Print this page

बिहार के लिए भाजपा तैयार, चुनाव का निर्णय आयोग लेगा : भूपेंद्र यादव
Thursday, 28 May 2020 16:59

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के संकट के कारण नवंबर में संभावित बिहार के विधानसभा चुनाव को लेकर तमाम तरह की अटकलें लग रही हैं। इस बीच भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और बिहार के प्रभारी भूपेंद्र यादव ने साफ कर दिया है कि भाजपा राज्य में चुनाव के लिए तैयार है।

लेकिन मौजूदा परिस्थियों के हिसाब से चुनाव के संचालन के तौर तरीके चुनाव आयोग तय करेगा।

भाजपा के प्रमुख चुनावी रणनीतिकारों में शुमार भूपेंद्र यादव ने गुरुवार को ऑनलाइन कांफ्रेंस के दौरान बिहार में साल के आखिर में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव से जुड़े एक सवाल के जवाब में कहा कि भाजपा की तैयारियां चल रहीं हैं। पार्टी के कार्यकर्ता जनता से संवाद करने में जुटे हैं। लेकिन चुनाव का विषय चुनाव आयोग का है। मौजूदा परिस्थितियों में कैसे चुनाव होगा, इस पर इलेक्शन कमीशन निर्णय लेगा।

भूपेंद्र यादव ने कहा, "बिहार में चुनाव कराने के बारे में निर्णय चुनाव आयोग लेगा। अभी सोशल डिस्टैंसिंग के जरिए जनता से कार्यकर्ता संवाद कर रहे हैं। इन परिस्थितियों में जनता से संवाद के लिए नई-नई तकनीक का प्रयोग संभव है। भाजपा के कार्यकर्ता, सेवा और संवेदना द्वारा लोगों के साथ जुड़ रहे हैं।"

बिहार में कितनी वर्चुअल रैलियां होंगी, आईएएनएस के इस सवाल पर भाजपा महासचिव भूपेंद्र यादव ने कहा कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक साल पूरे होने पर देश भर में वर्चुअल रैलियां होंगी। हर जिले में रैली होगी। उसी क्रम में बिहार के जिलों में भी वर्चुअल रैलियां होंगी।

भाजपा महासचिव भूपेंद्र यादव ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लिखे पत्र को करीब 10 करोड़ घरों तक पार्टी कार्यकर्ता पहुंचाएंगे। भूपेंद्र यादव ने लॉकडाउन के दौरान सेवा कार्यो की रिपोर्ट देते हुए कहा कि 8 लाख से अधिक कार्यकर्ताओं ने 19.18 करोड़ से अधिक जरूरतमंदों को भोजन कराया, वहीं 4.86 करोड़ से अधिक लागों को फूड पैकेट्स बांटे गए। उन्होंने बताया कि कोरोना से लड़ाई के अभियान में पूरे देश में कोरोना वॉरियर्स पुलिस, डॉक्टर, नर्स, सफाई कर्मचारियों आदि को बूथ स्तर पर पार्टी के द्वारा धन्यवाद ज्ञापित किया गया। इसके लिए 12.87 लाख से अधिक बूथों में धन्यवाद हस्ताक्षर अभियान चलाया गया।

--आईएएनएस