गुजरात चुनाव से पहले राहुल गांधी का प्रमोशन तय, कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की प्रक्रिया कल से

Sunday, 19 November 2017 09:30

बीते दिनों अमेरिकी क्रेडिट रेटिंग एजेंसी ‘मूडीज’ ने भारत की रेटिंग एक पायदान बढ़ाकर बीएए2 कर दी। इससे कथित लेफ्ट समर्थित सोशल मीडिया यूजर्स खासे भड़क गए और मूडीज को ट्रोल करने कोशिश की। लेकिन सीपीएम की सोशल मीडिया आर्मी तब खुद ट्रोल हो गई जब इसने अमेरिकी रेटिंग एजेंसी मूडीज की जगह पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी टॉम मूडी को ट्रोल करना शुरू कर दिया। मूडी के फेसबुक पेज पर अश्लील कमेंट किए गए और मोदी समर्थक होने का आरोप लगाया।

पेज पर एक यूजर ने लिखा, ‘हम कम्यूनिस्ट पार्टी (सीपीएम) समझते हैं कि रिपोर्ट अच्छी देने के आपने मोदी से कमीशन ली है। शर्म आती है तुमपर।’ मोहम्मद सुल्तान लिखते हैं, ‘साल 2019 के आम चुनाव में तुम्हारे मोदी को देख लेंगे।’ आखिर में लारेब खान यूजर्स की गलतफहमी दूर करते हुए लिखते हैं, ‘टॉम मूडी निर्दोष हैं और उन्होंने मोदी को कोई अच्छी रेटिंग नहीं दी।’

गौरतलब है कि मूडीज ने देश की रेटिंग एक पायदान बढ़ाकर बीएए2 कर दी। रेटिंग में यह सुधार 13 साल बाद हुआ है। आर्थिक एवं संस्थागत सुधारों से घरेलू अर्थव्यवस्था में वृद्धि की संभावनाएं बेहतर होने के कारण एजेंसी ने यह सुधार किया। इससे पहले साल 2004 में देश की रेटिंग सुधारकर बीएए3 की गई थी। बीएए3 रेटिंग निवेश श्रेणी का सबसे निचला दर्जा है। 2015 में उसने रेटिंग परिदृश्य को सकारात्मक से स्थिर किया था।दरअसल यह रेटिंग किसी भी देश के निवेश माहौल का सूचक होता है। यह निवेशकों को किसी देश में निवेश से संबंधित जोखिमों की जानकारी देता है। इन जोखिमों में राजनीतिक जोखिम भी शामिल होता है। लंबे समय से भारत को रेटिंग एजेंसियां निवेश की सबसे निचली श्रेणी बीएए3 में रखती आई हैं। मूडीज ने अब इसे एक पायदान ऊपर किया है। रेटिंग में यह सुधार ऐसे समय में किया गया है, जब कुछ ही दिनों पहले विश्व बैंक की कारोबार सुगमता (ईज ऑफ डूइंग बिजनस) रिपोर्ट में भारत का स्थान 30 पायदान ऊपर कर 100 कर दिया गया था।

 

गुजरात चुनाव से पहले राहुल गांधी का प्रमोशन तय, कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की प्रक्रिया कल से

Sunday, 19 November 2017 08:50

गुजरात विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को प्रमोशन मिलना तय माना जा रहा है. उन्हें 20 नवंबर यानी कल कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की प्रक्रिया शुरू की जा सकती है. सोमवार को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक है और इस बैठक में राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने पर फैसला लिया जाएगा. सुबह साढ़े दस बजे इस बाबत मौजूदा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में यह बैठक होनी है. राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की अटकलें लंबे वक्त से लग रही हैं और कई नेता उन्हें अध्यक्ष बनाने की वकालत कर चुके हैं. ऐसे में यह केवल औपचारिकता भर है जिस पर कल मुहर लगना लगभग तय माना जा रहा है.


यह होगी चुनाव की प्रक्रिया....
सूत्रों की माने तो 20 नवंबर को सीडब्ल्यूसी में विचार विमर्श के बाद आंतरिक चुनाव कार्यक्रम पर मुहर लगेगी. इसके बाद अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरे जाएंगे. सूत्रों के मुताबिक़ कांग्रेस के सेंट्रल इलेक्शन ऑथोरिटी ने जो प्रस्ताव रखा है उसके हिसाब से नामांकन की अंतिम तारीख़ 24 नवंबर हैं. राहुल के अलावा कोई और नामांकन नहीं आने पर इसी दिन मामला साफ़ हो जाएगा. राहुल गांधी के अलावा किसी और के भी नामांकन आने की स्थिति में नाम वापसी की अंतिम तारीख 1 दिसंबर है.

अगर कोई और नामांकन करता भी है पर नाम वापस ले लेता है तो राहुल निर्विरोध चुन लिए जाएंगे. 8 दिसंबर को चुनाव होगा और वोटों की गिनती 11 दिसंबर को होगी. हालांकि इसकी संभावना न के बराबर है कि राहुल के खिलाफ कोई नामांकन दाखिल होगा. पार्टी सूत्रों का कहना है कि अध्यक्ष पद के लिए राहुल के अकेले उम्मीदवार रहने की संभावना है.

पार्टी नेताओं का कहना है कि वैसे अध्यक्ष पद के चुनाव के कार्यक्रम की मंजूरी के लिए सीडब्लयूसी की औपचारिक बैठक बुलाने की जरूरत नहीं है, लेकिन सोनिया गांधी ने पार्टी की निर्णय करने वाली सर्वोच्च संस्था की मंजूरी लेने का फैसला किया है.

दूसरों के लिए दे दी जान, आत्मघाती हमलावर को गले लगाकर धमाके में उड़ गया पुलिसवाला

Sunday, 19 November 2017 08:44

अफगानिस्तान के काबुल में गुरुवार को विस्फोट हुआ था। चाक-चौबंद सुरक्षा के बीच आत्मघाती हमलावर आ पहुंचा। हालात और भयावह होते, उससे पहले एक बहादुर पुलिस वाला वहां आ पहुंचा। पुलिस वाले ने नागरिकों की जान बचाने के लिए उसे कस कर गले लगा लिया। हमलावर ने इसके बाद विस्फोट से खुद को उड़ा लिया, जिसमें उसकी भी जान चली गई। हादसे में 14 लोगों की मौत हुई और 18 लोग गंभीर रूप से घायल हुए। अच्छी बात यह रही कि पुलिस वाले की जांबाजी के चलते विस्फोट में ज्यादा जानें नहीं गईं। ‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ की खबर के मुताबिक, सैयद बसम पाशा और उनके कुछ साथी काबुल में एक हॉल के बाहर मुस्तैद थे। वहां कई नागरिक और मेहमान भी मौजूद थे। अचानक वहां पर आत्मघाती हमलावर आ पहुंचा। पाशा हमलावर को देखते ही चिल्लाए, जिसके बाद वह वहां से भागने लगा। पाशा ने फौरन उसे रोका और कस कर पकड़ लिया। जैसे ही उसे लगा कि वह नहीं बच पाएगा, उसने अपने आप को कोट में लगे विस्फोटक से उड़ा लिया।

पुलिस प्रवक्ता बशीर मुजाहद ने बताया कि विस्फोट में 14 लोगों की जान गई, जिसमें पाशा के अलावा सात पुलिस वाले और छह नागरिक शामिल थे। आत्मघाती हमले में 18 लोग गंभीर रूप से घायल हुए, जिनमें सात पुलिस वाले और 11 नागरिक थे।

बहादुर पुलिसवाले के बारे में मुजाहद ने आगे कहा कि वह हीरो थे। उन्होंने कई जानें बचाईं। आत्मघाती हमले में जान लुटाने वाले पुलिसवाले हीरो हैं, लेकिन पाशा उनमें खास हैं। अगर हमलावर गेट के आगे बढ़ गया होगा, तो क्या होता, यह सोचा भी नहीं जा सकता। आधिकारिक न्यूज एजेंसी ‘अमाक’ के मुताबिक, इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

अफगानी पुलिसकर्मी पाशा आत्मघाती हमलावर को देखकर फौरन चिल्लाए थे, जिसके बाद वह वहां से भागने लगा था।

 

20 नवंबर को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक, राहुल को अध्यक्ष बनाने पर फैसला संभव

Sunday, 19 November 2017 08:43

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने पर 20 नवंबर को फैसला हो सकता है. दरअसल 20 नवंबर को कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक है और इसमें राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने पर फ़ैसला लिया जाएगा. राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की अटकलें लंबे समय से चल रही हैं और कई नेता उन्हें अध्यक्ष बनाने की वकालत कर चुके हैं.   


सूत्रों के हवाले से खबर है कि 20 नवंबर को सीडब्ल्यूसी में विचार विमर्श के बाद आंतरिक चुनाव कार्यक्रम पर मुहर लगेगी. इसके बाद अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरे जाएंगे. सूत्रों के मुताबिक़ कांग्रेस के सेंट्रल इलेक्शन ऑथोरिटी ने जो प्रस्ताव रखा है उसके हिसाब से नामांकन की अंतिम तारीख़ 24 नवंबर हैं. राहुल के अलावा कोई और नामांकन नहीं आने पर इसी दिन मामला साफ़ हो जाएगा. राहुल गांधी के अलावा किसी और के भी नामांकन आने की स्थिति में नाम वापसी की अंतिम तारीख 1 दिसंबर है. अगर कोई और नामांकन करता भी है पर नाम वापस ले लेता है तो राहुल निर्विरोध चुन लिए जाएंगे.

राहुल के सामने मैदान में किसी के होने की हालत में 8 दिसंबर को चुनाव होगा और वोटों की गिनती 11 दिसंबर को होगी. हालांकि इसकी संभावना न के बराबर है कि राहुल के खिलाफ कोई नामांकन दाखिल होगा. पार्टी सूत्रों का कहना है कि अध्यक्ष पद के लिए राहुल के अकेले उम्मीदवार रहने की संभावना है.

पार्टी नेताओं का कहना है कि वैसे अध्यक्ष पद के चुनाव के कार्यक्रम की मंजूरी के लिए सीडब्लयूसी की औपचारिक बैठक बुलाने की जरूरत नहीं है, लेकिन सोनिया गांधी ने पार्टी की निर्णय करने वाली सर्वोच्च संस्था की मंजूरी लेने का फैसला किया है.

'पद्मावती' विवाद : वसुंधरा राजे ने स्मृति ईरानी को लिखी चिट्ठी, 'जरूरी बदलाव के बिना रिलीज न हो फिल्म' -10 खास बातें

Sunday, 19 November 2017 08:41
 फिल्म 'पद्मावती' की रिलीज को लेकर चल रहे विवाद पर अपनी खामोशी तोड़ते हुए राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने केंद्र सरकार को चिट्ठी लिखी है. मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी को चिट्ठी लिखकर आग्रह किया है कि पद्मावती फिल्म तब तक रिलीज न हो, जब तक इसमें जरूरी बदलाव नहीं कर दिए जाएं, ताकि किसी भी समुदाय की भावनाओं को ठेस न पहुंचे. 
राजस्थान की मुख्यमंत्री ने 'पद्मावती' विवाद पर तोड़ी चुप्पी
  1. वसुंधरा राजे ने कहा कि इतिहासकारों, फिल्मी हस्तियों और पीड़ित समुदाय के सदस्यों की एक समिति गठित की जाए, जो इस फिल्म और इसकी कहानी पर विस्तार से विचार-विमर्श करे.
  2. राजस्थान में राजपूत करणी सेना फिल्म के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन कर रही है. इसके अलावा गुजरात, यूपी और देश के कुछ अन्य हिस्सों में भी विरोध देखने को मिल रहा है.
  3. वसुंधरा ने स्मृति ईरानी को लिखे पत्र में कहा है कि इस संबंध में सेंसर बोर्ड को भी फिल्म प्रमाणित करने से पहले इसके सभी संभावित नतीजों पर विचार करना चाहिए.
  4. उन्होंने कहा कि फिल्म निर्माताओं को अपनी समझ के अनुसार फिल्म बनाने का अधिकार है, लेकिन कानून-व्यवस्था, नैतिकता और नागरिकों की भावनाओं को ठेस पहुंचने की स्थिति में मौलिक अधिकारों पर भी तर्क के आधार पर नियंत्रण रखने का प्रावधान भारत के संविधान में है, इसलिए 'पद्मावती' फिल्म की रिलीज पर पुनर्विचार किया जाए.
  5. मेवाड़ के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री से भेंटकर फिल्म 'पद्मावती' को लेकर केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री को पत्र लिखने के लिए उनका आभार जताया है.
  6. फिल्म 'पद्मावती' पर पाबंदी की मांग के चलते फिल्म का विरोध राजस्थान से मुंबई तक हो रहा है. मुंबई के आजाद मैदान में भी फिल्म के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुआ. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि फिल्म में रानी पद्मावती को गलत तरीका से दिखाया गया है.
  7. ‘पद्मावती’ का विरोध शनिवार को कोलकाता तक पहुंच गया और राजपूत समुदाय के एक संगठन ने फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली के पोस्टर जलाए.
  8. करणी सेना के विरोध प्रदर्शन के बीच अब सेंसर बोर्ड भी फिल्मकार से नाराज हैं. सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन ने इस बात पर आपत्ति जताई है.
  9. दरअसल, सेंसर बोर्ड के फिल्म देखने और सर्टिफिकेशन देने से पहले कुछ लोगों के लिए फिल्म की प्राइवेट स्क्रीनिंग रखे जाने से बोर्ड मेंबर्स नाराज हैं. बोर्ड के प्रमुख प्रसून जोशी ने नाराजगी जताते हुए कहा कि ऐसा करके निर्माता ने नियमों का उल्‍लंघन किया है.
  10. 'पद्मावती' को शुरुआत से ही कड़े विरोध का सामना करना पड़ रहा है और फिल्म के निर्माताओं और कलाकारों को प्रदर्शनकारी संगठनों ने धमकी दी है.

भारत की मानुषी छिल्लर ने जीता 2017 मिस वर्ल्ड का ताज

Sunday, 19 November 2017 08:36

सान्या(चीन): भारत की मानुषी छिल्लर ने मिस वर्ल्ड 2017 का प्रतिष्ठित ताज अपने नाम कर लिया है. उनसे पहले ये खिताब 17 साल पहले 2000 में प्रियंका चोपड़ा ने जीता था. छिल्लर ने चीन के सान्या शहर एरीना में आयोजित समारोह में दुनिया के विभिन्न हिस्सों से 108 सुंदरियों को पछाड़ कर यह खिताब अपने नाम किया है.

मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से मानुषी के विजेता बनने की घोषणा की गई. ट्वीट में कहा गया है, ‘‘मिस इंडिया वर्ल्ड की विजेता, मिस इंडिया मानुषी छिल्लर हैं.’’ मानुषी इंग्लैंड, फ्रांस, कीनिया और मैक्सिको की प्रतिभागियों के साथ आखिरी पांच दावेदारों में शामिल हुईं.

प्रतियोगिता में दूसरे स्थान पर मिस इंग्लैंड स्टेफनी हिल और तीसरे स्थान पर मिस मैक्सिको आंद्रिया मेजा रहीं. पिछले साल की मिस वर्ल्ड स्टीफेनी डेल वेले ने मानुषी को ताज पहनाया.

शीर्ष पांच प्रतिभागियों में जगह बनाने के बाद मानुषी से सवाल किया गया कि उनके मुताबिक कौन सा पेशा सर्वाधिक वेतन का हकदार है? उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि मां सबसे ज्यादा सम्मान की हकदार है और जब आप वेतन की बात करते हैं तो यह सिर्फ नकदी नहीं है बल्कि मेरा मानना है कि यह प्रेम और सम्मान है जो आप किसी को देते हैं. मेरी मां मेरी जिंदगी में सबसे बड़ी प्रेरणा रही हैं.’’ मानुषी ने कहा, ‘‘सभी मांएं अपने बच्चों के बहुत कुछ त्याग करती हैं. इसलिए मुझे लगता है कि मां का काम सबसे अधिक वेतन का हकदार है.’’ इससे पहले साल 2000 में प्रियंका चोपड़ा मिस वर्ल्ड बनीं थीं. वर्ष 1999 में यह खिताब भारतीय सुंदरी युक्ता मुखी के नाम हुआ था.

साल 1997 में डायना हेडन और 1994 में ऐश्वर्या राय मिस वर्ल्ड बनीं थी. मिस वर्ल्ड बनने वाली पहली भारतीय सुंदरी रीटा फारिया हैं जिन्होंने 1966 में यह खिताब अपने नाम किया था. मिस वर्ल्ड की वेबसाइट पर मौजूद मानुषी के प्रोफाइल के अनुसार हृदय रोग सर्जन बनना चाहती हैं और ग्रामीण इलाकों में बहुत सारे गैर लाभकारी अस्पताल खोलना चाहती हैं.

वह प्रशिक्षित शास्त्रीय नृत्यांग्ना हैं. उनको खेल-कूद में काफी दिलचस्पी है. स्केचिंग और पेटिंग भी उन्हें पसंद है. वेबसासइट पर निजी जिंदगी का उनका मकसद के बारे में लिखा गया है, ‘‘जब आप सपना देखना बंद कर देते हैं तो जीना बंद कर देते हैं और अपने सपनों में उड़ान भरने का हौसला खो देते हैं. खुद पर भरोसे की क्षमता आपकी जिंदगी को जीने लायक बनाती है.’’

सुरक्षाबलों ने मुंबई हमले के गुनाहगार के भतीजे समेत छह आतंकियों को मार गिराया

Sunday, 19 November 2017 08:34

कश्मीर के बांडीपोरा के हाजिन में सुरक्षाबलों ने छह आतंकियों को ढेर कर दिया. मारे गए आतंकियों में मुंबई हमले का गुनाहगार आतंकी जकी-उर-रहमान लखवी का भतीजा भी शामिल है. यह आतंकी लश्कर ए तैय्यबा के जमात उद दावा के नंबर टू माने जाने वाले अब्दुल रहमान मक्की का बेटा है. इस कार्रवाई में लश्कर का एक और टॉप कमांडर महमूद भाई भी मारा गया.  

इससे पहले शुक्रवार रात को भी आईएस से संबंध रखने वाले एक आतंकी को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था. 24 घंटों में कुल सात आतंकी मारे गए हैं. फिलहाल आतंकियों से सुरक्षाबलों की मुठभेड़ जारी है. खबर है कि मुठभेड़ वाली जगह पर अभी भी दो से तीन आतंकी छुपे हो सकते हैं. आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई में एक गरुड़ कमांडो शहीद हो गया है. साथ में दो जवान जख्मी हो गए हैं. श्रीनगर में शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक सब इंस्पेक्टर शहीद हो गया था.

सुरक्षाबलों के मुताबिक इस इलाके में पांच से सात आतंकियों के एक घर में छिपे होने की खबर मिली तो सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन शुरू किया. आतंकियों को जब पता चला कि वे चारों तरफ से घिर चुके हैं तो उन्होंने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी. बांडीपोरा के हाजिन इलाके के चांदगीर मोहल्ले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हुई. सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में छह आतंकी मारे गए. मारे गए आतंकियों के पास से हथियार भी बरामद हुए हैं. मारे गए छहों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा से हैं. आतंकियों के खिलाफ अभी भी ऑपरेशन जारी है. इस मुठभेड़ में वायु सेना गरुड़ का एक कमांडो शहीद हो गया है और दो जवान घायल हुए हैं.

सुरक्षाबलों को इसलिए भी बड़ी कामयाबी मिली है क्योंकि मारे जाने वाले आतंकियों में मुंबई हमले के दोषी आतंकी जकी-उर-रहमान लखवी का भतीजा भी शामिल है. गौरतलब है कि पुलवामा में सुरक्षाबलों ने कुछ दिन पहले मसूद अजहर के भतीजे तल्हा रशीद को भी मार गिराया गया था. इस साल अब तक सुरक्षाबलों ने करीब 190 आतंकियों को मार गिराया है.

नोटबंदी के बाद भी इस शख्स ने घर में रखे थे 11 करोड़ नकद, सैकडों करोड़ टैक्स चोरी का शक

Saturday, 18 November 2017 17:32

आयकर विभाग ने शुक्रवार (17 नवंबर) को करीब 11 करोड़ रुपए सीज किए। ये रुपए ब्रोकर और अन्य लोगों के खिलाफ टैक्स चोरी के मामले में बरामद किए गए। रिपोर्ट के अनसुार इसमें नेशनल स्कॉक एक्सचेंज (एनएसई) से जुड़े को-लोकेशन के मामले भी शामिल हैं। मामले में आयकर विभाग के अधिकारियों ने बताया, ‘बरामद की गई नकदी को लकड़ी के बने तहखानों और अन्य जगहों पर छिपाकर रखा गया था। ये पैसा ब्रोकर संजय गुप्ता के दिल्ली स्थित आवासों में से बरामद किया गया।’ रिपोर्ट के अनुसार इतनी अधिक नकदी होने का गुप्ता संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। इस दौरान उनके परिवार और अन्य सदस्यों के नंबर भी बंद पाए गए। कुल जब्त की रकम का ज्यादातर हिस्सा दिल्ली में स्थित गुप्ता के तीन आवासों से बरामद किया गया।

खबर के अनुसार करीब दस करोड़ रुपए लकड़ी के जीने के नीचे बने तहखाने से बरामद किए गए है। दिल्ली के अलावा मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु में भी तलाशी ली गई। एक सीनियर आयकर अधिकारी ने बताया कि कुछ संदिग्ध दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं। दिल्ली और मुंबई में एनएसई से जुड़े कुछ ब्रोकरों के यहां भी पिछले तीन दिनों से लगातार तलाशी चल रही है। इन ब्रोकरों के यहां से भी कुछ संदिग्ध दस्तावेज और कंप्यूटर बरामद किए गए हैं।

मामले में एनएसई के पूर्व मैनेजिंग डायरेक्टर चित्रा रामकृष्णा के साथ एनएसई से जुड़े अन्य कुछ महत्वपूर्ण लोगों के यहां भी तलाशी ली गई है। आयकर विभाग ने चित्रा से भी कुछ सवालों के जवाब जानना चाहे, लेकिन उनकी तरफ से भी कोई जवाब नहीं दिया गया।

 

बिग बॉस 11: अर्शी खान ने शिल्पा को बताए अपने बॉयफ्रेंड से जुड़े ‘सीक्रेट’, कहा- पराए मर्द संग सोने के लगाए थे आरोप

Saturday, 18 November 2017 17:30

बिग बॉस सीजन 11 में  कंटेस्टेंट अर्शी खान घर में सबसे ज्यादा एंटरटेन करने वाले कंटेस्टेंट्स में से एक गिनी जा रही हैं। शो में एंटर होने से पहले भी उनके नाम के साथ कॉन्ट्रोवर्सीस जुड़ी रहीं। कुछ दिनों पहले साउथ की एक्ट्रेस गहना वशिष्ठ ने अर्शी से जुड़ा एक खुलासा किया था। उन्होंने कहा था कि अर्शी खान पर 10 क्रिमिनल केस पेंडिंग पड़े हैं। वहीं गहना ने ये भी कहा कि अर्शी 50 साल के आदमी से शादी कर चुकी हैं।

इधर, घर के अंदर कंटेस्टेंट प्रियांक शर्मा भी अर्शी से जुड़े मामलों के बारे में बात करते नजर आए। अब एक अनसीन वीडियो में अर्शी ने अपनी लव लाइफ से जुड़ा सच शेयर किया। अपनी पर्सनल लाइफ के बार में को-कंटेस्टेंट शिल्पा से बात करते हुए अर्शी कहती हैं कि उनके एक्स-बॉयफ्रेंड ने उन्हें कई लोगों के सामने जोरदार थप्पड़ मारा था। यह वाकया उस वक्त का है जब वह भोपाल के एक अस्पताल के फीजियोथैरिपी डिपार्टमेंट में काम करती थीं।

वहीं आगे अर्शी शिल्पा को बताती हैं कि उनका बॉयफ्रेंड बहुत इंसिक्योर था इसलिए अस्पताल में भी वह उनकी निगरानी में रहती थीं। उनकी आंखें हमेशा अर्शी पर ही रहती थीं। अर्शी बताती हैं,’एक दिन मैं एक पेशेंट को देखने के बाद वापस डिपार्टमेंट की ओर आ रही थी। इस दौरान मुझे बहुत पसीना आ रहा था। वहां एसी नहीं था। जब उसने मुझे इस कंडीशन में देखा तो उसने मुझे वहीं थप्पड़ मारा और कहा ‘तू सो कर आ रही है सर्जरी डिपार्टमेंट से’।’ इसके बाद शिल्पा कहती हैं कि उन्होंने अपने बॉयफ्रेंड को वापस क्यों नहीं मारा? इसके बाद अर्शी बताती हैं ,’ ब्रेकअप करने के बाद मैंने उसे जोरदार तमाचा मारा।’

 

भारत के इस शहर में एक बोरी सीमेंट के लिए लोग चुका रहे हैं 8,000 रुपये

Saturday, 18 November 2017 17:28

इटानगर: अरुणाचल प्रदेश के विजयनगर शहर में रहने वाले लोग एक सीमेंट की बोरी के लिए 8,000 रुपये की कीमत चुका रहे हैं. विजयनगर में केवल 1500 निवासियों रहते हैं,जो चंगलांग जिले अंतर्गत आता है. इस शहर में कोई उचित सतह संचार भी नहीं है. लोगों को शहर में पहुंचने के लिए पांच दिनों तक पैदल चलना पड़ता है. हालांकि, यहां एक साप्ताहिक हेलिकॉप्टर सेवा है, लेकिन यह काफी हद तक मौसम की स्थिति के अधीन है. सार्वजनिक स्वास्थ्य इंजीनियरिंग विभाग के कनिष्ठ अभियंता जुमुली अदो ने बताया, "इस शहर में ज्यादातर लोग चाकमास और हाजोंग्स में निवास करते हैं, वो एक सीमेंट के बैग के लिए 8,000 रुपये और डब्ल्यूसी पैन के लिए 2,000 रुपये का अदा करते हैं.
 
पीएचई विभाग शहर में व्यक्तिगत घरेलू लैट्रिन (आईएचएचएल) का निर्माण कर रहा है, जिसकी फंडिंग केन्द्र द्वारा की जा रही है. केंद्र सरकार 10,800 और राज्य द्वारा 9,200  रुपये आईएचएचएल के लिए करती है. "सभी सामग्रियां भारत-चीन-म्यांमार त्रि-जंक्शन पर चकमास द्वारा नामधाफा राष्ट्रीय उद्यान के माध्यम से विजयनगर पहुंचाई जाती हैं. यहां के लोग सीमेंट की एक बोरी के लिए 8,000 (150 रुपये प्रति किलो) का भुगतान करते हैं.
 
लोगों के इन सीमेंट की बोरियों को लाने के लिए 156 किमी का दूरी पैदल तय करनी पड़ती है. 4 नवंबर को जिले के नमफायणग गांव में स्वच्छ भारत अभियान कार्यक्रम में भाग लेते हुए कई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है, इसके  बावजूद भी यहां आईएचएचएल परियोजना तेजी से बढ़ रही है. वहीं, राज्य के नागरिक आपूर्ति मंत्री कमलंग मोसासग, जो मीओ विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने क्षेत्र के लिए सड़क निर्माण परियोजना को मंजूरी दे दी है.

'पद्मावती' के मेकर्स की इस हरकत से नाराज सेंसर बोर्ड अध्यक्ष, क्या तय समय पर होगी रिलीज?

Saturday, 18 November 2017 17:26

फिल्म 'पद्मावती' की मुश्किलें कुछ और बढ़ गई हैं. करणी सेना के विरोध प्रदर्शन के बीच अब सेंसर बोर्ड फिल्मकार से नाराज हैं. सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन ने इस बात पर आपत्ति जताई है. दरअसल, सेंसर बोर्ड के फिल्म देखने और सर्टिफिकेशन देने से पहले कुछ लोगों के लिए फिल्म की प्राइवेट स्क्रीनिंग रखे जाने की बोर्ड मेंबर्स नाराज हैं. बोर्ड के प्रमुख प्रसून जोशी ने नाराजगी जताते हुए कहा कि ऐसा करके निर्माता ने नियमों का उल्‍लंघन किया है. 
समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में उन्होंने कहा, "यह निराशाजनक है कि बोर्ड के फिल्म देखने और प्रमाण पत्र जारी करने से पहले मीडिया के लिए फिल्म की स्क्रीनिंग रखी गई और राष्ट्रीय चैनलों पर इसकी समीक्षा की जा रही है. 'पद्मावती' के मेकर्स एक तरफ सेंसर बोर्ड पर प्रमाणन प्रक्रिया में तेजी लाने का दबाव डाल रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ इस पूरी प्रक्रिया को ही कमतर आंककर एक अवसरवादी उदाहरण पेश कर रहे हैं."

गौरतलब है कि सेंसर बोर्ड ने फिल्म 'पद्मावती' को देखने से फिलहाल इंकार कर दिया. तकनीकी कमियों का हवाला देते हुए बोर्ड ने फिल्म का एप्लिकेशन वापस भेज दिया है. प्रसून जोशी ने कहा, "रिव्यू के लिए इसी हफ्ते फिल्म का आवेदन बोर्ड को मिला. मेकर्स ने खुद माना कि एप्लिकेशन अधूरा था. फिल्म काल्पनिक है या ऐतिहासिक इसका डिसक्लेमर तक अंकित नहीं किया गया था. ऐसे में बोर्ड पर प्रक्रिया को टालने का आरोप लगाना सरासर गलत है."
'पद्मावती' को शुरुआत से ही कड़े विरोध का सामना करना पड़ रहा है और फिल्म के निर्माताओं और कलाकारों को प्रदर्शनकारी संगठनों ने शारीरिक नुकसान पहुंचाने की भी धमकी दी है. उनका कहना है कि वे राजपूत इतिहास की विकृतियों को नहीं दिखाने देंगे. सत्तारूढ़ भाजपा ने भी कहा है कि फिल्म निर्माताओं को ऐतिहासिक तथ्यों को विकृत नहीं करना चाहिए. अधिकांश विरोध प्रदर्शन राजस्थान में हुए है, लेकिन कुछ मुंबई में भी हुए हैं.

यह फिल्म एक दिसंबर को रिलीज होनी है. इस सप्ताह की शुरुआत में दीपिका ने आईएएनएस से कहा था, "हम केवल सेंसर बोर्ड के प्रति उत्तरदायी हैं और मैं जानती हूं और मेरा मानना है कोई भी चीज इस फिल्म की रिलीज को नहीं रोक सकती."

रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी : अब बढ़ गई ट्रेनों में कन्फर्म टिकट मिलने की संभावना

Saturday, 18 November 2017 16:34

त्योहारों के दौरान रेल की पक्की (कंफर्क) टिकट मिलना मुश्किल होता है लेकिन रेलवे द्वारा इस बार दिवाली के दौरान विशेष तथा नई ट्रेनों को चलाने जैसे प्रबंध के कारण प्रतीक्षा सूची के टिकट ‘कंफर्म’ होने की दर पिछले वर्ष के मुकाबले बढ़ी. यह बात परामर्श सेवा कंपनी रेलयात्री के अध्ययन में सामने आयी है. अध्ययन से यह भी पता चलता है कि स्लीपर श्रेणी में पिछले वर्ष की तुलना में इस साल औसतन प्रतीक्षा सूची नीचे आयी है. अध्ययन रपट के अनुसार, दिवाली के अवकाशों के समय देहरादून-हावड़ा दून एक्सप्रेस, पुणे-जम्मू तवी झेलम एक्सप्रेस समेत कई लंबी दूरी की ट्रेनों में टिकट पक्की होने की दर वर्ष 2016 में क्रमशफ् 38.50 प्रतिशत और 52.00 प्रतिशत थी इसके मुकाबले 2017 में इनमें कन्फर्मेशन दर बढ़कर क्रमश: 60.40 प्रतिशत और 64. 90 प्रतिशत हो गयी.

इसी ततरह वहीं छत्रपति टर्मिनस से हावड़ा सुपरफाट मेल (गया के रास्ते) में टिकट पक्की होने की दर 2016 में 40.0 प्रतिशत के मुकाबले 2017 में दिवाली के दौरान 50.40 प्रतिशत हो गयी है. इसी प्रकार, पुणे-जम्मूतवी झोल एक्सप्रेस, पुणे-दानापुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस और बैंगलोर.दानापुर संघमित्रा सुपरफास्ट एक्सप्रेस में भी टिकट पक्की होने की स्थिति सुधरी. अध्ययन के अनुसार, रेलवे में टिकट निरस्त कराने की दर पिछले दो साल से 18 प्रतिशत है. इसका मतलब है कि शेष प्रतीक्षा सूची के यात्रियों को पक्की टिकट मिली. वर्ष 2015 में प्रतीक्षा सूची के टिकटों के निरस्तीकरण की दर 25.5 प्रतिशत थी जो 2016 और 2017 में 18 प्रतिशत पर बरकरार है.

रेल यात्री के सह संस्थापक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी मनीष राठी ने कहा, ‘हर साल दीवाली एवं अन्य त्यौहारों के दौरान रेल टिकट की भारी मांग होती है और कई यात्री को पक्की टिकट नहीं मिल पाती. हालांकि, आंकड़ों से पता चलता है कि कुछ ही लोगों को अपने टिकट निरस्त करने पड़े.’ अध्ययन में यह भी कहा गया है स्लीपर श्रेणी में पिछले वर्ष की तुलना में इस साल औसतन प्रतीक्षा सूची नीचे आयी है. इसके अनुसार अवकाश के दौरान, ‘कोटा-पटना एक्सप्रेस में स्लीपर श्रेणी में 2016 में औसतन प्रतीक्षा सूची 813 थी जो 2017 में घटकर 735 पर आ गयी. 

वहीं, भागलपुर-मुंबई लोकमान्य तिलक सुपर फास्ट एक्सप्रेस में प्रतीक्षा सूची 2017 में घटकर 727 पर आ गयी जो 2016 में 736 थी. इसी प्रकार, अहमदाबाद-हरिद्वार योग एक्सप्रेस, यंशवंतपुर-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस जैसे ट्रेनों में भी प्रतीक्षा सूची घटी है.’ राठी का कहना है कि इसका एक प्रमुख कारण रेलवे द्वारा दिवाली के समय 29 विशेष ट्रेनें तथा कुछ नई ट्रेनों को चलाना है.’ रेल यात्री एप को उपयोग करने वालों की संख्या करीब 50 लाख है. अध्ययन में एप उपयोग करने वालों से प्राप्त आंकड़ों तथा अन्य स्रोतों से ली गयी जानकारी का उपयोग किया गया है.

रोहित शर्मा और उनकी पत्नी ने किया कुछ ऐसा जिसे जान आप भी कहेंगे भाई वाह

Saturday, 18 November 2017 16:31

 

हिटमैन के नाम से मशहूर भारतीय टीम के ओपनर रोहित शर्मा अपनी दमदार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। रोहित शर्मा का नाम आज दुनिया के खतरनाक बल्लेबाजों में गिना जाता है। रोहित शर्मा कई ऐसे रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं जिसे बनाने की ख्वाहिश हर बल्लेबाज रखता है। इस समय वह अच्छी फॉर्म से गुजर रहे हैं और हर मौके का फायदा उठा रहे हैं। लेकिन यहां हम उनकी बल्लेबाजी की नहीं बल्कि उनकी पर्सनल लाइफ की बात कर रहे हैं। मैदान के बाहर भी रोहित कई बार ऐसा काम कर जाते हैं जिसकी वजह से वह सुर्खियों में बने रहते हैं। इन दिनों रोहित और उनकी पत्नी रितिका जानवरों की चैरिटी की वजह से चर्चा में हैं। रोहित शर्मा जानवरों से काफी प्यार करते हैं खासतौर पर डॉग से। रोहित और रितिका दोनों ही डॉग लवर्स हैं और ये चीज हाल ही में एक ईवेंट के दौरान देखने को मिली। रोहित ने सोशल मीडिया पर एक वीडिया पोस्ट किया जिसमें उन्होंने बताया कि उन्होंने एक कंपनी से टाई अप किया है जिसके तहत ये पैसे जानवर की चैरिटी में जाएगी।

रोहित ने वीडियो में स्टोर के साथ टाई अप से उन्हें होने वाली कमाई के बारे में भी बताया कि आपकी खरीदारी से होने वाली कमाई मेरे पसंद के जानवर की चैरिटी में जाएगी। रोहित शर्मा के फैंस इस वीडियो को काफी पसंद कर रहे हैं। फिलहाल, रोहित श्रीलंका के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज में टीम का हिस्सा है।

 

कोलकाता में होने वाले पहले मैच के लिए रोहित शर्मा का चयन टीम में नहीं किया गया है। वहीं वनडे और टी20 में वह भारतीय टीम की तरफ से ओपनिंग करते नजर आएंगे। कोलकाता टेस्ट मैच के बाद हो सकता है दूसरे टेस्ट में रोहित शर्मा को खेलने का मौका दिया जाए। बता दें कि इस दौरे के बाद भारत को साउथ अफ्रीका खेलने जाना है। रोहित शर्मा चाहेंगे कि वहां जाने वाली टीम में वह अपनी जगह सुनिश्चित कर लें।

जूली 2 एक्‍ट्रेस ने खोले ऑडिशन के राज- मदहोश होकर चिल्‍लाने, खुद को छूने को कहा गया

Saturday, 18 November 2017 16:30

 

फिल्म ‘जूली 2’ में एक्ट्रेस राय लक्ष्मी काम कर रही हैं। उन्होंने इसके ऑडिशन से जुड़े बड़े राज खोले हैं। कहा है कि उनकी एक मॉडल दोस्त को फिल्म के ऑडिशन के दौरान मदहोश होकर चिल्लाने के लिए कहा गया था। यही नहीं, उसे खुद को छूकर कैमरे के सामने एक्टिंग भी करनी थी। बेशक फिल्म में कई इंटीमेट सींस हैं। लेकिन इसी तरह यही तरीका है, जिसमें लड़कियों की प्रतिभा मापी जाती है। ‘स्पॉटबॉयई’ से इस बारे में उनकी बात हुई। एक्ट्रेस ने बताया कि उन्हें तो किसी कड़वे अनुभव का सामना नहीं करना पड़ा। लेकिन जब उनकी एक दोस्त ऑडिशन के लिए पहुंची थी, तो उसके साथ कुछ ऐसा ही हुआ। उनकी एक दोस्त मॉडलिंग में हाथ आजमाना चाहती थी। वह जैसे ही ऑडिशन देने पहुंची, तो उस बताया गया कि उसको कैमरे के सामने मदहोश होकर चिल्लाना होगा। उसे अपने आप को छूने के लिए भी कहा गया था। फिल्म में हॉट सींस जरूर थे, लेकिन यह बताता है कि किस तरह लड़कियों की प्रतिभा को इस तरह से मापा जाता है। यही उनके चयन के लिए पैमाना माना जाता है, जो कि नहीं होना चाहिए।

मॉडल के मुताबिक, यह सब सुनने के बाद वह रोने लगी थी। वह शर्म के मारे एक कमरे में चली गई थी, जहां एक्ट्रेस बनने के उसके सारे सपने बिखर चुके थे। वह इस घटना के बाद इतनी टूट गई कि उसने किसी भी बॉलीवुड फिल्म में काम न करने की ठान ली। वेबसाइट को आगे उन्होंने अपना अनुभव भी बताया। कहा कि सामने वाले उन्हें उन चीजों को लेकर हल्के से इशारे देते थे। इंडस्ट्री में कुछ चीजें होती हैं, जिनके बारे में पहले से पता होता है।

लक्ष्मी ने एक एंटरटेनमेंट वेब मैग्जीन को दिए इंटरव्यू में कास्टिंग काउच को लेकर खुलकर बात की।

पाकिस्तान का आरोप-‘दो मोर्चों’ से परेशानी पैदा कर रहा भारत

Saturday, 18 November 2017 16:28

पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नासिर खान जांजुआ ने शनिवार (18 नंवबर) भारत पर आरोप लगाया कि वह पाकिस्तान के लिए ‘दो मोर्चे वाले हालात’ पैदा कर रहा है। उन्होंने कहा कि इस तरह की नीति क्षेत्रीय शांति और स्थिरता के लिए घातक है।अफगानिस्तान एवं पाकिस्तान मामलों के जर्मनी के विशेष प्रतिनिधि मार्कस पोत्जेल ले के साथ बातचीत के दौरान जांजुआ ने यह बात कही।

एनएसए कार्यालय की ओर से जारी बयान के अनुसार दोनों पक्षों ने क्षेत्रीय हालात और अफगानिस्तान में बन रही परिस्थिति पर चर्चा की। जांजुआ ने कहा, ‘‘भारत खुद दो मोर्चे वाले हालात पैदा करना चाह रहा है जो क्षेत्र के लिए ठीक नहीं है। दुनिया की सभी प्रमुख शक्तियों को इस क्षेत्र को स्थिर और संतुलित बनाए रखने में भूमिका निभाने की जरूरत है।

 

‘कास्टिंग काउच’ पर बोलीं सनी लियोनी- महिलाएं ही नहीं मर्द भी बनते हैं शिकार

Saturday, 18 November 2017 16:26

बॉलीवुड में कास्टिंग काउच के मुद्दे पर काफी वक्त से चर्चा हो रही है। इसके चलते पिछले दिनों मुकेश भट्ट ने महिलाओं पर एक विवादित बयान भी दे दिया था। वहीं बॉलीवुड एक्ट्रेस सनी लियोनी भी कास्टिंग काउच पर बोलती हुई नजर आईं। सनी कहती हैं कि उन्होंने कभी भी कास्टिंग काउच को फेस नहीं किया लेकिन हॉलीवुड के अलावा बॉलीवुड में भी कास्टिंग काउच होता है।

सनी कहती हैं, ‘मैंने कभी इस इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच फेस नहीं किया। क्योंकि मेरे पति डेनियल वेबर हमेशा मेरे साथ खड़े रहे हैं। उन्होंने ही मेरा करियर मैनेज किया है।’ सनी कहती हैं, ‘हां, इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच की समस्या है। लेकिन उसमें सिर्फ महिलाएं ही नहीं पुरुष भी फंसते हैं। महिलाओं को इस बारे में चुप नहीं रहना चाहिए, उन्हें बोलना चाहिए। मैं मानती हूं अगर ज्यादा लोग इस बारे में बात करेंगे तो ज्यादा आवाजें उठेंगी। इसके बाद आशा है कि एक दिन इंडस्ट्री इस बीमारी से आजाद हो जाएगी।’

बता दें, सनी को बॉलीवुड में 5 साल बीत चुके हैं। वह मानती हैं कि उन्होंने इस इंडस्ट्री में सरवाइव किया क्योंकि उनका नेचर किसी से डरने वाला नहीं है। आगे वह कहती हैं वह इस बात से खुश हैं कि वह जो काम करना चाहती हैं, करती हैं और जिस काम को वह नहीं करना चाहतीं, वह नहीं करती हैं।सनी लियोनी हाल ही में शाहरुख खान की फिल्म ‘रईस’ में ‘लैला’ आइटम सॉन्ग करती नजर आई थीं।

इसके बाद सनी ने संजय दत्त की फिल्म ‘भूमि’ में भी एक आइटम नंबर किया। अब जल्द ही सनी अरबाज खान के साथ फिल्म ‘तेरा इंतजार’ में नजर आएंगी। फिल्म तेरा इंतजार 24 नवंबर 2017 को रिलीज होने जा रही है।

 

बिग बॉस 11: बंदगी कालरा का ऑडीशन वीडियो वायरल, पिता की वजह से ली शो में ‘एंट्री’

Saturday, 18 November 2017 16:23

रिएलिटी शो बिग बॉस सीजन 11 की  हॉट कंटेस्टेंट बंदगी कालरा इन दिनों पुनीश शर्मा के साथ बढ़ती नजदीकियों की वजह से चर्चा में हैं। दोनों इस शो में एक दूसरे को किस करते भी दिखाई दिए हैं। वहीं अब बंदगी का शो के लिए किए गए ऑडीशन का वीडियो वायरल हो रहा है। यूट्यूब पर शेयर हुआ ये वीडियो 5 मिनट 33 सेकंड का है, जिसमें बंदगी खुद से जुड़ी काफी जानकारी देती नजर आ रही हैं। उन्होंने इस शो में आने की वजह अपने पापा को बताया है। बंदगी चाहती हैं कि उनके पिता उन पर गर्व करें।

जारी हुए इस वीडियो में बंदगी कालरा लाल रंग के टॉप और सिल्वर शॉर्ट्स में नजर आ रही हैं। उन्होंने इस वीडियो में बताया कि वह पंजाब से हैं और पिछले दो साल से मुंबई में रह रही हैं। बंदगी एक सीनियर सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में एक कंपनी में काम कर रही थी। इससे पहले बंदगी इनटर्नशिप के लिए दिल्ली में भी रह चुकी हैं। बंगदी ने खुद के बारे में बताते हुए कहा, मैं एक फनलविंग और रिेएलिस्टिक लड़की हूं। मुझे फेक लोग नहीं पसंद, झूठ मेरे से बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं होता है। मैं जिन्हें पसंद करती हूं उन्हें बहुत पसंद करती हूं और जिन्हें नहीं पसंद करती उन्हें बिल्कुल भी पसंद नहीं करती हूं।

बिग बॉस में आने की वजह के बारे में पूछने पर बंदगी ने कहा मुझे लगता है मैंने अपनी लाइफ में काफी कुछ अचीव किया है। मैं दिल्ली में कई ब्यूटी कॉनटेस्ट भी जीत चुकी हूं। लेकिन मेरे पिता मेरे पर गर्व नहीं करते हैं। वह इतने खुश नहीं होते हैं जितना उन्हें होना चाहिए। उन्होंने कभी मेरी पीठ नहीं थपथपाई। इसलिए मैं इस शो में आना चाहती हूं जिससे वह मुझ पर गर्व करें। ये शो हर कोई देखता है और ये मेरे घर में भी देखा जाता है।

वहीं जब बंदगी से पूछा गया कि क्या वह बिग बॉस के घर में 100 दिनों तक रह सकती हैं तो उन्होंने कहा हां क्योंकि मैं चार साल पीजी में ढेर सारे लोगों के साथ रही हूं तो मैंने वहां हर तरह के लोग देखे हैं। मैं आराम से लोगों में घुल-मिल जाती हूं। वैसे बिग बॉस के घर में बंदगी की सिर्फ पुनीश शर्मा से ही बनती है। वह पूरा-पूरा दिन पुनीश के साथ ही नजर आती हैं। ऑडीशन में बंदगी ने खुद ही कहा था कि उनकी लड़कियों से नहीं बनती हैं। इसकी वजह बताते हुए बंदगी ने कहा कि अक्सर मेरी दोस्तों के बॉयफ्रेंड का क्रश मुझपर हो जाता है तो इस वजह से मेरी उनसे लड़ाई हो ही जाती है।

स्टूडेंट से संबंध बनाने पर जेल गई यह शादीशुदा केमिस्ट्री टीचर, टीवी पर आकर हुई थी मशहूर

Saturday, 18 November 2017 16:20

अमेरिका के ओकलाहोमा में एक अजीबोगरीब मामला समाने आया है। यहां एक 22 वर्षीय महिला केमिस्ट्री टीचर को अपने स्टूडेंट के साथ सेक्स करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। आरोपी महिला टीचर पहले से शादीशुदा है। टीचर ने पति के घर से बाहर जाने के बाद अपने स्कूल के एक लड़के को घर बुलाया और उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। लड़के के फोन से गंदे मैसेज और तस्वीरें देखने के बाद माता-पिता ने आरोपी टीचर के खिलाफ पुलिस कंप्लेंट की थी।

अमेरिका के ओकलाहोमा में युकोन हाई स्कूल की इस केमिस्ट्री टीचर का नाम हंटर डे है। केमिस्ट्री टीचर हंटर डे ने पहले लड़के को उस वक्त घर बुलाया जब उसके पति घर से बाहर गए हुए थे। घर बुलाने के बाद टीचर ने स्टूडेंक के साथ सेक्स किया। साथ ही आरोपी टीचर ने स्टूडेंट को न्यूड फोटोज और गंदे मैसेज भी किए थे। स्टूडेंट का फोन पर टीचर के मैसेज और न्यूड फोटोज देख माता-पिता हैरान रह गए और उन्होंने पास के पुलिस स्टेशन में केमिस्ट्री टीचर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी।

‘डेली मेल’ की रिपोर्ट के मुताबिक रिपोर्ट दर्ज होने के बाद जब लड़के के फोन की फॉरेंसिक जांच की गई तो पता चला कि दोनों सेक्स भी कर चुके हैं। पुलिस ऑफिसर को लड़के के फोन से पता चला कि टीचर खुद को स्टूडेंट का लवर बता रही थी। वही आरोपी टीचर ने पुलिस के सामने स्टूडेंट के साथ सेक्स की बात कबूल की है। साथ ही टीचर ने बताया कि उसने ब्रा और पेंटी पहने हुए अपनी कुछ तस्वीरें स्टूडेंट को भेजी थीं।

बता दें आरोपी टीचर का पति भी उसी स्कूल में फुटबॉल कोच हैं जिसमें महिला केमिस्ट्री पढ़ाती है। पुलिस ने आरोपी महिला टीचर को दूसरी डिग्री का रेप, बच्चे को पोर्नोग्राफी भेजने और तकनीक का इस्तेमाल करके एक नाबालिग से सेक्स करने का दोषी पाकर गिरफ्तार कर, 85,000 डॉलर का चार्ज लगाया है।

वहीं आरोपी टीचर एक महीने पहले एक न्यूज वेबसाइट को इंटरव्यू देकर मशहूर हो गई थी। केमिस्ट्री टीचर ने ये इंटरव्यू युकोन हाई स्कूल में साइंस विषय पढ़ाने के लिए एक आपातकालीन प्रमाण पत्र पाने के बारे में दिया था।

 

गुजरात चुनाव : पाटीदारों और कांग्रेस के बीच आज फिर बैठक, हार्दिक पटेल ने कहा, सब अच्छा होगा

Saturday, 18 November 2017 11:15

गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर सियासी उठापटक के बीच अब खबर आई है कि कांग्रेस और पाटीदार नेताओं के  बीच आज शाम फिर बैठक होगी. यह बैठक वड़ोदरा में होगी. इससे पहले खबर आई थी पाटीदारों और कांग्रेस के बीच बात नहीं बनी. इस बीच आज पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने कहा कि कल कुछ गलतफहमियां हो गई थीं. उन्होंने कहा कि अब सबकुछ अच्छा होगा और हमारी विजय होगी. कल पाटीदार समिति और कांग्रेस के बीच बातचीत बिगड़ गई थी. चुनाव में पाटीदार नेताओं को टिकट और पाटीदारों को आरक्षण देने के प्रस्तावित फॉर्म्यूले को लेकर पाटीदार समिति और कांग्रेस के बीच दिल्ली में अहम बैठक थी, लेकिन कांग्रेस नेताओं द्वारा कथित रूप से नजरअंदाज किए जाने से नाराज पटेल नेताओं ने कांग्रेस को 24 घंटे का अल्टीमेटम दे डाला.

जानकारी के मुताबिक पटेल नेताओं ने 30-35 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए जाने की मांग की थी. लेकिन सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस इतनी सीटें देने को तैयार नहीं हुईं. देर रात पाटीदार नेताओं ने खुलकर अपनी नाराजगी जाहिर कर दी. हार्दिक पटेल के प्रतिनिधि दिनेश बमभानिया ने कांग्रेस पर नजरअंदाज करने का आरोप लगाया.
दिनेश बमभानिया ने कहा कि कांग्रेस ने हमें मिलने के लिए बुलाया लेकिन पूरे दिन हमें मिलने का वक्त नहीं दिया. कांग्रेस ने हमारी बेइज्जती की है.

गर्लफ्रेंड के साथ मम्मी-पापा की पार्टी में पहुंचे सलमान खान, कैटरीना कैफ भी थीं साथ

Saturday, 18 November 2017 11:12

मुंबई: बॉलीवुड के मशहूर स्क्रिप्ट राइटर सलीम खान और उनकी पहली पत्नी सुशीला चरक की शादी को 53 साल हो चुके हैं. शादी की सालगिराह के मौके पर सलीम की गोद ली हुई बेटी अर्पिता खान ने मुंबई के बांद्रा इलाके स्थित अपने घर पर ग्रांड पार्टी का आयोजन किया. शुक्रवार रात रखी गई इस पार्टी में सलमान खान की कथित गर्लफ्रेंड यूलिया वंतूर और आगामी फिल्म 'टाइगर जिंदा है' में उनकी को-स्टार कैटरीना कैफ भी मौजूद रहीं. लंबे अरसे बाद यूलिया और सलमान मीडिया के कैमरों में कैद हुए. दरअसल, वीजा एक्सपायर होने की वजह से यूलिया काफी वक्त से देश से बाहर थीं. लेकिन अब वह मुंबई आ चुकी हैं और सलमान के माता-पिता का जश्न मनाने उनकी बहन के घर पहुंच गईं.  

salman khan iulia vantur

यूलिया वंतूर के साथ सलमान खान.

इस मौके पर सलमान, यूलिया को मैचिंग आउटफिट्स में देखा गया. यूलिया ब्लैक जम्पसूट तो सलमान ब्लैक टी-शर्ट और पैंट लुक में नजर आए. दिलचस्प यह था कि कैटरीना ने भी ब्लैक कलर का शॉर्ट ड्रेस पहन रखा था.
 

katrina kaif

कैटरीना कैफ.

पार्टी का मैन अट्रैक्शन बेशक यूलिया वंतूर और कैटरीना कैफ रहीं. लेकिन मलाइका अरोड़ा पर से नजर हटाना मुश्किल था. सिल्वर रंग की शॉर्ट ड्रेस में अपने पूर्व सास-ससुर की पार्टी में पहुंचीं मलाइका बेहद गॉर्जियस लग रही थीं.
 

malaika arora iulia vantur

मलाइका अरोड़ा, यूलिया वंतूर

पार्टी में सलमान खान के दोनों भाई अरबाज खान, सोहेल खान मौजूद रहे. सलमान की बहन अलविरा खान पति अतुल अग्निहोत्री के साथ दिखीं. सोहेल खान की पत्नी सीमा खान, सलीम खान की दूसरी पत्नी हेलन मौके पर स्पॉट हुईं.
 

helen salim khan sushila charak

हेलन, सलीम खान, सुशीला चरक.
sohail khan seema khan

सोहेल खान किसी नन्हे फैन के साथ, सीमा खान.
arbaaz khan

अरबाज खान.

दीया मिर्जा पति साहिल सांघा के साथ नजर आईं. अमृता अरोड़ा पति शकील के साथ मौजूद रहीं. फिल्ममेकर साजिद नाडियाडवाला पूरे परिवार के साथ पहुंचे.
 

dia mirza alvira khan

अलविरा खान, अतुल अग्निहोत्री, पति साहिल के साथ दीया मिर्जा.

soha ali khan amrita arora

सोहा अली खान, कुणाल खेमू, पति शकील के साथ अमृता अरोड़ा.

sajid nadiadwala

फैमिली के साथ साजिद नाडियाडवाला.

बता दें, 'जंजीर', 'दीवार', 'शोले', 'डॉन' समेत कई हिट फिल्मों के स्क्रीन राइटर रहे सलीम खान ने 1964 में सुशीला चरक (अब सलमा खान) से शादी की थी. जोड़ी के चार बच्चे हैं सलमान खान, अरबाज खान, सोहेल खान और अलविरा खान. साल 1981 में सलीम खान ने मशहूर एक्ट्रेस हेलन से दूसरी शादी की. शादी के कुछ सालों बाद सलीम और हेलन ने अर्पिता खान को गोद लिया था.

पाटीदार समिति और कांग्रेस के बीच बातचीत बिगड़ी, हार्दिक के प्रतिनिधि ने कहा, हमारी बेइज्जती की गई

Saturday, 18 November 2017 09:27

गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पाटीदार समिति और कांग्रेस के बीच बातचीत बिगड़ गई है. चुनाव में पाटीदार नेताओं को टिकट और पाटीदारों को आरक्षण देने के प्रस्तावित फॉर्म्यूले को लेकर पाटीदार समिति और कांग्रेस के बीच दिल्ली में अहम बैठक थी, लेकिन कांग्रेस नेताओं द्वारा कथित रूप से नजरअंदाज किए जाने से नाराज पटेल नेताओं ने कांग्रेस को 24 घंटे का अल्टीमेटम दे दिया है. जानकारी के मुताबिक पटेल नेताओं ने 30-35 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए जाने की मांग की थी. लेकिन सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस इतनी सीटें देने को तैयार नहीं हुई.


शुक्रवार को कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने पाटीदार नेताओं से बातचीत की. इस बातचीत के बाद पाटीदार नेताओं में नाखुशी दिखी. देर रात पाटीदार नेताओं ने खुलकर अपनी नाराजगी जाहिर कर दी. हार्दिक पटेल के प्रतिनिधि दिनेश बमभानिया ने कांग्रेस पर नजरअंदाज करने का आरोप लगाया. दिनेश बमभानिया ने कहा कि कांग्रेस ने हमें मिलने के लिए बुलाया लेकिन पूरे दिन हमें मिलने का वक्त नहीं दिया. कांग्रेस ने हमारी बेइज्जती की है. सूत्र बताते हैं कि पाटीदार नेताओं की रणनीति ज्यादा से ज्यादा सीट मांगने के लिए कांग्रेस पर दबाव बनाना है. अब देखना होगा कि आगे की राह कैसे तैयार होती है.


बता दें कि पाटीदार समिति ने गुजरात विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को समर्थन देने की बात कही थी, लेकिन इसके लिए कांग्रेस के सत्ता में आने पर समुदाय के लिए संवैधानिक रूप से आरक्षण का दर्जा देने सहित कुछ अन्य मांगें की थीं.

डोकलाम विवाद के बाद पहली बार मिले भारत-चीन, इन मुद्दों पर की बातचीत लेकिन...

Saturday, 18 November 2017 09:00

बीजिंग: भारत और चीन ने डोकलाम गतिरोध के बाद शुक्रवार को दोनों देशों के बीच पहली बार बातचीत हुई.  सिक्किम सेक्टर के डोकलाम में 72 दिनों तक चले गतिरोध के बाद दोनों देशों के बीच यह पहली ऐसी वार्ता थी. सीमा विचार-विमर्श एवं समन्वय तंत्र पर अपनी पहली बैठक की और अपनी सीमा के सभी सेक्टरों में हालात की समीक्षा की. दोनों पक्षों ने विश्ववास बहाली उपायों एवं सैन्य संपर्कों को बढ़ाने पर बातचीत हुई हालांकि यह इस बात निर्भर करता है कि जमीनी स्तर पर इसे कैसे लागू किया जाता है.

विदेश मंत्रालय में संयुक्त सचिव (पूर्वी एशिया) प्रणय वर्मा और चीन के एशियाई मामलों के विभाग के महानिदेशक श्याओ कियान के बीच यह बातचीत हुई. बातचीत रचनात्मक रही और इसमें आगे की राह पर चर्चा हुई. दोनों पक्षों ने भारत-चीन सीमा के सभी सेक्टरों के हालात की समीक्षा की और इस बात पर सहमत हुए कि सीमाई इलाकों में अमन-चैन द्विपक्षीय संबंधों के सतत विस्तार की पूर्व शर्त है. दोनों पक्षों ने विश्वास बहाली उपायों एवं दोनों देशों के सैन्य संपर्कों को मजबूत करने को लेकर अपने विचारों का आदान-प्रदान किया.

बीजिंग स्थित भारतीय दूतावास की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि भारत-चीन सीमा मामलों पर विचार-विमर्श एवं समन्वय के कार्यकारी तंत्र (डब्ल्यूएमसीसी) का 10वां दौर बीजिंग में आयोजित हुआ. भारत-चीन के सीमाई इलाकों में अमन-चैन कायम रखने के लिए विचार-विमर्श एवं समन्वय के संस्थागत तंत्र के तौर पर डब्ल्यूएमसीसी की स्थापना 2012 में हुई थी.

सीमा पर बार-बार होने वाली घुसपैठ से पैदा होने वाले तनाव से निपटने और सीमा सुरक्षा कर्मियों के बीच संवाद सहित संचार एवं सहयोग को मजबूत करने को लेकर विचारों के आदान-प्रदान के लिए इसकी स्थापना हुई थी. भारत-चीन सीमा विवाद के दायरे में 3,488 किलोमीटर लंबी वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) है. चीन अरुणाचल प्रदेश को दक्षिण तिब्बत कह कर उस पर अपना दावा ठोंकता है जबकि भारत जोर देकर कहता है कि अक्साई चिन का इलाका इस विवाद के दायरे में है. साल 1962 के युद्ध के दौरान चीन ने अक्साई चिन इलाके पर कब्जा कर लिया था.

सिम को आधार से जोड़ने के लिए कहीं जाने की जरूरत नहीं, एक दिसंबर से नई व्यवस्था

Saturday, 18 November 2017 08:57

सिम को अपने आधार नंबर से लिंक करना जरूरी कर दिया गया है। 6 फरवरी 2018 तक सभी मोबाइल यूजर्स को अपने नंबर को आधार से लिंक कराना है। इसके लिए अभी यूजर को टेलिफोन सर्विस प्रोवाइडर के सेंटर पर जाना पड़ता है। अब एक नई व्यवस्था लागू होने वाली है। अब सिम को आधार से जोड़ने के लिए कहीं जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। एक दिसंबर से नई व्यवस्था लागू होने वाली है।

आपका नंबर जिस कंपनी का है उसकी वेबसाइट पर जाकर अपना मोबाइल नंबर डालना है। इसके बाद मोबाइल पर एक ओटीपी आएगा। अब इसे वेबसाइट पर डालना है। याद रहे कि वो मोबाइल नंबर आपके पास ही होना चाहिए जो आपके आधार नंबर के साथ रजिस्टर है। इसके बाद वेबसाइट पर एक मैसेज आएगा और यहां आधार नंबर डालना होगा। इसके बाद UIDAI (आधार) की तरफ से एक ओटीपी आएगा। अब इस ओटीपी को वेबसाइट पर आ रहे ओटीपी के बॉक्स में डालना होगा। इसे डालने के बाद आपका मोबाइल नंबर आधार से लिंक हो जाएगा।

इसके अलावा कंपनी के आईवीआर सिस्टम के माध्यम से भी अपने मोबाइल नंबर को आधार से लिकं किया जा सकता है। इसके लिए कंपनी के कस्टमर केयर पर कॉल करना होगा। यहां आपको आधार से मोबाइल नंबर को लिंक करने का ऑप्शन सिलेक्ट करना है। यहां से भी लिंक करने के लिए आधार के साथ रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर ओटीपी आएगा। ओटीपी को आईवीआर पर डालना होगा और मोबाइल नंबर आधार से लिंक हो जाएगा। यूआईडीएआई का कहना है कि मोबाइल नेटवर्क कंपनियों आईवीआर पर इंग्लिश, हिंदी समेत दूसरी क्षेत्रीय भाषाएं भी होंगी।

टेलिफोन सर्विस प्रोवाइडर्स से कहा गया है कि सभी वॉइस चैनल्स पर सुरक्षा के पूरे इंतजाम रखें। यह पूरा प्रोसेस ऑटोमैटिक होना चाहिए। सुरक्षा बिल्कुल बैंकों के आईवीआर की तरह ही होनी चाहिए। यूआईडीएआई का कहना है कि टेलिफोन सर्विस प्रोवाइडर्स ने सुनिश्चित किया है कि आधार नबर को ऑपरेटर्स और कस्टमर रिलेशनशिप एग्जीक्यूटिव्स एक्सेस नहीं कर पाएंगे।

 

 

यौन उत्‍पीड़न सिर्फ फिल्‍मों में ही नहीं हर दूसरे घर में होता है, हर किसी को मुंह खोलना पड़ेगा: राधिका आप्टे

Saturday, 18 November 2017 08:54

अभिनेत्री राधिका आप्टे का मानना है कि यौन उत्पीड़न सिर्फ ग्लैमर व शोबिज की दुनिया में ही नहीं बल्कि हर दूसरे घर में होता है। राधिका ने मुंबई से फोन पर बताया, “यौन उत्पीड़न हर दूसरे घर में होता है, इसलिए यह सिर्फ फिल्म उद्योग का हिस्सा नहीं है। भारत सहित दुनिया में हर जगह बाल दुर्व्यवहार, घरेलू हिंसा होता है।” उन्होंने कहा कि यह हर क्षेत्र या घर में कुछ स्तर पर या अन्य स्तर पर होता है, जिसे समाप्त करने की जरूरत है। अभिनेत्री ने जोर देते हुए कहा कि यौन उत्पीड़न का शिकार सिर्फ महिलाएं ही नहीं बल्कि पुरुष, छोटे बच्चे और हर कोई होता है। लोग अपने प्रभाव का इस्तेमाल हर स्तर पर करते हैं। राधिका ने कहा कि इसे बदलने की जरूरत है। उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि इसकी शुरुआत ‘नहीं’ कहने से होती है, चाहे आपकी महात्वकांक्षा कितनी भी बड़ी क्यों न हो। आपको इस बारे में बहादुर बनने और खुद की प्रतिभा पर भरोसा करने की जरूरत है। ‘नहीं’ कहें और बोलना शुरू करें क्योंकि अगर कोई एक शख्स बोलता या बोलती है तो उनकी कोई नहीं सुनने वाला, लेकिन अगर 10 लोग बोलते हैं, तो और लोग उनकी बातें सुनेंगे।”

 

फिल्म ‘फोबिया’ की अभिनेत्री एमटीवी के आगामी डिजिटल शो ‘फेम-इस्तान’ में मेंटर के रूप में नजर आएंगी। उन्होंने कहा कि लोगों के काम करने के लिए और ज्यादा नियोजित पेशेवर मंच होने चाहिए। हॉलीवुड के मशहूर निर्माता हार्वे वाइंस्टीन के ऊपर यौन उत्पीड़न के कई आरोप लगने के बाद यौन उत्पीड़न को लेकर बहस छिड़ गई है।

यह पूछे जाने पर कि बॉलीवुड में कास्टिंग काउच के मामले में कोई नाम क्यों नहीं सामने आया तो राधिका ने कहा, “डर की वजह से..क्योंकि जो लोग महात्वाकांक्षी हैं, वे डरे हुए हैं। वे सोचते हैं कि अगर वे किसी का नाम लेते हैं, जो बेहद रसूखदार हैं तो फिर उनके साथ क्या होगा? मैं बस यही बात कह रही हूं कि हर किसी को मुंह खोलना पड़ेगा।” राधिका ने फिल्म ‘वाह! लाइफ हो तो ऐसी’ से 2005 में बॉलीवुड में आगाज किया था।

 

POPULAR ON IBN7.IN