प्याज पर निर्मला के बयान की ट्विटर पर उड़ी खिल्ली
Thursday, 05 December 2019 19:16

  • Print
  • Email

नई दिल्ली: केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने प्याज के मुद्दे पर संसद में जो बयान दिया, उस पर अगले दिन गुरुवार को ट्विटर यूजर्स ने मीम्स और मजेदार टिप्पणियां पोस्ट कर खूब चटखारे लिए। वित्तमंत्री ने कहा था, "मेरे घर में कोई प्याज और लहसुन खाता ही नहीं।"

वित्तमंत्री पर कटाक्ष करते हुए पूर्व वित्तमंत्री व वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने पूछा कि क्या उन्होंने इसके बजाय एवाकाडो खाया?

ट्विटर पर प्याज की कीमतों को लेकर हैशटैग के साथ 9,793 ट्वीट्स देखे गए, जो ट्रेंड हुए। जबकि निर्मला सीतारमण को 7,990 ट्वीट मिले। एक यूजर ने एक ऐसा वीडियो साझा किया, जिसमें एक आदमी खाना खाते समय लटकते हुए प्याज, लहसुन और टमाटर को खाने के बजाय महज चाटते हुए नजर आ रहा है।

एक अन्य यूजर ने निर्मला और उनकी कैबिनेट सहयोगी स्मृति ईरानी की एक तस्वीर साझा की। यह तस्वीर तब की थी, जब केंद्र में उनकी पार्टी विपक्ष में थी और वह ईंधन की बढ़ती कीमतों पर विरोध प्रदर्शन कर रही थीं।

एक पोस्ट में साझा की गई तस्वीर में प्याज से भरी एक टोकरी दिखाई दी। इसके साथ लिखा था, "आज, भारतीय प्याज अमेरिकी डॉलर से अधिक मजबूत है।"

इसके अलावा एक व्यक्ति ने बॉलीवुड फिल्म के एक दृश्य को साझा किया, जिसमें एक अमीर परिवार मस्ती करते हुए दिखाई देता है। इसके साथ में टिप्पणी की गई, "प्याज विक्रेता के साथ मोलभाव की बहस को सफलतापूर्वक जीतने के बाद एक दक्षिणी दिल्ली परिवार।"

एक ट्वीट के जरिए निर्मला के बयान पर मजेदार तरीके से कटाक्ष किया गया। इसमें एक काल्पनिक प्रश्न बनाते हुए लिखा गया- आम आदमी : दिल्ली में हवा बहुत प्रदूषित है। वित्तमंत्री : मैं अधिक हवा में सांस नहीं लेती। इसके बाद ट्विटर यूजर ने लिखा, "इसी तरह का आपका बयान था मैम!"

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.