सैंडलवुड ड्रग्स रैकेट : बेंगलुरु पुलिस के समक्ष पेश हुए रियाल्टर
Saturday, 12 September 2020 18:48

  • Print
  • Email

बेंगलुरू: रियाल्टर से सोशल एक्टिविस्ट बने प्रशांत समबर्गी बेंगलुरु की सिटी क्राइम ब्रांच (सीसीबी) के समक्ष पेश हुए और उन्होंने सैंडलवुड कलाकारों के साथ ड्रग्स माफिया लिंक पर कथित जानकारी और साक्ष्य उपलब्ध कराए। सीसीबी ने अब तक कन्नड़ फिल्म उद्योग के सितारों रागिनी द्विवेदी और संजना गलरानी सहित एक दर्जन से अधिक व्यक्तियों को इस मामले में गिरफ्तार किया है।

कन्नड़ फिल्म उद्योग में अपनी जड़ें जमाने वाले ड्रग माफिया के खिलाफ लड़ाई में प्रशांत सबसे आगे रहे हैं।

लोकप्रिय फिल्म निर्देशक इंद्रजीत लंकेश द्वारा ड्रग्स के मुद्दे पर सबसे पहले आवाज उठाने के बाद प्रशांत ने कई टीवी स्टूडियोज के पास जाकर दावा किया कि वह एक एक्टिविस्ट हैं और सैंडलवुड में ड्रग्स की लत के मामलों के बारे में सब जानते हैं।

उन्होंने इस सिलसिले में टीवी शो पर गलरानी का नाम लिया। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता बीजेड जमीर अहमद खान एक पार्टी में भाग लेने के लिए श्रीलंका गए थे, जहां गलरानी को भी आमंत्रित किया गया था।

इस खुलासे ने मीडिया हलकों में काफी हलचल पैदा कर दी थी और परिणामस्वरूप खान ने शुक्रवार को प्रशांत के खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज कराई।

टीवी पर प्रसारित उनके विचारों को जानने के बाद सीसीबी ने उन्हें शुक्रवार को अपने समक्ष पेश होने को लेकर नोटिस जारी किया था और मामले की विस्तार से जांच करने में मदद करने के लिए अधिकारियों के समक्ष सभी जानकारी का खुलासा करने और सबूत रखने के लिए कहा था।

सीसीबी के समक्ष पेश होने से पहले प्रशांत समबर्गी ने खान को पिछले साल 8, 9 और 10 जून की अपनी यात्रा के विवरण का खुलासा करने की चुनौती दी थी।

उन्होंने कहा, "मेरा एकमात्र सवाल यह है कि वह 8, 9 और 10 जून 2019 को कहां थे? उन्हें इस सवाल का जवाब देना चाहिए, अन्यथा मैं आने वाले दिनों में इसका खुलासा करूंगा।"

उन्होंने दावा किया कि इन तारीखों पर खान कोलंबो गए हुए थे। उन्होंने कहा, "वह उस समय मंत्री थे। वह वहां क्यों गए? उनकी यात्रा का उद्देश्य क्या था? उन्हें इस पर सफाई देनी होगी।"

गौरतलब है कि प्रशांत समबर्गी सुर्खियों में तब आए थे, जब अभिनेत्री श्रुति हरिहरन ने विख्यात बहुभाषी स्टार अर्जुन सरजा के खिलाफ साल 2018 में हैशटैगमीटू आरोप लगाए थे।

श्रुति ने प्रशांत पर उन्हें धमकी देने का आरोप भी लगाया था और उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया था।

--आईएएनएस

एमएनएस/एसजीके

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss