ऑस्कर नामांकित पटकथा लेखक लैरी क्रेमर का निधन
Thursday, 28 May 2020 18:36

  • Print
  • Email

लॉस एंजेलिस: ऑस्कर नामांकित पटकथा लेखक लैरी क्रेमर का निधन हो गया है। वह 84 साल के थे। उन्होंेने एक नाटककार, लेखक, समलैंगिकों के अधिकार के लिए लड़ने वाले और एड्स एक्टिविस्ट के रूप में ख्याति अर्जित की। 'द नॉर्मल हार्ट' नाटक लिखने के लिए पहजाने जाने वाले क्रेमर का बुधवार को निमोनिया से निधन हो गया।

'वेराइटी डॉट कॉम' के मुताबिक, उनके निधन की खबर के बाद, अभिनेत्री जूलिया रॉबर्ट्स और अभिनेता लिन-मैनुअल मिरांडा सहित मशहूर हस्तियों ने सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और अपना दुख व्यक्त किया।

'द नॉर्मल हार्ट' के फिल्म रूपांतरण में मार्क रफेलो के संग नजर आईं जूलिया रॉबर्ट्स ने लिखा, "वह अपने विचारों के प्रति दृढ़ थे। एक सच्चे नायक, जिनके प्रति आज कई लोग अपनी बेहतर जिंदगी के लिए आभारी हैं। मैं उनके ऑर्बिट में समय बिताने को लेकर आभारी महसूस करती हूं।"

रफेलो ने भी सोश, मीडिया पर शोक जाहिर करते हुए लिखा, "प्रिय लैरी क्रेमर आपके साथ काम करना और चीजें सुव्यवस्थित करना और सक्रियता के बारे में सीखने में समय बिताना सबसे बड़ा सम्मान था। हमने आज एक अद्भुत शख्स और कलाकार को खो दिया। मैं आपको याद करूंगा। दुनिया आपको याद करेगी।"

क्रेमर को 'वुमेन इन लव' की पटकथा के लिए 1969 में ऑस्कर के लिए नामांकित किया गया था।

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss