बच्चा चोरी की अफवाह में गूगल इंजीनियर की पीट-पीटकर हत्या

कर्नाटक के बीदार में बच्चा चोरी की अफवाह में कुछ लोगों ने गूगल के इंजीनियर की पीट-पीटकर हत्या कर दी। इस घटना में तीन लोग गंभीर रूप से घायल भी हो गये हैं, इसमें कतर का एक नागरिक भी शामिल है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि हैदराबाद के मलकपेट का रहने वाला मोहम्मद आजम अहमद गूगल में सॉफ्टवेयर इंजीनियर था, इस घटना में उसकी तुरंत मौत हो गई। जबकि उसके साथ मौजूद कतर के नागरिक सलहाम कुबैसी (38) नूर मोहम्मद और मोहम्मद सलमान को गंभीर चोटें आईं है। ये दोनों हैदराबाद के बरकस के रहने वाले हैं। इन्हें प्राथमिक उपचार के लिए बिदार के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया, बाद में इन्हें हैदराबाद शिफ्ट कर दिया गया। औराद पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने बताया कि जहां घटना हुई है वो इलाका उनके क्षेत्र में आता है। उन्होंने बताया कि इस केस में व्हाट्स ग्रुप के एडमिनिस्ट्रेटर जिसने ये मैसेज और फोटो वायरल किया कि चार लोग बच्चा चोरी करने आए हैं उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। अधिकारी ने कहा कि 30 अन्य लोग भी गिरफ्तार किये गये हैं।

कतर के नागरिक सलहाम की पत्नी ने बताया कि ये लोग शुक्रवार की सुबह को हैदराबाद से बिदार के लिए निकले थे। वहां उन्हें एक कार्यक्रम में शिरकत करना था। कार्यक्रम के बाद वे एक जमीन देखने जा रहे थे, जिसे खरीदने में उनलोगों ने दिलचस्पी दिखाई थी। जब शाम साढ़े चार बजे वे लोग औराद के मुर्की गांव में एक स्कूल के नजदीक चाय पीने के लिए रुके तो उन्होंने देखा कि बच्चे स्कूल से घर जा रहे हैं। सलहाम ने बच्चों को विदेशी चॉकलेंटे देनी शुरू कर दी। इसी दौरान किसी ने हल्ला कर दिया कि कुछ अजीबोगरीब लोग बच्चों को चॉकलेट बांट रहे हैं। वहां तुरंत लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई 

महिला ने बताया कि खतरा देखकर ये चारों अपने इनोवा टोयोटा से भाग गये। लेकिन तब तक कुछ लोगों ने उनकी तस्वीरें ले ली थी और इसे व्हाट्सअप पर वायरल कर दिया था। मलकपेट से एमआईएम विधायक ने कहा कि ‘जब वे लोग अगले गांव पहुंचे तो लोगों ने एक पेड़ के जरिये सड़क जाम कर दिया। टोयोटा चला रहे आजम ने जाम पर रूकने की बजाय कार को स्पीड कर जंप करा दिया। इसमें उसकी कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई और कार एक गड्ढ़े में गिर गई। इसके बाद भीड़ ने इन पर हमला कर दिया।’ विधायक का कहना है कि ये अबतक स्पष्ट नहीं हो पाया है कि आजम अहमद की मौत दुर्घटना में चोट लगने से हुई या फिर पिटाई से। पुलिस मामले की जांच कर रही हैं।

POPULAR ON IBN7.IN