रामदेव बोले- राहुल गांधी से मेरे दोस्‍ताना रिश्‍ते

योगगुरु रामदेव ने कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मेरे रिश्ते दोस्ताना हैं। एक न्यूज चैनल से बातचीत करते हुए रामदेव ने कहा है कि राहुल गांधी और सोनिया गांधी दोनों ही योग करते हैं तथा मेरे और राहुल गांधी के बीच दोस्ताना रिश्ते हैं। 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है। योग दिवस से पहले रामदेव ने न्यूज चैनल से खास बातचीत में कहा कि – योग हम सबका है, हमारा धर्म भले ही अलग हो लेकिन हमारे पूर्वज एक ही हैं और योग हमारे पूर्वजों की देन हैं। रामदेव ने आगे कहा कि सारे काम सरकारी नहीं होते योग असरकारी है। 21 जून को पूरा देश प्रधानमंत्री के साथ योग करता है. सोनिया जी और राहुल जी भी योग करते हैं।

रामदेव ने इस कार्यक्रम में कई मुद्दों पर बड़ी ही बेबाकी से अपनी राय रखी। बैंकों में बड़े उद्योगपतियों के बकाये कर्ज पर बाबा रामदेव ने कहा कि बड़े लोगों के कर्ज माफ नहीं होने चाहिए, कोई व्यक्ति अगर एक कंपनी से एनपीए करता है तो उसकी दूसरी कंपनी के मुनाफे से पैसा वसूलना चाहिए। बैंकों का पैसा डुबोने वालों से हर हाल में वसूली हो. मैं जेटली जी और मोदी जी से कभी कभी मिलता हूं, देश के लिए जो भी जरूरी होता है उसकी बात करता हूं। बड़े उद्योगपतियों के कर्ज माफ नहीं होने चाहिए, बैंकों में 99 प्रतिशत पैसा गरीब लोगों का है।

आपको याद दिला दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले रामदेव कई मौकों पर सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर तल्ख टिप्पणी कर चुके हैं। 2014 में अप्रैल के महीने में रामदेव ने राहुल गांधी पर भद्दी टिप्पणी करते हुए कहा था कि राहुल गांधी दलित के घर हनीमून करने और पिकनिक करने जरूर जाते हैं, लेकिन किसी दलित लड़की से शादी नहीं करते, अगर वो किसी दलित लड़की से शादी कर लें तो वह भी दौलतमंद हो जाएगी और उसका भाग्य खुल जाएगा। रामदेव शुरू से ही गांधी परिवार पर हमलावर रहे हैं। पिछले लोकसभा चुनाव में उन्होंने कई मौकों पर लोगों से कांग्रेस को वोट ना देने की अपील भी की थी।

 

POPULAR ON IBN7.IN