उद्धव सरकार ने 4 राज्यों से आने वाले लोगों के लिए अनिवार्य किया RT-PCR टेस्ट
Monday, 23 November 2020 14:06

  • Print
  • Email

मुंबई: महाराष्ट्र सरकार ने सोमवार को आदेश जारी किया है दिल्ली, राजस्थान, गुजरात और गोवा के आरटी-पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट वाले लोग ही प्रदेश में प्रवेश कर सकेंगे। इन राज्यों के लोगों को अपने साथ रिपोर्ट भी लानी होगी। गौरतलब है कि इन राज्यों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इधर, महाराष्ट्र में भी कोरोना का प्रकोप थम नहीं रहा है। प्रदेश में रविवार को कोराना के 5,753 नए मरीज सामने आए और 50 की मौत हुए है। प्रदेश में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 17,80,208 तक पहुंच चुका है। 4,060 मरीजों को स्‍वस्‍थ पाए जाने पर अस्‍पताल से घर भेज दिया गया। कुल सक्रिय मरीजों की संख्‍या 81,512 है, जबकि 16,51,064 मरीज अब तक स्‍वस्‍थ हो चुके हैं। कुल 46,623 संक्रमितों की कोरोना के कारण मौत हो चुकी है।

इधर, दिल्ली व मुंबई के बीच विमान व रेल सेवाएं रोकने पर भी महाराष्ट्र सरकार विचार कर रही है। हालांकि, राज्य की ओर से ऐसा कोई प्रस्ताव अभी केंद्र सरकार को नहीं भेजा गया है। दिल्ली में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए एहतियात के तौर पर राज्य सरकार ऐसा विचार कर रही है। महाराष्ट्र के मुख्य सचिव संजय कुमार के मुताबिक, मुंबई में कोरोना के मामलों में तेजी से कमी आई है, जबकि दिल्ली में मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे में मुंबई में दोबारा कोरोना की एक और लहर न शुरू हो जाए, इसी को ध्यान में रखते हुए दिल्ली से आनेवाले विमानों एवं ट्रेनों पर रोक लगाने के प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं। एक अधिकारी के अनुसार, राज्य सरकार महाराष्ट्र के अंदर भी नागपुर से आने वाली ट्रेनों व विमानों पर रोक लगाने पर विचार कर सकती है। अब तक इस संबंध में कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

नागरिक उड्डयन मंत्रालय के प्रवक्ता ने स्पष्ट किया कि अभी उसे इस प्रकार का कोई प्रस्ताव प्राप्त नहीं हुआ है। रेल मंत्रालय की ओर से जारी एक ट्वीट में भी कहा गया कि मीडिया में मुंबई एवं दिल्ली के बीच रेल सेवाएं रोके जाने की खबरें चल रही हैं, जो सही नहीं हैं। रेलवे ने अभी इस प्रकार का कोई निर्णय नहीं किया है। मुंबई-दिल्ली के बीच फिलहाल 15 ट्रेनें चल रही हैं। इनमें पांच ट्रेनें रोज की हैं, जबकि अन्य साप्ताहित या सप्ताह में दो-तीन दिन ही चलती हैं। इसी प्रकार मुंबई-दिल्ली के बीच 45 विमान सेवाएं संचालित हो रही हैं।

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss