प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नाम के आगे 'चौकीदार' जोड़ा
Sunday, 17 March 2019 16:09

  • Print
  • Email

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर 'मैं भी चौकीदार' प्रचार अभियान की शुरुआत करने के एक दिन बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने ट्विटर हैंडल का नाम बदल कर 'चौकीदार नरेंद्र मोदी' कर दिया। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने इसका अनुसरण करते हुए अपने ट्विटर हैंडल का नाम चौकीदार अमित शाह कर दिया। अमित शाह ने ट्वीट किया, "जिसने स्वच्छता को नैतिक मूल्य बनाया ..वह चौकीदार है। अपने दिल से कहें हैशटैगचौकीदारफिरसे।"

शाह की यह टिप्पणी वरिष्ठ भाजपा नेताओं व केंद्रीय मंत्रियों पीयूष गोयल, जे.पी.नड्डा, हर्षवर्धन, धर्मेद्र प्रधान के ट्विटर अकाउंट पर इसी तरह से अपने नाम बदलने के बाद आई।

गोयल ने ट्वीट किया, "हमारे राष्ट्र के चौकीदार के रूप में हम नकदीरहित वित्तीय लेनदेन के इस्तेमाल से एक पारदर्शी अर्थव्यवस्था बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। भ्रष्टाचार व कालेधन के संकट ने हम पर दशकों से असर डाला है। एक बेहतर भविष्य के लिए इन्हें खत्म करने का समय है।"

नड्डा ने ट्वीट किया, "देश बदला, विश्वास बढ़ा। हर व्यक्ति में चौकीदार मिला।"

हर्षवर्धन ने ट्वीट किया, "2013 की तुलना में नरेंद्र मोदीजी की अगुवाई वाली सरकार के कार्यकाल में मैंग्रोव कवर में 293 वर्गकिमी की बढ़ोतरी हुई है। नदी प्रदूषण को कम करने के लिए 18 अपशिष्ट उपचार संयंत्र स्थापित किए गए हैं, जबकि गंगा व इसकी सहायक नदियों पर 44 रियल टाइम जल गुणवत्ता निगरानी केंद्र बनाए गए हैं।"

सुरेश प्रभु ने ट्विटर पर कहा कि कोई भी जो भारत को गंदगी, भ्रष्टाचार व सामाजिक बुराइयों से मुक्त करने का कार्य कर रहा है, वह चौकीदार है। उन्होंने कहा- आइए आंदोलन में शामिल हो भारत को सुशासित, सुरक्षित व समृद्ध राष्ट्र बनाने में सहयोग करें।

धर्मेद्र प्रधान ने ट्वीट किया, "अपने देश के चौकीदार के रूप में हम अपने लोगों व उनके धन की सुरक्षा को लेकर प्रतिबद्ध हैं। बिचौलिओं को खत्म करने व अर्थव्यवस्था के पारदर्शी होने से देश के हर हिस्से में भ्रष्टाचारी परेशान हो गए हैं और आज हर चोर, चौकीदार से डरा हुआ है।"

गोयल व प्रधान ने अपने ट्विटर अकांउट पर हैशटैगमैंभीचौकीदार संदेश के साथ एक वीडियो भी अपलोड किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को 'मैं भी चौकीदार' प्रचार अभियान की शुरुआत की। उन्होंने इसी शीर्षक के साथ एक वीडियो पोस्ट किया। इसमें कहा गया, "आपका चौकीदार दृढ़ता से खड़ा है और राष्ट्र की सेवा कर रहा है।"

इस प्रचार अभियान को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी व उनकी सरकार पर अपने नारे 'चौकीदार चोर है' के साथ कथित तौर पर आर्थिक बदहाली व रक्षा सौदों को लेकर हमला किया।

राहुल गांधी अपनी रैलियों में बार-बार कहते रहे हैं, "पांच साल पहले चौकीदार ने कहा कि वह भ्रष्टाचार से लड़ना चाहता है। वह कांग्रेस मुक्त भारत बनाना चाहता है। आज 'अच्छे दिन आएंगे' का नारा बदलकर 'चौकीदार चोर है' बन चुका है।"

--आईएएनएस

 

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss