Print this page

Nagrota Ban Toll Plaza Encounter: ट्रक में बनाया गया था विशेष कैबिन, बिस्तर कंबल का भी था बंदोबस्त
Thursday, 19 November 2020 13:47

जम्मू: जिस ट्रक में आतंकियों को छिपाकर कश्मीर ले जाया जा रहा था, उसके अंदर पहले से ही एक विशेष कैबिन बनाया गया था जिसमें बिस्तर व कंबल भी रखे गए थे ताकि रास्ते में इन्हें कोई परेशानी न हो।

ट्रक में खाद और सीमेंट की बोरियां लादी गई थी और उन्हीं के बीच एक केबिन भी बनाया गया था जहां आतंकियों को छिपाकर ले जाया जा रहा था। इससे यही पता चलता है कि आतंकियों को कश्मीर पहुंचाने के लिए ही इस ट्रक को तैयार कर जम्मू भेजा गया था और ट्रक में लदी बोरियां सिर्फ सुरक्षाबलों को चकमा देने के लिए लादी गई थी ताकि उन्हें कोई शक न हो।

मुठभेड़ समाप्त होने के बाद जब ट्रक में लदी बोरियो को बाहर निकाला गया तो अंदर वह केबिन दिखा जिसमें आतंकियों को छिपाया गया था। अंदर बकायदा बिस्तर डाला गया था और चारों आतंकियों के लिए कंबल भी रखे थे जिसमें बैठकर वे कश्मीर में खूनी होली खेलने जा रहे थे लेकिन बन टोल प्लाजा के पास चौकस पुलिसकर्मियों ने ट्रक को रोक कर आतंकियों और उनके पाकिस्तान में बैठे आकाओं के मंसूबों को नाकाम बना दिया।

अगर ऐसा नहीं होतो तो यह आतंकी कश्मीर में पहुंच कर वहां सुरक्षाबलों व लोगों को अपना निशाना बनाते। इस समय कश्मीर में डीडीसी के चुनावों को लेकर भी राजनीतिक सरगर्मियां तेज हैं। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि इन आतंकियों को वहां प्रत्याशियों व चुनावों के समर्थकों को निशाना बनाने के लिए भेजा जा रहा था ताकि पूरी दुनिया को बताया जा सके कि कश्मीर के लोग चुनाव नहीं चाहते।

उधर आतंकियों के सफाए के साथ ही पुलिस व सुरक्षाबलों ने ट्रक मालिक को दबोचने के प्रयास तेज कर दिए हैं। उसके पकड़े जाने के बाद पुलिस को इस घुसपैठ बारे और जानकारी मिलेगी।