राज्यसभा के नवनिर्वाचित भाजपा सदस्य अशोक गस्ती का कोरोना से निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक
Friday, 18 September 2020 07:44

  • Print
  • Email

बेंगलुरु: राज्यसभा के नवनिर्वाचित भाजपा सदस्य अशोक गस्ती का कोरोना संक्रमण से निधन हो गया है। उन्हें कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाए जाने के बाद दो सितंबर को ओल्ड एयरपोर्ट रोड स्थित मनिपाल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल के निदेशक ने एक बयान में बताया कि गस्ती का गुरुवार रात 10.31 बजे निधन हुआ। 55 वर्षीय गस्ती ने इस साल 22 जुलाई को राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ ली थी।

कर्नाटक में भाजपा को संगठित और मजबूत बनाने का श्रेय गस्ती को भी दिया जाता है। वह कर्नाटक भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष भी रह चुके थे। राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू समेत भाजपा के अनेक नेताओं ने उनके निधन पर शोक जताया और परिवार के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की है। अस्पताल के निदेशक मनीष राय ने अपने बयान में कहा कि गस्ती को कोरोना के चलते गंभीर निमोनिया हो गया था।

प्रधानमंत्री मोदी ने गस्ती के निधन पर शोक व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, 'राज्यसभा सदस्य अशोक गस्ती समर्पित कार्यकर्ता थे। गस्‍ती ने कर्नाटक में पार्टी को मजबूत करने के लिए कड़ी मेहनत की। वह गरीबों और समाज के वंचित तबकों को सशक्त बनाने को लेकर जुनूनी थे। मैं उनके निधन से दु:खी हूं। मैं उनके परिवार एवं मित्रों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। ओम शांति।

मनीष राय ने बताया कि गस्ती गंभीर रूप से बीमार हो गए थे और उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। वह जीवनरक्षक प्रणाली पर थे। उनके स्वास्थ्य पर विशेषज्ञ लगातार नजर रख रहे थे। जमीनी कार्यकर्ता एवं रायचूर के रहने वाले गस्ती इस साल जून में भाजपा के टिकट पर निर्विरोध राज्यसभा सदस्य के तौर पर निर्वाचित हुए थे। सविता समाज से संबंधित गस्ती आरएसएस कार्यकर्ता और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सक्रिय सदस्य भी रहे। 

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss