कांग्रेस सम्मान करती है इसलिए वाजपेयी जी को सबसे पहले देखने गया : राहुल गांधी
Tuesday, 12 June 2018 18:09

  • Print
  • Email

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी के जरिए बीजेपी पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस इनका सम्मान करती है इसीलिए सबसे पहले बीमार अटल जी को देखने पहुंचा. बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी को लेकर कहा कि प्रधानमंत्री मोदी अपने गुरू का सम्मान नहीं करते, मैं हमेशा उनके साथ खड़ा होता हूं.

इसके साथ ही राहुल गांधी ने राफेल डील अमित शाह के बेटे, पीयूष गोयल के मुद्दे पर बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री का चेहरा देखिए और भाषण सुनिए, उनकी आवाज में घबराहट है मेरी आवाज में नहीं है क्योंकि मैं सच्चाई के साथ लड़ने वाला सिपाही हूं. राहुल गांधी ने कहा कि हाल ही कर्नाटक चुनाव में बीजेपी की हार हुई. राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बीजेपी साफ हो जाएगी, कांग्रेस और दूसरी विपक्षी पार्टियां मिलकर 2019 चुनाव में बीजेपी हराएंगी.

वायपेयी जी ने देश के लि एकाम किया, इसलिए सबसे पहले देखने गया- राहुल गांधी

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को लेकर राहुल गांधी ने कहा, ''वाजपेयी जी के खिलाफ कौन लड़ा था ?, हम लड़े थे लेकिन जब वो बीमार हैं, पहले मैं वहां गया. मैं कांग्रेस पार्टी का सिपाही हूं, मैं बात समजता हूं. वाजपेयी जी जरूर हमारे खिलाफ लड़े लेकिन उन्होंने हिंदुस्तान के लिए काम किया. वाजपेयी जी हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री रहे, हम उस पद का आदर करते हैं. अगर वो आज बीमार हैं तो हम जाकर उनके साथ खड़े होंगे. ये हमारा इतिहास है.'' बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को रूटीन चेकअप के लिए कल एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां जांच में यूरिन इंफेक्शन की बात सामने आई. वाजपेयी देखने पहुंचे नेताओं में राहुल गांधी सबसे पहले थे.

प्रधानमंत्री अपने गुरू का सम्मान नहीं करते- राहुल गांधी
बीजेपी नेता लाल कृष्ण आडवाणी को लेकर राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा निशाना साधा. राहुल गांधी ने कहा, ''मुझे बोलना नहीं चाहिए लेकिन फिर भी मैं बोल देता हूं. आडवाणी जी के खिलाफ हम लड़े और उन्हें 2004 और 2009 में हराया. मुझे दुख होता है कि अलग अलग कार्यक्रम होते हैं जैसे संसद भवन में आंबेडकर जी की जयंती का कार्यक्रम हुआ. मैं आडवाणी जी इज्जत की रक्षा करता हूं और उनके साथ खड़ा होता हूं. प्रधानमंत्री जी हिंदू धर्म की बात करते हैं, हमारे धर्म में गुरू से बड़ा कोई नहीं होता है. प्रधानमंत्री का गुरू कौन था ? प्रधानमंत्री ने अपने गुरू के लिए क्या किया. प्रधानमंत्री जी कार्यक्रमों में उनकी इज्जत नहीं करते हैं. उनकी रक्षा कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस पार्टी की विचारधारा करती है.''

कांग्रेस ने कभी किसी की जाति, धर्म नहीं देखा- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा, ''हिंदुस्तान में बहुमत सारे शहर हैं लेकिन मुंबई सबको साथ लेकर चलने का काम करती है. जैसे मुंबई सबको साथ लेकर चलती है उसी तरह कांग्रेस पार्टी भी सबको साथ लेकर चलती है. कांग्रेस ने किसी भी व्यक्ति को डराकर कुचलने का काम नहीं किया. कांग्रेस ने देश को जोड़ने का काम किया. किसी की जाति नहीं देखी, धर्म नहीं पहचाना, रंग नहीं पहचाना सिर्फ एक बात पहचानी कि क्या ये व्यक्ति हिंदुस्तान का व्यक्ति है और वो हिंदुस्तान का है तो हम उसके साथ आगे चलेंगे.''

आरएसएस मानहानि मामले में कोर्ट में पेश हुए राहुल

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के मानहानि मामले में ठाणे की अदालत में पेश हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोर्ट में कहा है कि मैं दोषी नहीं हूं, लेकिन केस का सामना करने के लिए तैयार हूं. बता दें कि राहुल गांधी ने एक रैली में महात्मा गांधी की हत्या के लिए आरएसएस को जिम्मेदार ठहराया था. कोर्ट ने राहुल गांधी पर आईपीसी की धारा 499 और 500 के तहत आरोप तय किए हैं. बता दें कि आरएसएस के एक कार्यकर्ता राजेश कुंटे की तरफ से राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मुकादमा दायर किया गया था. राहुल गांधी इससे पहले भी इस मामले में पेश हो चुके हैं.

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss