2019 चुनाव में एक्‍टर्स से लेकर खिलाड़ियों तक को टिकट देगी भाजपा!
Sunday, 15 July 2018 16:26

  • Print
  • Email

आगामी लोकसभा चुनावों में 2014 की प्रचंड जीत दोहराने के लिए बीजेपी अलग-अलग फार्मूले पर काम कर रही है। इन्हीं में से एक है सेलिब्रिटीज को चुनावी चौसर में उतारना। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह बॉलीवुड की मशहूर हस्तियों से लेकर खेल जगत के फेमस चेहरे और समाज के अन्य हिस्से के लोकप्रिय चेहरों को 2019 के लोकसभा चुनाव में टिकट देने पर विचार कर रहे हैं। एचटी मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक पार्टी पद्म अलंकरण से सम्मानित लोगों, युवा इंटरप्रेन्योर, खिलाड़ियों, मनोरंजन जगत के लोगों, प्रशासनिक सेवा के लोगों को बीजेपी टिकट देने पर विचार कर रही है। इसके अलावा बीजेपी उन 120 लोकसभा सीटों पर भी फोकस कर रही है जहां कभी भी बीजेपी के उम्मीदवार जीत नहीं सके। पार्टी चाहती है कि समाज के प्रबुद्ध लोगों को उन इलाकों में उतार कर राजनीतिक शूचिता के साथ-साथ नई किस्म की राजनीति का आगाज करें। अमित शाह संपर्क फॉर समर्थन अभियान के तहत हाल में इसी तरह की मशहूर हस्तियों से मिलते रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बालीवुड अभिनेता अक्षय कुमार, अनुपम खेर और नाना पाटेकर को बीजेपी 2019 में टिकट दे सकती है। इनमें से अक्षय कुमार को पंजाब या दिल्ली, अनुपम खेर को दिल्ली और नाना पाटेकर को महाराष्ट्र से उम्मीदवार बना सकती है। बता दें कि साल 2014 के चुनावों में भी बीजेपी ने इस तरह के उम्मीदवार उतारे थे जिनमें से सभी की जीत हुई थी। बीजेपी ने पिछले लोकसभा चुनाव में भोजपुरी गायक और अभिनेता मनोज तिवारी, गायक बाबुल सुप्रियो, बॉलीवुड अभिनेत्री किरण खेर, अभिनेता परेश रावल, ओलंपिक विजेता राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़, पूर्व आर्मी चीफ वी के सिंह, पूर्व गृह सचिव आर के सिंह, स्तंभकार प्रताप सिन्हा, पूर्व आईपीएस अफसर औप मुंबई के पुलिस कमिश्नर सत्यपाल सिंह, पूर्व नौकरशाह उदित राज को चुनावी मैदान में उतारा था। इनमें से सभी की जीत हुई थी। बाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इनमें से कई चेहरों को मंत्रिमंडल में भी जगह दी थी।

इससे पहले भी बीजेपी और कांग्रेस बॉलीवुड या खेल जगत के लोगों को चुनावी टिकट देती रही है। बीजेपी के टिकट पर शत्रुघ्न सिन्हा, विनोद खन्ना, हेमामालिनी सांसद चुने जा चुके हैं। कांग्रेस ने भी 1984 में बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन को उतारा था। वो जीते भी थे लेकिन उनकी राजनीतिक पारी लंबी नहीं चल सकी थी। इनके अलावा कांग्रेस गोविंदा, राजेश खन्ना क्रिकेटर अजहरुद्दीन को भी टिकट दे चुकी है और वो संसद पहुंच चुके हैं लेकिन बीजेपी इस चलन को और व्यापक करना चाहती है। दरअसल, बीजेपी नए फार्मूले के तहत उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, गुजरात, राजस्थान, महाराष्ट्र जैसे राज्यों में अपना पांच साल पुराना प्रदर्शन दोहराना चाहती है, जहां आधी से ज्यादा सीटें जीती थीं।

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss