गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला, लालू प्रसाद यादव सहित कई नेताओं की सुरक्षा घटाई
Tuesday, 23 July 2019 16:52

  • Print
  • Email

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की जेड प्‍लस सुरक्षा हटाने के फैसले के बाद अब गृह मंत्रालय ने एक और बड़ा फैसला लेते हुए कई राजनेताओं को मिली सीआरपीएफ सुरक्षा के कवर को घटा दिया है। सरकार ने लालू प्रसाद यादव, उत्तर प्रदेश के मंत्री सुरेश राणा और भाजपा सांसद राजीव प्रताप रुडी का नाम केंद्रीय सूची (सीआरपीएफ सुरक्षा) से हटा दिया है। इनके अलावा लोक जनशक्ति पार्टी के सांसद चिराग पासवान के सीआरपीएफ कवर को वापस ले लिया गया है और उनकी सुरक्षा को घटाकर वाई श्रेणी का कर दिया गया है। बहुजन समाज पार्टी के सांसद सतीश मिश्रा को जेड प्लस सुरक्षा और भाजपा विधायक संगीत सोम को मिली वाई सुरक्षा को हटा दिया गया है।  

बता दें कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को जेड प्लस श्रेणी के तहत मिली ब्लैक कैट सुरक्षा वापस ली जाएगी। सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्रालय ने हाल में सीआरपीएफ के तहत सुरक्षा प्राप्त वीआईपी लोगों की सुरक्षा की व्यापक समीक्षा की। इसके बाद फैसला लिया गया कि सपा अध्यक्ष को दी गई एनएसजी कवर वापस लिया जाए। 

सूत्रों का यह भी कहना है कि अखिलेश के अलावा करीब दो दर्जन वीआईपी की सुरक्षा या तो वापस ली जाएगी या तो उनकी सुरक्षा में कटौती की जाएगी। हालांकी अभी यह साफ नहीं है कि अखिलेश यादव को मिली सुरक्षा पूरी तरह हटा दी जाएगी या उसमें कटौती की जाएगी। 

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.