Advertisement

सुंजवान आतंकी हमला : पाकिस्तान को इस करतूत की कीमत चुकानी पड़ेगी - रक्षा मंत्री

 पिछले दो दिनों में सुरक्षाबलों पर हुए दो बड़े आतंकी हमलों के बाद रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा,' पाकिस्तान को इस हमले में उसकी भूमिका के लिए कीमत चुकानी पड़ेगी.' रक्षा मंत्री ने कहा कि वह पाकिस्तान पर कार्रवाई के लिए 'कोई समयसीमा' तो तय नहीं कर सकतीं, लेकिन पाकिस्तान को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी. सुंजवान आतंकी हमले  के बाद सोमवार को रक्षा मंत्री जम्मू-कश्मीर पहुंचीं थीं.


रक्षा मंत्री ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि पाक को इस हमले के सबूत भी देंगे और जवाब भी. उन्होंने जोर देकर कहा कि पाक को इस करतूत की कीमत चुकानी पड़ेगी.


हमले में पांच जवान शहीद हो गए और एक आम नागरिक की भी मौत हो गई. हमले में छह महिलाएं सहित 10 आम नागरिक भी घायल हुए थे. रक्षा मंत्री ने कहा कि खुफिया रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकियों ने सेना के कैंप पर हमला किया था. उन्होंने कहा कि इस हमले की जांच NIA करेगी.

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को हमेशा की तरह इस बार भी सबूत सौंपे जाएंगे. हालांकि भारत द्वारा लगातार डोजियर सौंपने के बाद भी पाकिस्तान ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है. वहीं, दूसरी ओर मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड पाकिस्तान में खुलेआम घुमते हैं.

इससे पहले रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण सुंजवान शिविर पर आतंकी हमले में घायल लोगों से मिलने सेना के अस्पताल पहुंचीं. अधिकारियों ने कहा कि रक्षा मंत्री ने इसके बाद मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से मुलाकात की. रक्षा मंत्री को सुंजवान में हुए आतंकी हमले के बीच सुरक्षा स्थिति से भी अवगत कराया गया.

POPULAR ON IBN7.IN