Print this page

भाजपा ने चुनाव आयोग से ममता के खिलाफ कार्रवाई की मांग की
Friday, 17 May 2019 08:21

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को चुनाव आयोग से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को 'अव्वल दर्जे के गुंडे' कहने पर उनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए आयोग का दरवाजा खटखटाया है।

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने यहां मीडिया से कहा, "हमने चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात की और ममता बनर्जी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। उन्होंने हमारे प्रधानमंत्री और पार्टी अध्यक्ष को 'दो गुंडे' कहा। यह सामाजिक मर्यादा और आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। हमने उनके खिलाफ तत्काल कदम उठाने की मांग की है।"

प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई जावड़ेकर ने की और उनके साथ केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, विजय गोयल और भाजपा के राज्यसभा सदस्य अनिल बलुनी भी थे।

बनर्जी ने मंगलवार को विद्यासागर कॉलेज का दौरा करने के बाद कथित रूप से कहा था, "दो गुंडे हैं, एक मोदी और एक अमित शाह। दोनों अव्वल दर्जे के गुंडे हैं।"

अमित शाह के रोडशो के दौरान हुई हिंसा में विद्यासागर कॉलेज में स्थित महान सामाजिक सुधारक इश्वर चंद विद्यासागर की प्रतिमा को तोड़ दिया गया था, जिसे देखने के बाद ममता ने यह कथित बयान दिया।

भाजपा नेताओं ने इसके साथ ही सातवें और अंतिम चरण के चुनाव से पहले हिस्ट्री-शीटरों को गिरफ्तार करने की मांग की।

जावड़ेकर ने कहा, "जबतक उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जाएगा, चुनाव शांतिपूर्वक तरीके से नहीं हो सकता। चुनाव आयोग को उचित कदम उठाने की जरूरत है।"

--आईएएनएस