कांग्रेस का पीएमओ पर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप

असम में विपक्षी दल कांग्रेस ने प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) पर आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए मुख्य निर्वाचन अधिकारी के पास शिकायत दर्ज करवाई। कुछ खबरों का हवाला देते हुए असम प्रदेश कांग्रेस समिति (एपीसीसी) महासचिव रंजन बोरा ने कहा कि पीएमओ ने आगामी 25 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ब्रह्मपुत्र नदी पर बोगीबील सेतु का उद्घाटन किए जाने की घोषणा करके चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन किया है। 

रंजन बोरा ने कहा, "असम में कुछ समाचार चैनलों ने बुधवार को पूर्वाह्न 11.00 बजे खबर प्रसारित करते हुए बताया कि प्रधानमंत्री बोगीबील सेतु का उद्घाटन करेंगे। यह चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है क्योंकि प्रदेश में पंचायत चुनाव के प्रथम चरण का मतदान होने जा रहा है।"

उन्होंने कहा कि इस तरह की घोषणा से मतदाताओं के एक निश्चित वर्ग पर असर होगा क्योंकि बोगीबील सेतु असम में एक भावनात्मक मसला है। 

उन्होंने मुख्य निर्वाचन अधिकारी के पास दर्ज अपनी शिकायत में कहा, "हमें उम्मीद है कि आपका कार्यालय पीएमओ के खिलाफ जरूरी कार्रवाई करेगा।"

मुख्य निर्वाचन अधिकारी हरेंद्र नाथ बोरा ने स्वीकार किया कि इस संबंध में उनको एक पत्र प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि कानून के अनुसार जो उचित होगा कदम उठाए जाएंगे। 

--आईएएनएस