Print this page

जेटली निवेशकों को रिझाने जापान में
Tuesday, 31 May 2016 08:08

टोक्यो: भारत के वित्तमंत्री अरुण जेटली ने सोमवार को कहा कि जापान की इस यात्रा में वह देश में निवेश जुटाने के लिए बड़ी संख्या में जापानी निवेशकों से मिलने वाले हैं। वह जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे से भी मुलाकात करेंगे। जेटली ने यहां संवाददाताओं से कहा, "हजार से अधिक जापानी कंपनियों ने पहले ही भारत में निवेश किया हुआ है। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे इस संख्या को दोगुना करना चाहते हैं, इसलिए मैं बड़ी संख्या में जापानी निवेशकों से व्यक्तिगत रूप से और सामूहिक रूप से मिलने वाला हूं।"

यहां एशिया का भविष्य सम्मेलन में शिरकत करने के बाद उन्होंने कहा, "उन्हें भारत के भावी विकास के बारे में बताया जाएगा।"

जेटली छह दिवसीय जापान यात्रा पर रविवार को यहां पहुंचे हैं। रविवार को ही वह सॉफ्टबैंक समूह के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मासायोशी सोन से मिले, जिनकी कंपनी ने गत दो साल में भारत में करीब दो अरब डॉलर निवेश किया है।

फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (फिक्की) ने सोमवार को जारी अपने बयान में कहा कि जेटली के साथ फिक्की अध्यक्ष हर्षवर्धन नेवतिया के नेतृत्व में आए मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को जापान का संसद देखा और जापान इंडिया पार्लियामेंटरी फ्रेंडशिप लीग से जुड़े सांसदों से मुलाकात की।

--आईएएनएस