ग्वालियर के पास आंध्र प्रदेश स्पेशल ट्रेन के 4 डिब्बों में आग

 ग्वलियर रेलवे स्टेशन से लगभग 12 किलोमीटर दूर बिरला नगर रेलवे स्टेशन के पास एपी एक्सप्रेस के दो वातानुकूलित (एसी) कोच में आज पूर्वाह्न आग लग गयी. इस हादसे में कोई यात्री हताहत नहीं हुआ है और सभी यात्रियों को सकुशल ट्रेन से बाहर निकाल लिया गया है. जिला पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने घटनास्थल से फोन पर बताया कि एपी एसी एक्सप्रेस के दो एसी कोच में आग लग गयी.  उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी गौरव कृष्ण बंसल ने फोन पर बताया कि नई दिल्ली से विशाखापत्तनम जा रही ट्रेन नंबर 22416 एपी एसी एक्सप्रेस के दो एसी कोच बी6 और बी7 में बिरला नगर रेलवे स्टेशन के पास आज लगभग पूर्वाह्न 11.45 बजे आग लग गयी. ​

उन्होंने बताया कि ट्रेन के सभी यात्री सकुशल हैं तथा सभी यात्रियों को सुरक्षित उतारकर बसों से ग्वालियर लाया गया है. आग लगे कोचों को ट्रेन से अलग कर आग पर काबू पा लिया गया है.  आग बुझाने में चार दमकलों का उपयोग किया गया. 

इस बीच रेलवे बोर्ड के प्रचार निदेशक वेद प्रकाश ने बताया कि ट्रेन के छह कोचों को अलग कर दिया गया और इसे ग्वालियर के लिए भेज दिया गया.  प्रभावित कोच में सवार सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. अधिकारियों ने बताया कि आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है.

POPULAR ON IBN7.IN