Print this page

कांग्रेस ने 14 दिसंबर की रैली के लिए कमर कसी
Thursday, 05 December 2019 09:35

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी आर्थिक मंदी, बेरोजगारी और बढ़ती कीमतों के खिलाफ 14 दिसंबर को होने वाली प्रदर्शन रैली के लिए कोई कसर बाकी नहीं रख रही है। कांग्रेस के सभी महासचिवों को राज्यों से भारी भीड़ सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त कोशिश करने के लिए कहा गया है। ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) द्वारा सभी प्रदेश अध्यक्षों को भेजे गए एक पत्र में उनके राज्यों से भीड़ लाने से संबंधित नवीनतम जानकारी भेजने के लिए कहा गया है। इसके लिए दो ईमेल आईडी जारी कर दी गई हैं और राज्य इकाइयों को प्रतिदिन अपडेट करने के लिए कहा गया है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी व्यवस्था देखने के लिए उत्तर प्रदेश जाएंगी। वे प्रदेश में छह और सात दिसंबर को रहेंगी।

राजस्थान, हरियाणा और मध्य प्रदेश को अच्छी भीड़ लाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने कांग्रेस की सरकार वाले राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ-साथ पार्टी की हरियाणा इकाई से मुलाकात की है।

चौदह दिसंबर को होने वाली रैली में कई नेता शामिल होंगे, जिससे यह रैली विपक्ष की एकता दिखाने का भी मौका होगा।

कांग्रेस नेता इस रैली में सभी गैर-राजग नेताओं को इकट्ठा करने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि इस रैली में सपा प्रमुख अखिलेश यादव और बसपा प्रमुख मायावती शामिल होंगी कि नहीं।

इससे पहले समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने संसद सत्र से पहले विपक्ष की बैठक में भी हिस्सा नहीं लिया था।

--आईएएनएस