीत हॉरर कॉमेडी फिल्म का नाम 'स्त्री' रखा गया है। 

राजकुमार ने गुरुवार को फिल्म के क्लैपबोर्ड के साथ एक तस्वीर साझा की। 

उन्होंने इसके कैप्शन में लिखा, "अब हमारे पास फिल्म का नाम है। हॉरर कामेडी 'स्त्री' की शूटिंग शुरू। शूटिंग रोमांचक होगी। अमर कौशिक द्वारा निर्देशित, राज और डीके द्वारा लिखित और दिनेश विजन, राज और डीके द्वारा निर्मित की जाएगी।" 

'स्त्री' का निर्देशन 'शोर इन द सिटी', 'गो गोआ गॉन' और 'हैप्पी एंडिंग' जैसी फिल्मों के लिए मशहूर राज और डीके कर रहे हैं।

फिल्म से जुड़ी अधिक जानकारी का फिलहाल खुलासा नहीं हुआ है। 

इस फिल्म के जरिए राजकुमार व श्रद्धा पहली बार पर्दे पर साथ नजर आएंगे।

--आईएएनएस

हमेशा से कलाकार बनना चाहती थी : इसाबेल कैफ

Thursday, 11 January 2018 15:48

नई दिल्ली: फिल्म 'डॉ. कैबी' से अभिनय में आगाज करने वाली अभिनेत्री इसाबेल कैफ अब करीना कपूर की तरह सौंदर्य ब्रांड लैक्मे का चेहरा बन गई हैं। उनका कहना है कि वह शुरू से कलाकार बनना चाहती थीं। 

इसाबेल ने मुंबई से फोन पर आईएएनएस को बताया, "मैंने बचपन में ही नृत्य करना शुरू कर दिया था और मैं हमेशा से कलाकार बनना चाहती थी। अभिनय में थोड़ा देर से आना हुआ। वास्तव में जब मैंने फिल्मों में नृत्य देखा, तो अभिनय में आने का फैसला किया। तब मुझे लगा कि मैं हमेशा से यही करना चाहती थी।" 

बॉलीवुड अभिनेत्री कैटरीना कैफ की छोटी बहन ने न्यूयॉर्क से एक्टिंग कोर्स भी किया है। 

'डॉ. कैबी' साल 2014 में आई एक कनाडाई रोमांटिक फिल्म है, जिसमें कुणाल नय्यर, विनय विरमानी, एड्रिआने पैलिकी जैसे कलाकार भी हैं। 

लैक्मे के चेहरे के तौर पर इसाबेल अब फैशन समारोहों में मॉडलिंग का इंतजार कर रही हैं। 

इसाबेल ने कहा, "मैं उन लोगों के साथ अपना पहला विज्ञापन कर रही हूं, फैशन वीक कर रही हूं, तो मैं इसके लिए इंतजार नहीं कर सकती। "

--आईएएनएस

दुर्घटना में चोटिल हुए नीदरलैंड्स ओलम्पिक एथलीट कोमा में

Thursday, 11 January 2018 15:48

द हेग: नीदरलैंड्स के साइकिलिंग एथलीट जेले वान गोरकोम दुर्घटना में चोटिल होने के बाद कोमा में हैं। 

अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, 27 वर्षीय गोरकोम ने रियो ओलम्पिक खेलों के रजत पदक जीता था। अर्नहेम के पास पापेंडाल में राष्ट्रीय खेल केंद्र में प्रशिक्षण के दौरान बुधवार को वह दुर्घटना का शिकार हो गए।

रॉयल डच साइकिलिंग यूनियन वेबसाइट में दिए बयान में कहा गया, "इस दुर्घटना के बाद गोरकोम को अस्पताल ले जाया गया। उनकी पसलियां टूट गई हैं और चेहरे पर भी चोट लगी है।" 

बयान में कहा गया, "इस दुर्घटना में उनके सिर में भी चोट लगी है और यकृत, गुर्दो पर भी प्रभाव पड़ा है।"

--आईएएनएस

पिनारई विजयन को भ्रष्टाचार मामले में सर्वोच्च न्यायालय का नोटिस

Thursday, 11 January 2018 15:47

नई दिल्ली: सर्वोच्च न्यायालय ने भ्रष्टाचार के एक मामले में गुरुवार को केरल के मुख्यमंत्री पिनारई विजयन और अन्य को नोटिस जारी किया है। राज्य में तीन जलविद्युत परियोजनाओं में कथित भ्रष्टाचार के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की ओर से दायर याचिका पर यह नोटिस जारी किया गया है। 

न्यायमूर्ति एन.वी. रमण और न्यायमूर्ति एस. अब्दुल नजीर की पीठ ने मामले की सुनवाई पर भी रोक लगा दी है। 

यह मामला केरल में तीन जलविद्युत परियोजनाओं के नवीनीकरण में धांधली से संबंधित है।

सीबीआई ने विजयन और छह अन्य को बरी करने, जबकि शेष तीन आरोपियों पर मुकदमा चलाने के केरल उच्च न्यायालय के आदेश को सर्वोच्च न्यायालय में चुनौती दी थी। 

यह मामला 1990 के दशक से संबंधित है, जब विजयन केरल में ऊर्जा मंत्री थे।

उन तीन आरोपियों ने भी इस फैसले के खिलाफ सर्वोच्च न्यायालय का रुख किया था, जिन के खिलाफ उच्च न्यायालय ने सुनवाई शुरू करने को कहा था। 

--आईएएनएस

'स्वच्छ आदत स्वच्छ भारत' की ब्रांड एंबेसडर बनीं काजोल

Thursday, 11 January 2018 15:46

मुंबई: स्वच्छता संबंधी मामलों से जुड़ी मौतों को रोकने की सक्रिय समर्थक अभिनेत्री काजोल 'स्वच्छ आदत स्वच्छ भारत' पहल की एडवोकेसी एंबेसडर नियुक्त हुई हैं। 

काजोल ने गुरुवार को ट्विटर के जरिए लोगों से स्वच्छता दूत बनने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान में योगदान देने का आग्रह किया। 

काजोल ने कहा, "हिंदुस्तान यूनिलीवर की पहल स्वच्छ आदत स्वच्छ भारत 'हाथ मुंह बम' के लिए एडवोकेसी एंबेसडर के रूप में चुना जाना बड़े सम्मान की बात है। मैं लोगों से स्वच्छता दूत बनने और बेहतर कल के निर्माण में योगदान देने का आग्रह करती हूं।" 

काजोल के पति व अभिनेता अजय देवगन ने उनकी इस उपलब्धि पर खुशी जाहिर की है। 

--आईएएनएस

रामगोपाल ने पॉर्न स्टार मिया मालकोवा के साथ वीडियो शूट किया

Thursday, 11 January 2018 15:45

मुंबई: फिल्मकार राम गोपाल वर्मा ने यूरोप में अमेरिकी पॉर्न स्टार मिया मालकोवा के साथ एक वीडियो शूट किया है, जिसका शीर्षक है 'गॉड, सेक्स एंड ट्रथ'। उन्होंने इसे एक विचारोत्तेजक अनुभव बताया है। 

मालकोवा ने गुरुवार को ट्विटर पर भारतीय फिल्मकार के साथ काम करने के अपने उत्साह को साझा किया। 

उन्होंने ट्वीट कर कहा, "भारतीय फिल्मकार राम गोपाल वर्मा ने मेरे साथ यूरोप में एक वीडियो 'गॉड, सेक्स एंड ट्रथ' शूट किया है। मैं सनी लियोनी के बाद भारतीय फिल्म निर्देशक के साथ काम करने वाली दूसरी अडल्ट स्टार हूं।" 

उन्होंने रामगोपाल का धन्यवाद भी किया। 

रामगोपाल ने मिया के ट्वीट पर प्रतिक्रिया जताते हुए कहा, "हे मिया 'गॉड, सेक्स एंड ट्रथ' को फिल्माना एक विचारोत्तेजक अनुभव रहा।" 

रामगोपाल ने कहा कि उन्हें कभी सनी लियोनी के साथ काम करने का मौका नहीं मिला है। 

उन्होंने कहा, "मैंने सनी लियोनी के साथ कभी काम नहीं किया लेकिन मैं 'गॉड, सेक्स एंड ट्रथ' की शूटिंग के अनुभव को कभी नहीं भूल सकता हूं।"

--आईएएनएस

ट्रंप ने मादक पदार्थो की तस्करी से निपटने के लिए विधेयक पर हस्ताक्षर किए

Thursday, 11 January 2018 15:42

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मादक पदार्थो की तस्करी से निपटने के लिए एक विधेयक पर हस्ताक्षर किए हैं। इस विधेयक के तहत सीमा शुल्क एवं सीमा सुरक्षा विभाग को 90 लाख डॉलर की अनुदान राशि दी जाएगी, जिससे मेक्सिको और कनाडा के जरिए अमेरिका में मादक पदार्थो की तस्करी से निपटने में मदद मिल सके।

इस पहल का उद्देश्य फेंटानाइल की तस्करी को समाप्त करना है। फेंटानाइल एक सफेद पाउडर है, जो हेरोइन से 30 से 50 गुना अधिक शक्तिशाली होता है और इसका आमतौर पर कैंसर के इलाज में इस्तेमाल होता है। 

हालांकि, हाल के दिनों में आपराधिक समूह हेरोइन की क्षमता बढ़ाने के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, ट्रंप ने बुधवार को विधेयक पर हस्ताक्षर करते हुए कहा, "नशीले पदार्थो के तस्कर हमारी डाक प्रणाली का इस्तेमाल कर रहे हैं और हमारे लोगों को मार रहे हैं।" 

ट्रंप ने ओवल ऑफिस में इस विधेयक पर हस्ताक्षर किए। इस दौरान उपराष्ट्रपति माइक पेंस और दोनों पार्टियों के 17 सीनेटर मौजूद थे।

अमेरिकी औषधि प्रवर्तन प्रशासन (डीईए) के मुताबिक, फेंटानाइनल का उत्पादन चीन में होता है लेकिन इसकी खेप मेक्सिको और कनाडा की सीमाओं से होती हुई अमेरिका पहुंचती है, जहां डाक से इसकी बहुत ही छोटी-छोटी मात्राएं भी भेजी जाती हैं, जिन्हें पकड़ पाना बहुत मुश्किल है।

ट्रंप ने कहा कि यह नया बिल फेंटानाइल से निपटने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम है। 

ट्रंप के मुताबिक, यह इतना खतरनाक है कि इससे पुलिस के खोजी कुत्तों तक की मौत हो जाती है।

ट्रंप ने कहा, "यहां तक कि इसकी दरुगध से कुत्तों की भी मौत हो जाती है। कभी किसी ने इससे पहले ऐसी कोई चीज नहीं देखी।"

इस विधेयक के मुताबिक, अमेरिकी सीमा सुरक्षा एवं सीमा सुरक्षा (सीबीपी) को बंदरगाहों पर और डाक सुविधा केंद्रों पर पोर्टेबल रासायनिक स्क्रीनिंग उपकरण लगाने होंगे, जिससे वहां आ रहे सामान की जांच हो सके।

इस विधेयक के तहत इस तरह के उपकरणों और लैब उपकरणों को खरीदने के लिए सीबीपी को 90 लाख डॉलर की राशि दी जाएगी।

यह विधेयक प्रतिनिधि सभा में पारित हो चुका है। इसके पक्ष में 412 वोट पड़े थे जबकि इसके विरोध में सिर्फ तीन वोट पड़े, जिसके बाद सीनेट में भी यह सर्वसम्मति से पारित हो गया।

--आईएएनएस

'सेवादारों' की रिहाई पर जदयू ने कसा तंज, 'लालू जी, अब किससे मालिश करवाइएगा'

Thursday, 11 January 2018 15:42

पटना: चारा घोटाले के एक मामले में रांची की जेल में बंद राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद की सेवा के लिए फर्जी मामले बनाकर जेल गए दो 'सेवादारों' के जेल से रिहा होने के बाद बिहार में सत्ताधारी जनता दल (युनाइटेड) ने लालू प्रसाद पर तंज कसा है। 

जद (यू) के प्रवक्ता और विधान परिषद के सदस्य नीरज कुमार ने गुरुवार को कहा कि इस मामले के सच साबित होने के बाद यह तय हो गया कि राजद के अध्यक्ष ने जेल में भी फर्जीवाड़ा किया। फर्जी मामले बनवाकर दो कार्यकर्ताओं को अपनी सेवा करने के लिए जेल पहुंचाया।

उन्होंने लालू पर तंज कसते हुए कहा, "अब किससे मालिश करवाइएगा। फर्जीवाड़ा करना आपका कृत्य रहा है। अपने कार्यकर्ताओं से फर्जीवाड़ा कर उनकी जमीन लिखवाना और फर्जी मामला दर्ज करवाकर अपने स्वार्थ के लिए जेल पहुंचाना आपके सामाजिक न्याय के ढकोसला नीति को प्रदर्शित करता है।" 

नीरज कुमार ने कहा कि लालू प्रसाद ने फर्जी मामले में अपने दो कर्यकर्ताओं को 'सेवादार' के रूप में जेल के भीतर कराया था। लालू प्रसाद की राजनीति ही यही है। 

उल्लेखनीय है कि फर्जी मामले में जेल पहुंचे दो कार्यकर्ताओं मदन यादव और लक्ष्मण का मामला जब तूल पकड़ा तब पुलिस ने इसकी जांच कराई और जांच में मामला सत्य पाया गया। मदन और लक्ष्मण बुधवार को अदालत के आदेश के बाद जेल से रिहा कर दिए गए। 

नीरज ने बुधवार को चारा घोटाला के एक अन्य मामले में अदालत में लालू के कम सजा की गुहार पर कटाक्ष करते हुए कहा, "लालू जी पाप व्यक्ति को कभी नहीं छोड़ता। जेल में आप अपने पापों का प्रायश्चित करिए। आपके पापों के हिसाब से ही सजा सुनाई गई है। अदालत में फर्जीवाड़ा नहीं होता।" 

--आईएएनएस

'कालाकांडी' में सैफ का अभिनय 'उत्कृष्ट' : आमिर

Thursday, 11 January 2018 15:40

मुंबई: सुपरस्टार आमिर खान ने फिल्म 'कालाकांडी' में अभिनेता सैफ अली खान के अभिनय की प्रशंसा की है और कहा है कि फिल्म में सैफ अली खान का प्रदर्शन उत्कृष्ट है। 

आमिर ने गुरुवार को फिल्म के पहले प्रीमियर में शिरकत की और उसके बाद ट्विटर पर फिल्म की प्रशंसा की। 

उन्होंने कहा, "कालाकांडी उन बहुत ही मजेदार फिल्मों में से एक है, जो मैने काफी समय बाद देखी है। 'डेली बेली' की पटकथा पढ़ने के बाद से मैं इतना नहीं हंसा था। मुझे फिल्म के सभी कलाकारों का प्रदर्शन अच्छा लगा। सैफ का प्रदर्शन उत्कृष्ट है। शानदार डेब्यू अक्षत (निर्देशक)। आप पर गर्व है। इसे देखना न भूलें, यह कल रिलीज हो रही है।"

रोहित खट्टर और अशी दुआ 'कालाकांडी' के सह-निर्माता हैं। इस फिल्म में कुणाल रॉय कपूर, सोभिता धुलिपला और दीपक डोबरियाल भी हैं। 

फिल्म शुक्रवार को रिलीज हो रही है।

--आईएएनएस 

 

POPULAR ON IBN7.IN