कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सुरक्षा बलों की अहम भूमिका, गृह मंत्री अमित शाह ने की तारीफ
Sunday, 12 July 2020 10:46

  • Print
  • Email

गुरुग्राम: कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में सुरक्षा बलों के योगदान की केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जमकर तारीफ की है। गुरुग्राम में रविवार को उन्होंने कहा कि देश में कोरोना के खिलाफ जारी लड़ाई में हमारे सभी सुरक्षा बल एक बड़ी भूमिका निभा रहे हैं। कोई भी इससे इनकार नहीं कर सकता। आज, मैं इन कोरोना योद्धाओं को सलाम करता हूं।

अमित शाह ने कहा कि सुरक्षा बलों ने साबित कर दिया है कि वे न केवल आतंकवाद से लड़ना जानते हैं बल्कि कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में लोगों की मदद भी कर रहे हैं।

पौधारोपण के बाद अमित शाह ने केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत सबसे अधिक आबादी वाले देशों में से एक है। सभी सोच रहे थे कि कोविड 19 के खिलाफ लड़ाई भारत जैसे देश में कैसे लोग लड़ेंगे। लोगों को मन में आशंकाएं थीं लेकिन आज पूरी दुनिया देख रही है कि कैसे कोरोना के खिलाफ सबसे सफल लड़ाई देश के लोग लड़ रहे हैं।

इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुरुग्राम के खादरपुर में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की तरफ से चलाए जा रहे अखिल भारतीय वृक्षारोपण अभियान में भाग लिया। इस मौके पर अमित शाह ने सीआरपीएफ ट्रेनिंग सेंटर में पौधारोपण भी किया। इस दौरान सीआरपीएफ के बड़े अधिकारी भी मौजूद रहे। 

इससे पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शनिवार शाम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से गुरुग्राम के जिला नागरिक अस्पताल में दूसरी आरटी-पीसीआर (कोरोना सैंपल टेस्ट करने वाली मशीन ) का उद्घाटन किया। आरटी-पीसीआर यूनाइटेड-वे कंपनी द्वारा उपलब्ध करवाई गई है। हालांकि सैंपल टेस्ट पहले ही किए जाने लगे थे, पर मुख्यमंत्री ने औपचारिक रूप से शुरुआत की।

मुख्यमंत्री स्वास्थ्य विभाग तथा यूनाइटेड वे कंपनी अधिकारियों को बधाई देते हुए कहा गुरुग्राम जिला में पहले से ही प्रदेश के एनसीआर क्षेत्र के अन्य जिलों के मुकाबले टेस्टिंग ज्यादा हो रही है अब इस दूसरी मशीन क्षमता पहले की अपेक्षा और बढ़ेगी जिससे कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान और जल्दी हो सकेगी। 

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss