भाजपा का 40वां स्थापना दिवस : पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं को सौंपे 5 काम
Monday, 06 April 2020 12:36

  • Print
  • Email

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 40 वें स्थापना दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने इस दौरान सभी को पांच काम सौंपे, जिसे उन्होंने 'पंच आग्रह' नाम दिया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पार्टी का स्थापना दिवस, एक ऐसे कालखंड में आया है जब देश ही नहीं पूरी दुनियाए एक मुश्किल वक्त से गुजर रही है। मोदी ने कहा, "चुनौतियों से भरा ये वातावरण देश की सेवा के लिएए हमारे संस्कार, हमारे समर्पण, हमारी प्रतिबद्धता को और प्रशस्त करता है।"

प्रधानमंत्री मोदी ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी,पंडित दीन दयाल उपाध्याय और अटल बिहारी वाजपेजी को याद करते हुए कहा कि इनके जैसे अनगिनत महानुभावों ने पार्टी को राष्ट्र प्रथम का आदर्श दिया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, " हमारे लिए दल से बड़ा देश है। देश का मतलब है 130 करोड़ देशवासी। इसलिए देश के लिए इस कठिन घड़ी में भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं पर राष्ट्र और मानव सेवा का दायित्व और भी ज्यादा बढ़ जाता है। पार्टी के 40 वें स्थापना दिवस पर कुछ सुझावों पर काम करने के लिए आप सब से से आग्रह करता हूं। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और राष्ट्रीय टीम ने जो खाका तैयार किया है,उसमें अंत्योदत की भावना है और सेवा का अटल माध्यम है। "

प्रधानमंत्री मोदी ने कार्यकर्ताओं ो कुल पांच आग्रह किए:

1. गरीबों को राशन दें: प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि गरीबों को राशन देने का अभियान लगातार चलना चाहिए। आने वाले दिनों में इसे एक बड़े अभियान के रूप में बदलना है। जब से संकट से शुरू हुआ हैए तब से पार्टी के कार्यकर्ता दिन-रात इसमें जुटे हैं। एक-एक भाजपा कार्यकर्ता सुनिश्चित कर ले कि आसपास कोई गरीब भूखा न रहे।

2. फेस कवर गिफ्ट करें: प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता घर में अपने और पांच अन्य लोगों के लिए फेस कवर भी बना सकते हैं। यह फेस कवर जरूरतमंदों को गिफ्ट कर सकते हैं।

3. धन्यवाद अभियान चलाएं: प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में लगे पांच वर्गों के लिए धन्यवाद अभियान चलाने की अपील की। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता बूथ के 40 घरों पर जाकर पांच वर्गों के लिए तैयार अलग-अलग धन्यवाद प्रस्तावों पर हस्ताक्षर कराएं। इसके बाद बूथ पर नर्सए डॉक्टरए सफाईकर्मी, पुलिसकर्मी, बैंक, पोस्ट ऑफिस कर्मी और अन्य आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को धन्यवाद प्रस्ताव भेंट करें।

4. आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड कराएं: प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कोरोना संक्रमण की चुनौती से निपटने के लिए एक आरोग्य सेतु ऐप तैयार हुआ है। स्थापना दिवस पर पार्टी कार्यकर्ता कम से कम 40 लोगों के मोबाइल में ऐप डाउनलोड करवाने के साथ उसमें जरूरी जानकारियां भरें। संकट की स्थिति में हर किसी को यह ऐप इंस्टाल करना है।

5. दान करें: प्रधानमंत्री मोदी ने पांचवें आग्रह के तौर पर कार्यकर्ताओं से पीएम केयर में दान करने की अपील की। उन्होंने कहा कि इस समय भी लाखों लोग पीएम कैश फंड में दान कर रहे हैं। प्रत्येक भाजपा कार्यकर्ता को खुद भी सहयोग करना है और कम से कम 40 लोगों को सहयोग करने के लिए प्रेरित करना है। दुखियारों के बीच जाकर पार्टी कार्यकर्ताओं को आंसू पोंछना है।

--आईएएनएस

 

 

 

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss