कुलभूषण के मामले को एक और अन्य मामले से जोड़ने की कोशिश कर रहा पाकिस्तान : MEA
Thursday, 03 December 2020 20:37

  • Print
  • Email

नई दिल्ली: कुलभूषण जाधव मामले  में भारतीय विदेश मंत्रालय ने बताया कि पाकिस्तान कुलभूषण जाधव के मामले को एक और मामले से जोड़ने की कोशिश कर रहा है। नियमित कांउसलर अभ्यास में शाहनवाज नून को एक भारतीय कैदी मोहम्मद इस्माइल की रिहाई के लिए एक मामले में हमारे उच्चायोग का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना गया था। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने बताया कि ऐसा प्रतीत होता है कि नून ने पाकिस्तानी प्रतिष्ठान के दबाव में ऐसा बयान दिया जिसके लिए उसके पास कोई अधिकार नहीं है। दोपहर को बताया गया कि उनके पास भारत सरकार या कुलभूषण जाधव का प्रतिनिधित्व करने का कोई अधिकार नहीं है।

श्रीवास्तव ने आगे कहा कि इस्माइल के मामले की कार्यवाही के दौरान पाक अटॉर्नी जनरल ने जाधव से संबंधित मामले को उठाया। हालांकि ये दोनों मामले आपस में जुड़े नहीं हैं। दोपहर को हमारे सीडीए के बारे में उन बयानों की सूचना दी गई है जो सच नहीं हैं और इस मामले में हमारे स्टैंड के उल्लंघन में हैं। 

वहीं, ब्रह्मपुत्र मामले में भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा कि हमने उनसे (चीन) यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया है कि अपस्ट्रीम क्षेत्रों में गतिविधियों से डाउनस्ट्रीम राज्यों के हित को नुकसान न पहुंचे। चीनी पक्ष ने कई मौकों पर हमें अवगत कराया कि वे केवल नदी जल विद्युत परियोजनाओं का संचालन कर रहे हैं, जिसमें ब्रह्मपुत्र के पानी का डायवर्जन शामिल नहीं है। 

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss