पाकिस्तान की कायराना हरकत : रात को हुई फायरिंग में BSF के 2 जवान शहीद
Sunday, 03 June 2018 08:12

  • Print
  • Email

पाकिस्तान ने एक बार फिर जम्मू के सुंदरबनी सेक्टर में बिना उकसावे के युद्धविराम का उल्लंघन किया है. देर रात क़रीब सवा एक बजे पाकिस्तान की तरफ़ से बीएसएफ़ की चौकी को निशाना बनाकर गोलाबारी शुरू कर दी गई. इस फ़ायरिंग में बीएसएफ़ के एएसआई एसएन यादव और कॉन्सटेबल बीके यादव गंभीर रूप से घायल हो गए. बाद में इलाज़ के दौरान ये दोनों जवान शहीद हो गए. इस गोलाबारी में पाकिस्तान की तरफ से 80 एमएम के मोर्टार और एमएमजी का भी इस्तेमाल किया गया. जिसमें एक महिला समेत तीन स्थानीय लोगों के भी घायल होने की ख़बर है. बीएसएफ ने इस कायराना कार्रवाई का मुंहतोड़ जवाब दिया.

पाकिस्तान की कायराना हरकत का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि बीती 29 मई को ही भारत और पाकिस्तान की सेना के डीजीएमओ के बीच सहमति बनी थी कि दोनों ही देश 2003 के सीजफायर समझौते का पूरी तरह से पालन करेंगे. इसके बाद अमेरिका और चीन तक ने इसका स्वागत किया था.  लेकिन बीती रात पाकिस्तान ने फिर धोखा दिया और फायरिंग शुरू कर दी. 

वहीं कश्मीर के श्रीनगर में सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड से हमला हुआ है जिसमें चार जवानों के घायल होने की खबर है. हमले की आधिकारिक पुष्टि हो चुकी है. सूत्रों का कहना है कि चार जगहों पर सुरक्षाबलों पर हमला हुआ है. श्रीनगर के फतेहकदल में आतंकियों ने ड्यूटी पर तैनात सीआरपीएफ के जवान पर ग्रेनेड से हमला हुआ जिसमें तीन जवान घायल हो गए. राहत की खबर ये है कि जवान खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं. एक और हमला लाल चौक के पास आतंकियों ने ग्रेनेड से किया जिसमें सीआरपीएफ का एक जवान घायल हुआ. 

 
 

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss