मोदी भारत में 2 हिंदुस्तान तैयार कर रहे : राहुल
Tuesday, 26 March 2019 18:43

  • Print
  • Email

जयपुर: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भारत में दो हिंदुस्तान, एक अमीरों का और दूसरा गरीबों का, बनाने की कोशिश करने का आरोप लगाया। राजस्थान के सूरतगढ़ में लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करते हुए राहुल ने वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी), विमुद्रीकरण और राफेल मुद्दों जैसे विभिन्न मुद्दों पर भी मोदी पर हमला बोला।

उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले पांच सालों से भारत में दो हिंदुस्तान बनाना चाह रहे हैं। एक उन प्रभावशाली लोगों के लिए जिनके पास निजी विमान हैं और दूसरा छोटे व्यापारियों, बेरोजगारों और गरीब किसानों के लिए।"

राहुल गांधी ने कहा कि देश का अगर एक झंडा है तो एक ही हिंदुस्तान होना चाहिए जहां हर कोई रह सके।

उन्होंने आरोप लगाया, "मोदी के हिंदुस्तान में सपना देखने की ताकत सिर्फ अमीरों के पास है। किसानों, गरीब लोगों को अपने बच्चों को निजी स्कूलों में भर्ती कराने के लिए लाखों रुपये देने पड़ते हैं और गरीब मरीजों को निजी अस्पतालों में इलाज के लिए लाखों रुपये देने पड़ते हैं।"

उन्होंने कहा कि अगर कोई व्यक्ति कैंसर और एक हृदयाघात से पीड़ित है तो मोदी के भारत में अपना इलाज नहीं करा सकते।

कांग्रेस नेता ने मोदी पर गरीबों के लिए बनीं मनरेगा जैसी सभी विकासपरक योजनाओं को खत्म करने का आरोप लगाया।

मोदी को कुछ उद्योगपतियों का चौकीदार बताते हुए गांधी ने कहा कि देश को दो विचारधाराओं में से चुनना है। एक भाजपा-आरएसएस की विचारधारा जो घृणा फैलाती है और दूसरी कांग्रेस की विचारधारा जो प्रेम और सौहार्द में विश्वास रखती है।

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss