सरकार, नियामक की नजर कॉल ड्रॉप पर : प्रसाद
Tuesday, 31 May 2016 08:10

  • Print
  • Email
Union Telecom Minister Ravi Shankar Prasad addresses a press conference in New Delhi, on May 30, 2016. (Photo: IANS) Union Telecom Minister Ravi Shankar Prasad addresses a press conference in New Delhi, on May 30, 2016. (Photo: IANS)

नई दिल्ली: केंद्रीय संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने सोमवार को कहा कि देश में कॉल ड्रॉप की स्थिति पर दूरसंचार विभाग (डीओटी) और भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (ट्राई) की नजर है। उन्होंने संवाददाताओं को अपने मंत्रालय के गत दो साल के प्रदर्शन का ब्योरा देते हुए कहा, "डीओटी और ट्राई इसे गंभीरता से देख रहे हैं। देश में करीब एक लाख नए साइट (दूरसंचार टावर) लगाए गए हैं, जिसमें से 6,000 दिल्ली में ही हैं।"

प्रसाद ने कहा, "गुणवत्ता संबंधी मुद्दे पर ट्राई फैसला लेगा।"

ट्राई ने दूरसंचार कंपनियों को आदेश दिया था कि कॉल ड्रॉप के लिए वह ग्राहकों को मुआवजा दे, जिसे सर्वोच्च न्यायालय ने हाल ही में खारिज कर दिया। सरकार ने हालांकि मोबाइल फोन उपभोक्ताओं को आश्वासन दिया है कि सेवा की गुणवत्ता बेहतर की जाएगी।

प्रसाद ने यह भी बताया कि देश में अगले दो-तीन महीने में अब तक की सबसे बड़ी स्पेक्ट्रम नीलामी होगी। इस नीलामी से सरकार को 5,60,000 करोड़ रुपये (83 अरब डॉलर) की आय होने का अनुमान है।

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss