Print this page

भाजपा के सभी सांसद, विधायक एक माह का वेतन और भत्ते पीएम राहत कोष में देंगे : नड्डा
Sunday, 29 March 2020 09:26

नई दिल्ली: भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने शनिवार को घोषणा की कि कोरोना वायरस की रोकथाम में सरकार को मदद करने के लिए पार्टी के सभी सांसद और विधायक अपने एक माह का वेतन और भत्ते केंद्रीय राहत कोष में देंगे। नड्डा ने यह भी घोषणा कि भाजपा के सभी सांसद अपनी सांसद निधि से एक करोड़ रुपय केंद्रीय सहायता कोष में देंगे। (23:20) 

अपने एक ट्वीट में नड्डा ने कहा, "कोविड-19 को देखते हुए भाजपा के सभी सांसद और विधायक अपने एक माह का मानदेय/वेतन केंद्रीय राहत कोष में दान करेंगे।"

उन्होंने कहा कि इसका उपयोग वायरस की रोकथाम और जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिए सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों में किया जाएगा।

भाजपा अध्यक्ष ने लगातार तीन ट्वीट किए। एक और ट्वीट में उन्होंने कहा कि "सभी भाजपा सांसद कोविड-19 वायरस की रोकथाम के लिए सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों में मदद करने के लिए अपनी सांसद निधि से एक करोड़ रुपय केंद्रीय सहायता कोष में देंगे।"

भाजपा अध्यक्ष ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मुंबई, दिल्ली के करीब 40 हजार कार्यकर्ताओं से ऑडियो/वीडियो संवाद में कहा था कि विषम परिस्थितियों में जो भी लोग पैदल ही अपने घरों के लिए निकल पड़े हैं, उन्हें सुरक्षित रूप से उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए पार्टी कार्यकर्ता स्थानीय प्रशासन के साथ लगातार संपर्क में रहें।

भाजपा अध्य्क्ष ने पार्टी कार्यकर्ताओं से ऐसे लोगों की सुरक्षा और भोजन का भी उचित प्रबंध करने को कहा था। इससे पहले पार्टी कार्यकर्ताओं को पांच करोड़ जरूरमंद लोगों को भोजन सुलभ कराने को कहा गया था।



--आईएएनएस