कोविड के बाद अगर कोई घर पर रुकेगा तो वह शायद पुरुष होंगे: जेसिका अल्बा
Tuesday, 13 October 2020 13:01

  • Print
  • Email

नई दिल्ली: हॉलीवुड अभिनेत्री जेसिका अल्बा को लगता है कि महामारी के खत्म होने के बाद जब मनोरंजन उद्योग का पुनरुद्धार होगा, तब महिलाएं अपना कदम पीछे नहीं हटाने वाली हैं, क्योंकि वह अब आगे बढ़ने वाली हैं। उनका कहना है कि महिलाएं बहुत ज्यादा डिमांड में हैं, अगर कोई भी घर पर रहने जा रहा है, तो वह शायद पुरुष होंगे।

अल्बा ने वायरस के संकट के बाद उद्योग के बदलने और नई वास्तविकता में महिलाओं का स्थान कैसा होगा, इस पर बात करते हुए कहा, "मुझे वास्तव में ऐसा लग रहा है कि महिलाएं इतनी अधिक मांग में हैं कि अगर कोई घर पर रहने वाला है, तो वह शायद पुरुष होंगे।"

उन्होंने आगे कहा, "वास्तव में महिलाओं को लेकर बड़े पैमाने पर खींचतान है, कैमरे के पीछे, कार्यकारी पदों पर, सत्ता के पदों पर, क्योंकि यह साबित हुआ है कि आपका व्यवसाय तभी पनपेगा जब वहां विविधता होगी। इसलिए, यदि आपके पास एक चीज या दूसरी चीज बहुत अधिक मात्रा में होगी, तो यह शीर्ष स्तर वाले गुणवत्तापूर्ण उत्पाद का उत्पादन करने के लिए सही नहीं होगी। इसलिए, मुझे वास्तव में लगता है कि महिलाओं के लिए काम करने के लिए बहुत अधिक मांग होने जा रही है और संभवत: महिलाओं के लिए अधिक भुगतान वाले स्थान तैयार होने जा रहे हैं।"

'द फैंटास्टिक फोर' स्टार ने आगे कहा, "मुझे लगता है कि यह एक तेजी से आगे बढ़ने वाली सांस्कृतिक पारी है, जहां पुरुष घरेलू चीजों में भाग ले रहे हैं, और उस घरेलू बोझ को बहुत अधिक साझा कर रहे हैं। यह सब सिर्फ महिला के कंधों पर नहीं होगा, जैसा कि यह पारंपरिक रूप से रहा है। मुझे ऐसा महसूस हो रहा है।"

लैटिन अमेरिकी स्टार का हॉलीवुड में लंबा और सफल करियर रहा है। अल्बा ने 'कैम्प नोओव्हेयर' और 'द सीक्रेट वल्र्ड ऑफ एलेक्स मैक' के साथ एक बच्चे के रूप में अपने टेलीविजन और फिल्म की शुरुआत की थी। स्टारडम में उनका शॉट 2000 में आया था, जब उन्हें अनुभवी निर्देशक जेम्स कैमरन द्वारा बनाई गई टीवी सीरीज 'डार्क एंजल' में मैक्स ग्वेरा की भूमिका निभाई थी।

बड़े पर्दे पर अल्बा ने 'सिन सिटी', 'फैंटास्टिक फोर', 'इनटू द ब्लू', 'गुड लक चक', 'द आई', 'वेलेंटाइंस डे' और 'लिटिल फॉकर्स' जैसी फिल्मों में अभिनय किया है।

उन्होंने अन्य टीवी शो जैसे 'फ्लिपर' और 'द स्पिल्स ऑफ बेबीलोन' में भी काम किया है। साल 2019 के बाद से उन्होंने गैब्रिएल यूनियन के साथ 'बैड बॉयज' स्पिन ऑफ सीरीज 'एल. ए फाइनेस्ट' में अभिनय किया। वह एक एक्जीक्यूटिव प्रो़ड्यूसर के रूप में भी शो का समर्थन कर रही हैं।

अल्बा ने आगे कहा, "हमेशा एक जोखिम होता है (एक्शन सीन करते समय) कि कुछ गलत हो सकता है। सीजन दो के लिए हम वास्तव में यह सुनिश्चित करना चाहते थे कि हम यथासंभव सावधानी बरतें। हम बहुत सारी चीजें कर रहे हैं, और हर दिन सेट पर बहुत सारे लोग रहते थे। आपको बस यह सुनिश्चित करना है कि सिर्फ आवश्यक लोग वहां हों और पेशेवरों के प्रभारी ही वहां उपस्थित रहें। हमने निश्चित रूप से यह सुनिश्चित करने की कोशिश की कि सब कुछ आसानी से हो जाए और हमने यह सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त कदम उठाया कि हम सभी सुरक्षित महसूस करें।"

शो का दूसरा सीजन 19 अक्टूबर को जी कैफे में भारत में प्रसारित होगा।

--आईएएनएस

एमएनएस-एसकेपी

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss