Print this page

Parliament Session: पीएम का अधीर रंजन को जवाब, जिसे जमानत मिली है वह इसका आनंद ले
Tuesday, 25 June 2019 21:06

नई दिल्ली: लोकसभा में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का पीएम मोदी ने जवाब देते हुए कांग्रेस को निशाने पर लिया। उन्होंने इस दौरान कांग्रेस को आपातकाल से लेकर तीन तलाक पर घेरा। साथ ही उन्होंने सोमवार को लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी द्वारा 2 जी और कोल घोटाला पर किए गए सवाल पर जवाब दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि भ्रष्‍टाचार के खिलाफ हमारी लड़ार्इ जारी रहेगी। हम बदले के भावना से काम नहीं करते हैं।

इस दौरान उन्होंने कहा हम कानून से चलने वाले लोग हैं और किसी को जमानत मिली है तो वह इसका आनंद ले, लेकिन भ्रष्टाचार के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी रहेगी, हमें गलत रास्ते पर जाने की जरूरत नहीं है। पीएम मोदी ने संबोधन खत्म होने के बाद सभी सांसदों से प्रस्ताव को पारित करने की अपील की। प्रस्ताव पर लाए गए सभी संशोधन ध्वनिमत से खारिज हो गए। स्पीकर ने सभी संशोधनों को अस्वीकार कर दिया।सदन की कार्यवाही बुधवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

इस दौरान उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति जी ने अपने अभिभाषण में हम भारत को कहा ले जाना चाहते हैं, कैसे ले जाना चाहते, किन चीजों पर हम काम करना चाहते हैं। इसका एक खाका उन्होंने पेश किया है। इस प्रस्ताव का धन्यवाद देश की जनता को धन्यवाद है। एक सशक्त, सुरक्षित राष्ट्र का सपना हमारे देश के अनेकों महापुरुषों ने देखा है और उसे पूरा करने के लिए अधिक गति के साथ हम सभी को एक साथ मिलकर आगे बढ़ना है। भारत को आज के वैश्विक वातावरण में यह अवसर खोना नहीं चाहिए। देश की आकांक्षाओं को पूरा करने में आने वाली हर चुनौती को हम पार कर सकते हैं। इस चर्चा में करीब 60 नए सांसदों ने हिस्सा लिया। उन्होंने अच्छे ढंग से अपनी बात रखी और इस चर्चा को सार्थक बनाने का काम किया। अनुभवी लोगों ने अपनी तरह से चर्चा को आगे बढ़ाया।