प्रणब मुखर्जी से नाराज हैं उनके बेटे अभिजीत

आरएसएस के नागपुर मुख्यालय पर जाकर पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के संबोधन करने पर सिर्फ कांग्रेस ही नहीं उनके परिवार से भी प्रतिक्रिया देखने को मिल रही। बेटी शर्मिष्ठा ने जहां जाने से एक दिन पहले ही पिता प्रणब को नसीहत दी थी, वहीं अब उनके बेटे अभिजीत मुखर्जी ने भी इस पर नाराजगी जाहिर की है।
इंडियन एक्सप्रेस के ‘दिल्ली कॉन्फिडेंसियल’ कॉलम में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक अभिजीत मुखर्जी के तृणमूल कांग्रेस से जुड़ने की अफवाहें उड़ने लगीं हैं। पिता की सीट जंगीपुर से सांसद अभिजीत से पूर्व में तृणमूल कांग्रेस संपर्क कर चुकी है।ऐसे अभिजीत के करीबियों ने दावा किया था। मगर, उस वक्त अभिजीत ने कहा था कि तृणमूल में शामिल होना उनके पिता के प्रति अपमानजनक होगा।सूत्रों का कहना है कि अब वह दोबारा तृणमूल कांग्रेस के ऑफर पर विचार कर रहे हैं।

उधर पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के नागपुर में भाषण के बाद उनकी बेटी शर्मिष्ठा ने कहा कि जिस बात का डर था, वही हुआ। उन्होंने अपने पिता को पहले ही आगाह किया था कि उनके संघ मुख्यालय जाने पर सोशल मीडिया पर साजिशें होंगी। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर तमाम फोटोशॉप्ड तस्वीरें वायरल हो रहीं, जिसमें उनके पिता संघ नेताओं की तरह काली टोपी पहन कर अभिवादन कर रहे हैं।

उधर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने ट्वीट कर कहा कि वरिष्ठ नेता प्रणव मुखर्जी की नागपुर के संघ मुख्यालय की तस्वीरों ने लाखों कार्यकर्ताओं ही नहीं बल्कि भारतीय गणराज्य के बहुलवाद, विविधता एवं बुनियादी मूल्यों में विश्वास करने वाले लोग दुखी है। आनंद शर्मा ने कहा कि संवाद उन्हीं के साथ हो सकता है, जो कोई बात सुनने और उस पर अमल करने के इच्छुक हों। बता दें कि प्रणव मुखर्जी नागपुर मुख्यालय पर सात जून को आयोजित संघ के शिक्षा शिविर में शामिल होने गए थे।

 

POPULAR ON IBN7.IN