जी मीडिया में 28 कर्मचारी कोविड-19 प्रभावित, शनिवार को पूरा होगा सभी कर्मचारियों का परीक्षण
Friday, 22 May 2020 19:56

  • Print
  • Email

नई दिल्ली: जी मीडिया इस समय कोविड-19 संकट के दौर से गुजर रहा है। यहां इस सप्ताह की शुरुआत में 28 कर्मचारियों का कोरोना परीक्षण पॉजिटिव आया था। इसके बाद पूरे कार्यालय, न्यूजरूम और स्टूडियो को सैनिटाइजेशन के लिए सील कर दिया गया था। वर्तमान में, मीडिया हाउस अपने कर्मचारियों का सामूहिक परीक्षण कर रहा है, जो शनिवार को पूरा होने वाला है।

मीडिया हाउस के एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कोविड-19 संक्रमित कर्मचारियों की कुल संख्या की पुष्टि करने से इनकार कर दिया, हालांकि इससे पहले एक बयान में कंपनी ने कहा था कि अब तक 28 कर्मचारियों का परीक्षण पॉजिटिव पाया गया है। प्रवक्ता ने कहा, "हम आपको अभी सटीक संख्या नहीं बता सकते। संगठन अपने कर्मचारियों पर परीक्षण करने की प्रक्रिया में है। प्रक्रिया कल पूरी हो जाएगी और फिर दो दिनों के भीतर हम एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करेंगे .. हम तथ्यों को छिपाएंगे नहीं।"

फिलहाल, जी मीडिया कॉरपोरेशन लिमिटेड के 2,500 कर्मचारी हैं, जो निजी मीडिया क्षेत्र में सबसे ज्यादा है।

सोमवार को एक बयान में जी ने कहा कि 28 कर्मचारी कोविड-19 परीक्षण में पॉजिटिव पाए गए हैं और इसके कार्यालय, न्यूज रूम और स्टूडियो को सील कर दिया गया है।

जी न्यूज के प्रधान संपादक सुधीर चौधरी ने एक बयान में कहा, "वैश्विक महामारी अब जी मीडिया के लिए एक व्यक्तिगत कहानी बन गई है। पिछले शुक्रवार को हमारे सहयोगियों में से एक का कोविड -19 परीक्षण पॉजिटिव आया था। एक जिम्मेदार संगठन के रूप में, हमने उन सभी का सामूहिक परीक्षण शुरू किया, जो उक्त व्यक्ति के प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष संपर्क में हो सकते थे।"

कथित तौर पर, नोएडा के सेक्टर 16 में जी मीडिया के कार्यालय के दिल्ली के लक्ष्मी नगर के रहने वाले 39 वर्षीय कर्मचारी में 15 मई को कोविड -19 परीक्षण पॉजिटिव आया। बाद में कंपनी के 51 अन्य कर्मचारियों का परीक्षण दिल्ली में मैक्स लैब में किया गया।

बयान में कहा गया है, "अब तक हमारे 28 साथियों का परीक्षण पॉजिटिव आया है। सौभाग्य से, उनमें से अधिकांश में कोई लक्षण नहीं हैं और किसी भी असुविधा की शिकायत नहीं कर रहे हैं।"

चौधरी ने घोषणा की, "हम चक्र को तोड़ने और सभी सरकारी और स्वास्थ्य अधिकारियों के समन्वय में संक्रमण को रोकने के लिए सर्वोत्तम प्रथाओं का पालन कर रहे हैं। सभी स्वास्थ्य प्रोटोकॉल और आधिकारिक दिशानिर्देशों का पालन किया जा रहा है।"

उन्होंने कहा, "हमारे कार्यालय, न्यूज रूम और स्टूडियो को स्वच्छता के लिए सील कर दिया गया है। जी न्यूज टीम को फिलहाल एक वैकल्पिक स्थान में स्थानांतरित कर दिया गया है।"

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss