14 करोड़ की धोखाधड़ी के मामले में विधायक सहित 4 पर मामला दर्ज
Sunday, 11 October 2020 14:35

  • Print
  • Email

गुरुग्राम: हरियाणा में महम के निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू, उनके भाई शिवराज कुंडू और उनकी कंपनी के अधिकारियों मोहम्मद हाशिम और वीके लांबा पर शहर के एक निवासी की शिकायत पर 14 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। यह जानकारी पुलिस ने दी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने सेक्टर 51 के परिवर्तन सिंह की शिकायत पर भारतीय दंड संहिता के धारा 420, 467, 468 और 506 के तहत मामला दर्ज करने की पुष्टि की है।

शिकायत में कहा गया कि सेक्टर 50 के निर्वाण कंट्री के बलराज और उनके भाई शिवराज और कंस्ट्रक्शन कंपनी केसीसी बिल्डकॉन के दो अधिकारियों ने उन्हें मध्य प्रदेश में 75 करोड़ रुपये की सड़क निर्माण परियोजना का कॉन्ट्रैक्ट दिया था।

शिकायतकर्ता के अनुसार, सौदे के बाद उनकी कंपनी ने 26 सितंबर, 2017 को काम शुरू किया और सितंबर 2020 तक लगभग 55 प्रतिशत परियोजना पूरी कर ली। उन्होंने कहा कि उनकी कंपनी ने केसीसी बिल्डकॉन को कुल 41 करोड़ रुपये के बिल भेजे थे, लेकिन उन्हें कथित रूप से भुगतान सिर्फ 27 करोड़ रुपये का किया गया।

परिवर्तन सिंह ने कहा कि उन्होंने चारों से कई बार 14 करोड़ रुपये देने का आग्रह किया, लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया।

शिकायतकर्ता ने दावा किया कि विधायक ने अपने ओहदे और शक्ति का इस्तेमाल करते हुए उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी।

परिवर्तन सिंह द्वारा मामले की सूचना देने के बाद पुलिस ने शिकायत की जांच की। सेक्टर 50 पुलिस स्टेशन के एसएचओ सुरेंद्र सिंह ने कहा, "आईपीसी के तहत शनिवार देर रात मामला दर्ज किया गया था। मामले की जांच जारी है।"

--आईएएनएस

एमएनएस-एसकेपी

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.