Print this page

सोनिया, प्रियंका से मिले उप्र कांग्रेस अध्यक्ष लल्लू
Sunday, 13 October 2019 09:39

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख का पदभार संभालने के एक दिन बाद अजय कुमार लल्लू ने नई दिल्ली में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात की। एक सूत्र ने कहा कि सोनिया ने लल्लू से कहा कि पार्टी को मजबूत करने के लिए सभी लोगों को साथ लेकर चलें और जमीनी स्तर पर पार्टी को मजबूत करें। उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि नए लोगों को पार्टी में आगे आने का मौका दें।

सूत्र ने कहा कि प्रियंका गांधी ने आगामी उपचुनाव के मद्देनजर राज्य से सभी छह सचिवों से फीडबैक लिया है।

कांग्रेस राज्य के सभी उपचुनाव लड़ रही है। कई नेताओं को पार्टी कार्य की जिम्मेदारी सौंप दी गई है। नेताओं ने शाहजहांपुर के चिन्मयानंद मामले के बारे में प्रियंका को जानकारी दी।

कांग्रेस ने लल्लू को नया अध्यक्ष बनाया है, लेकिन शुक्रवार को उनके शपथ ग्रहण समारोह से कई वरिष्ठ नेता नदारद रहे।

विरोधियों के स्वर मुखर हो गए हैं। वाराणसी के पूर्व सांसद राजेश मिश्रा ने कहा है कि वह प्रियंका गांधी को सलाह देने की स्थिति में नहीं हैं।

वहीं लल्लू की नियुक्ति के बाद सिराज मेहंदी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। सूत्रों ने कहा कि कई वरिष्ठ नेता नई टीम में शामिल नहीं किए जाने से निराश हैं।

कांग्रेस पार्टी ने अपने नेताओं के लिए रायबरेली में तीन दिवसीय वर्कशॉप आयोजित किया, जिसमें केवल प्रियंका गांधी से जुड़े सचिव ही बैठक में शामिल हुए, जिनमें धीरज गुर्जर, जुबैर अहमद, रोहित चौधरी, सचिन नाईक शामिल रहे।

कांग्रेस के लिए सबसे बड़ी चुनौती असंतोष रोकने को लेकर है।

असंतोष इस बात को लेकर है कि जो नेता लोकसभा चुनाव से ठीक पहले पार्टी में शामिल हुए थे, उन्हें संगठनात्मक जिम्मेदारियां दी गई हैं। इनमें नसीमुद्दीन सिद्दीकी, राज किशोर सिंह, कैसर जहां अंसारी, राकेश सचान शामिल हैं, जिन्होंने हाल ही में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए थे।

--आईएएनएस