Print this page

अधिकांश हॉलीवुड प्रोजेक्ट्स में विविधता की कमी : डोनोवन
Saturday, 05 September 2020 12:22

नई दिल्ली: ड्रामा सीरीज 'द ओ सी' में जिमी कूपर की भूमिका के लिए मशहूर अभिनेता टेट डोनोवन का कहना है कि अधिकांश हॉलीवुड प्रोजेक्ट्स में विविधता की कमी है।

आईएएनएस के साथ एक साक्षात्कार में डोनोवन ने कहा, "हॉलीवुड में विविधता में कमी है, जो कि बड़ी समस्याओं में से एक है। हमें वास्तव में बदलने की जरूरत है। यह हास्यास्पद है। सेट पर सिर्फ गोरे लोगों को देखना शर्मनाक है।"

डोनोवन ने कॉमेडी शो 'फ्रेंड्स' में भी विविधता की कमी की बात स्वीकारी। इस शो में उन्होंने अतिथि भूमिका निभाई है। बता दें कि सबसे सफल अमेरिकी शो में से एक होने के बावजूद 'फ्रेंड्स' की हाल ही में विविधता की कमी के लिए आलोचना की गई है और इसे शो के सह-निमार्ता और डेविड श्वेमर सहित कई अभिनेताओं ने स्वीकार भी किया है।

बदलाव लाने पर जोर देते हुए डोनोवन ने कहा, "परिवर्तन जल्दी नहीं आ सकता, लेकिन मुझे लगता है कि चीजें धीरे-धीरे बदल रही हैं। मी टू और ब्लैक लाइव्स मैटर ने लोगों को प्रभावित किया है। लोग वास्तव में आवश्यक बदलावों को लागू करने के लिए अब जागरुक हो गए हैं।"

डोनोवन के मौजूदा प्रोजेक्ट में नेशनल ज्योग्राफिक डॉक्यूमेंट्री 'एक्सपीडिशन एवरेस्ट' शामिल है। यह दुनिया की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट पर अंतर्राष्ट्रीय वैज्ञानिक की टीम, पर्वतारोहियों और कहानीकारों की यात्रा को दर्शाता है।

उन्होंने कहा, "मैं रोमांचित था कि मुझे इस शो में नरेटर के तौर पर काम करने के लिए कहा गया क्योंकि यह एक अद्भुत कहानी है कि कैसे इन वैज्ञानिकों और अन्य लोगों ने माउंट एवरेस्ट के जलवायु और जीवमंडल का अध्ययन किया। यह वास्तव में एक आंखें खोलने वाली इंफॉर्मेटिव डॉक्यूमेंट्री है।"

--आईएएनएस

एसडीजे/जेएनएस