मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में न्यू इंडिया का ढांचा बना तो दूसरे में कड़े और बड़े फैसले हुए : जेपी नड्डा
Saturday, 30 May 2020 17:51

  • Print
  • Email

नई दिल्ली: मोदी सरकार 2.0 के एक साल पूरे होने पर भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने शनिवार को शाम चार बजे पार्टी कार्यकतार्ओं को फेसबुक लाइव कर संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार के पहले और दूसरे कार्यकाल के बुनियादी अंतर को समझाया। उन्होंने कहा, "मोदी सरकार का प्रथम कार्यकाल यदि बहुप्रतीक्षित सुधारों और न्यू इंडिया के आधारभूत ढांचे को स्थापित करने वाला था, तो वहीं मोदी सरकार के द्वितीय कार्यकाल का प्रथम वर्ष कड़े और बड़े फैसलों तथा चुनौतियों को अवसर में बदलने के लिए जाना जाएगा।"

जेपी नड्डा ने दूसरे कार्यकाल में मोदी सरकार की ओर से किए गए कई ऐतिहासिक फैसलों को गिनाते हुए कहा कि आज प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश के चहुंमुखी विकास के लिए काम कर रही केंद्र सरकार के दूसरे कार्यकाल का सफल एक वर्ष पूरा हो रहा है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि इस एक वर्ष में मोदी सरकार ने जनहित, लोकहित के उन फैसलों को अमली जामा पहनाया है जो देश की एकता-अखंडता को सुदृढ़ करने वाले, सामाजिक व आर्थिक न्याय दिलाने के साथ-साथ हमारी वैचारिक प्रतिबद्धता को पूर्णता प्रदान करने वाले हैं।

जेपी नड्डा ने कहा, "मोदी सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल में ऐसे अनेक निर्णय लिए जिसका इंतजार भारत दशकों से कर रहा था। देश को सुरक्षित करने के लिए, सभी को सम्मान देने के लिए, देश की एकता और अखंडता को अक्षुण्ण रखने के लिए ऐसे अनेकों निर्णय लिए हैं।"

उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासन में हुई ऐतिहासिक भूलों व समस्याओं के समाधान के साथ-साथ आम जनता के हित में मोदी सरकार ने कई प्रभावी कदम उठाए हैं। अनुच्छेद 370, नागरिकता संशोधन कानून, राम मंदिर, तीन तलाक जैसे लंबित मामलों का शांतिपूर्ण समाधान निकालकर देश की एकता को मजबूत किया है।

जेपी नड्डा ने कहा, "अनुच्छेद 370 और 35ए न तो देश की अखंडता के हित में था और न जम्मू-कश्मीर के लोगों के हित में। 1950 से चली आ रही इस समस्या को मोदी सरकार ने जड़ से समाप्त कर दिया। इस निर्णय से श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी का एक निशान, एक विधान और एक प्रधान का संकल्प पूरा हुआ है।"

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से मुक्ति दिलाकर, वर्षों पुरानी तीन तलाक की कुप्रथा को समाप्त किया है। आतंकवाद में लगाम लगाने के लिए मोदी सरकार ने यूएपीए बिल पास कराया है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने देश में कोरोना के खिलाफ चल रही जंग में मोदी सरकार की उपलब्धियों की चर्चा की।

उन्होंने कहा, "कोरोना संकट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिर्फ देश की ही चिंता नहीं की, बल्कि वसुधैव कुटुम्बकम को चरितार्थ करते हुए करीब 113 देशों को दवाएं उपलब्ध कराने का काम किया है। ये मानवता की वह सेवा है, जिसकी मिसाल आज विश्व देख रहा है।"

उन्होंने कहा, "स्पष्ट नीति, सटीक निर्णय लेकर प्रधानमंत्री जी ने दुनिया को दिखा दिया है कि भारत ऐसी समस्याओं से भी मजबूती के साथ लड़ने और उससे निपटने में सक्षम है। एक प्रधान सेवक के रूप में देशवासियों के हौंसले को बढ़ाने का काम प्रधानमंत्री ने अद्भुत तरीके से किया है।"

जेपी नड्डा ने कहा कि आज हमारा देश कोरोना महामारी से लड़ने के लिए स्वस्थ संसाधनों के साथ आत्मनिर्भर खड़ा है। यह कथ्य, तथ्य और सत्य तीनों की कसौटियों पर खरा साबित होता है। इस जनबल और आत्मबल को, अपनी भुजाएं बनाकर प्रधानमंत्री जी आज आत्मनिर्भर भारत के लक्ष्यों की तरफ बढ़ रहे हैं।

उन्होंने कहा, "आज हमारा देश ही नहीं बल्कि संपूर्ण विश्व कोरोना जैसी महामारी से त्रस्त है। ये एक ऐसी महामारी है जिसके समक्ष बड़ी से बड़ी महाशक्तियां भी स्वयं को असहाय महसूस कर रहीं हैं।"

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss