नोटबंदी से आई रकम से देश में विकास हो रहा : मोदी
Saturday, 17 November 2018 08:57

  • Print
  • Email

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली बार नोटबंदी को लेकर सफाई दी है और उन्होंने कहा है कि चार पीढ़ी से छुपाकर रखी गई कमाई निकलकर बैंकों तक आई है, और उसी से देश में विकास कार्य हो रहे हैं। 

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए शुक्रवार को शहडोल जिले पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने नोटबंदी से हुए फायदे गिनाए।

उन्होंने कहा, "देश हो या मध्य प्रदेश हर तरफ सड़कें बन रही हैं, शौचालय बन रहे हैं, आईआईटी, आईआईएम और एम्स खुल रहे हैं, लोग समझ नहीं पा रहे हैं कि मोदी इतने कम समय में इतना पैसा लाया कहां से। यह पैसा उन लोगों का है, जिन्होंने चार पीढ़ियों से बिस्तर के नीचे, अलमारी में छुपा कर रखा था, नोटबंदी से वह रकम बैंकों में आ गई। यह पैसा आपका (जनता) है।"

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी नोटबंदी को लेकर आम आदमी को हुई परेशानी और उद्योगपतियों का कर्ज माफ किए जाने पर केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री मोदी पर लगातार हमले कर रहे हैं। 

इसके जवाब में मोदी ने कहा, "जिन लोगों ने चार पीढ़ियों तक रकम कमा कर रखी थी, आज वही लोग आंसू बहा रहे हैं। यहां मौजूद लोगों में किसी को अब परेशानी हो रही हो तो बताएं, पहले परेशानी होगी यह तो मैंने (मोदी) सार्वजनिक तौर पर भी कहा था।"

उन्होंने आगे कहा, "नोटबंदी से अकेली कांग्रेस रो रही है, एक परिवार रो रहा है, क्योंकि उनका चार पीढ़ियों का जमा किया गया चला गया। इसलिए उनके आंसू नहीं सूख रहे। अगर जवान बेटा मर जाता है तो बूढ़ा बाप साल भर में संभल जाता है, मगर इनका (गांधी परिवार व कांग्रेस) कितना लुट गया होगा, जो दो-तीन साल बाद भी अभी संभल नहीं पा रहे हैं।"

मोदी ने प्रदेश और देश के विभिन्न हिस्सों में चल रहे विकास कार्यो का जिक्र करते हुए कहा, "आजादी की 75वीं सालगिरह पर वर्ष 2022 में एक भी परिवार बिना घर के नहीं रहेगा। चार पीढ़ियों ने मिलकर जितना विकास किया, उतना भाजपा की सरकार ने चार साल में कर दिया है।"

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.