80 प्रतिशत श्रमिक विशेष ट्रेनें उप्र, बिहार गईं : रेलवे
Sunday, 24 May 2020 20:32

  • Print
  • Email

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे ने रविवार को दावा किया कि उसने 2,813 श्रमिक विशेष ट्रेनें चलाई हैं, जिससे अब तक 37 लाख से अधिक यात्रियों को भेजा गया है।

रेलवे ने बताया कि कुल श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में से 80 प्रतिशत उत्तर प्रदेश और बिहार के विभिन्न गंतव्यों (उत्तर प्रदेश के लिए 1,301 और बिहार के लिए 973) के लिए निर्धारित हैं।

रेलवे ने कहा कि लगभग 60 प्रतिशत ट्रेनें गुजरात, महाराष्ट्र और पंजाब से चली हैं और उत्तर प्रदेश और बिहार के लिए प्रमुख रूप से नियत की जाती हैं।

रेलवे ने कहा, "उप्र में अधिकांश गंतव्य लखनऊ- गोरखपुर सेक्टर और बिहार में पटना के आसपास हैं। कल चली 565 ट्रेनों में से 266 बिहार और 172 उत्तर प्रदेश जा रही थीं।"

श्रमिक विशेष ट्रेनों के समय पर चलने को सुनिश्चित करने के लिए ट्रेन चलाने वाले कर्मचारियों को भी संवेदनशील बनाया गया है। इन प्रयासों के साथ, भीड़ की स्थिति में काफी कमी आई है और ट्रेनों की गतिशीलता में काफी सुधार हुआ है।

पूर्व की ओर जाने वाली ट्रेनों में वृद्धि की वजह से नेटवर्क कंजेशन के कारण ट्रेनें देरी से चलीं और इससे भोजन वितरण कार्यक्रम प्रभावित हुआ। आईआरसीटीसी और रेलवे ने श्रमिक ट्रेनों में भोजन और पानी की नियमित आपूर्ति सुनिश्चित करने और यात्रियों की असुविधा को कम करने के लिए संसाधनों की व्यवस्था की है।

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss