न्यूयॉर्क में बड़ा सड़क हादसा, कार क्रैश, 20 लोगों की मौत

अमेरिका में एक कार दुर्घटना में 20 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने रविवार (7 अक्टूबर) को बताया कि न्यूयॉर्क के एक मशहूर पर्यटन स्थल पर कार क्रैश में 20 लोग मारे गए। स्थानीय अधिकारियों ने टाइम्स यूनियन ऑफ अल्बेनी को बताया कि एक लिमोजीन गाड़ी ने शनिवार (6 अक्टूबर) की दोपहर के बाद तेजी से पहाड़ी से नीचे आते वक्त आसपास खड़े लोगों को उड़ा दिया। हादसा न्यूयॉर्क सिटी के उत्तर में करीब 270 किलोमीटर दूर स्कोहैरी स्थित एप्पल बैरल कंट्री स्टोर नाम की जगह पर हुआ। यह जगह सैलानियों के बीच काफी मशहूर मानी जाती है। पुलिस ने रविवार को पुष्टि की कि मरने वालों की संख्या 20 थी और क्रैश में 2 वाहन शामिल थे। स्थानीय मीडिया के मुताबिक इलाके में 2005 के बाद से यह सबसे भयानक हादसा है। 2005 में सैलानियों से भरी एक नाव लेक जॉर्ज में डूब गई थी और उसमें सवार 20 लोगों की मौत हो गई थी। यह पता नहीं लग पाया है कि मारे गए लोगों में से कितने गाड़ी में थे और कितने बाहर थे।

अधिकारियों ने रविवार को पीड़ितों के नाम और दूसरी जानकारियां जारी नहीं कीं लेकिन परिजनों के लिए हॉटलाइन खोल दी। नेशनल ट्रांसपोर्ट सेफ्टी बोर्ड हादसे की जांच कर रहा है। मामले पर पुलिस प्रेस कांफ्रेंस कर सकती है। एप्पल बैरल कंट्री स्टोर ने शनिवार को भनायक हादसे के बाद आपात स्थिति में काम आने वालों को शुक्रिया कहा। चश्मदीदों ने बताया कि शनिवार को एम्बुलेंस और काम में लगे दूसरे लोगों की भारी मौजूदगी के कारण अफरा-तफरी थी। एक चश्मदीद ने मीडिया को बताया कि उसने कुछ लोगों के चीखने की आवाजें सुनीं और माहौल गंभीर लग रहा था क्योंकि लोग आगे-पीछे दौड़ रहे थे।

स्थानीय मीडिया के मुताबिक हादसा इतना भयानक था कि सूचना मिलते ही राहत बचाव में हेलीकॉप्टर्स का भी इस्तेमाल किया गया। बचाव कार्य में 6 एम्बूलेंस, तीन फायर कंपनी और दो हेलीकॉप्टर्स का इस्तेमाल किया गया। हेलीकॉप्टर से कुछ घायलों को अल्बेनी के अस्तपाल में ले जाया गया था।

POPULAR ON IBN7.IN