Print this page

हिमाचल के मुख्यमंत्री ने चंबा में परियोजनाओं का शिलान्यास किया
Thursday, 12 November 2020 09:44

चंबा: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने बुधवार को चंबा जिले में 113 करोड़ रुपये की लागत से विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया। यहां ऐतिहासिक चौगान में एक जनसभा को संबोधित करते हुए, उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार का अब तक का तीन साल का कार्यकाल उपलब्धियों से भरा रहा है और यह सब लोगों के सक्रिय सहयोग और समर्थन के कारण संभव हुआ है।

उन्होंने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (पीएमजीएसवाई) के दूसरे चरण के तहत क्रमश: 26.52 करोड़ रुपये और 13.68 करोड़ रुपये की लागत से सरोल मसरौंद पुखरी और मेरेडि सिलियाघारत सड़कों के सुधार (अपग्रेडेशन) के लिए की आधारशिला रखी।

इन सड़कों से क्षेत्र की 11 पंचायतों में 45,000 से अधिक निवासियों को लाभ होगा।

उन्होंने कहा कि मोहल्ला कासकर में दुकानों (वेंडर शॉप्स) का निर्माण किया जाएगा। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि एक नया पार्किं ग कॉम्प्लेक्स शहर के निवासियों के 350 से अधिक वाहनों को पार्क करने में मदद करेगा।

उन्होंने अधिकारियों को इन सभी परियोजनाओं के समयबद्ध समापन को सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

ठाकुर ने कहा कि चंबा एक पिछड़ा और दूर-दराज का जिला था और सरकार ने इसके सर्वागीण विकास के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता दी है।

उन्होंने कहा कि यहां तक कि केंद्र सरकार ने भी चंबा जिले को अपना तेजी से विकास सुनिश्चित करने के लिए विशेष दर्जा दिया है।

सांसद किशन कपूर ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार के दोहरे इंजन ने राज्य का संतुलित और समान विकास सुनिश्चित किया है।

क्षेत्र के विधायक पवन नैय्यर ने कहा कि कार पार्किं ग परियोजना की आधारशिला रखने से लोगों की लंबे समय से लंबित मांग पूरी हुई है।

--आईएएनएस

एकेके/आरएचए