प्रधानमंत्री के निर्णायक नेतृत्व को दर्शाता है राम मंदिर का निर्माण : अमित शाह
Wednesday, 05 August 2020 16:29

  • Print
  • Email

नई दिल्ली: गृहमंत्री अमित शाह ने अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन और शिलान्यास को देश में एक नए युग की शुरुआत बताया है। उन्होंने बुधवार के दिन को भारत के लिए ऐतिहासिक और गौरवपूर्ण बताया। गृहमंत्री अमित शाह ने राम मंदिर के निर्माण को प्रधानमंत्री के मजबूत और निर्णायक नेतृत्व का प्रतीक बताया। उन्होंने कहा, "इस भव्य प्रभु श्री राम मंदिर का निर्माण प्रधानमंत्री के मजबूत और निर्णायक नेतृत्व को दर्शाता है। इस अविस्मरणीय दिन पर सभी भारतवासियों को मेरी हार्दिक शुभकामनाएं। मोदी सरकार भारतीय संस्कृति और उसके मूल्यों की रक्षा व संरक्षण के लिए हमेशा कटिबद्ध रहेगी।"

उन्होंने कहा, "प्रभु श्री राम की जन्मभूमि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भव्य राम मंदिर का भूमि पूजन व शिलान्यास किया गया, जिसने महान भारतीय संस्कृति व सभ्यता के इतिहास का एक स्वर्णिम अध्याय लिखा है और एक नए युग की शुरुआत की है।"

उन्होंने कहा, "अयोध्याजी में राम मंदिर निर्माण सदियों से दुनिया भर के हिंदुओं की आस्था का प्रतीक रहा है। आज पीएम नरेंद्र मोदी और श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने राम मंदिर का भूमिपूजन करके करोड़ों लोगों की आस्था को सम्मान देने का काम किया है, इसके लिए मैं उनका हृदय से आभार व्यक्त करता हूं।"

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि प्रभु श्री राम के आदर्श एवं विचार भारतवर्ष की आत्मा में बसते हैं। उनका चरित्र एवं जीवन दर्शन भारतीय संस्कृति की आधारशिला है। राम मंदिर निर्माण से यह पुण्यभूमि अयोध्याजी पुन: विश्व में अपने पूर्ण वैभव के साथ जग उठेगी। धर्म और विकास के समन्वय से रोजगार के अवसर भी उत्पन्न होंगे।

उन्होंने कहा, "प्रभु श्री राम मंदिर निर्माण असंख्य नाम, अनाम रामभक्तों के सदियों के निरंतर त्याग, संघर्ष, तपस्या और बलिदान का परिणाम है। आज के दिन मैं उन सभी तपस्वियों को नमन करता हूं जिन्होंने इतने वर्षो तक सनातन संस्कृति की इस अमूल्य धरोहर के लिए संघर्ष किया। जय श्री राम!'

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.