गुरुग्राम : यात्रियों की परेशानी कम करने को 6 रूटों पर चली बसें
Saturday, 18 July 2020 14:14

  • Print
  • Email

गुरुग्राम: गुरुग्राम मेट्रोपोलिटन सिटी बस लिमिटेड (जीएमसीबीएल) ने कहा है कि उसने मिलेनियम सिटी में अनलॉक फेस के शुरू होने पर कनेक्टिविटी सुनिश्चित करने के लिए छह प्रमुख मार्गों पर बसों का परिचालन शुरू कर दिया है। गुरुग्राम के निवासियों के लिए लॉकडाउन फेस के बाद भी आवागमन करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई महीनों बाद भी दिल्ली और रैपिड मेट्रो जैसी प्रमुख परिवहन सेवाएं निलंबित होने के कारण उनके लिए स्थिति अभी भी सामान्य नहीं हुई है।

जीएमसीबीएल की सीईओ सोनल गोयल ने कहा कि कुछ प्रमुख स्थानों जैसे गुरुग्राम बस स्टैंड, हीरो होंडा चौक, सिकंदरपुर, इफ्को चौक, मानेसर, बसई चौक, सोहना, रेलवे स्टेशन, राजेश पायलट चौक और अन्य स्थानों पर 10-15 मिनट की अवधि के अंतराल पर बसें उपलब्ध हैं।

गोयल ने आगे कहा, "जीएमसीबीएल बसों में यात्रियों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग बस के क्रू के लिए प्रमुख प्राथमिकता में शामिल है, इसके अलावा आपदा प्रबंधन दिशानिदेशरें का पालन करने वाले मानदंड और सेनेटाइजेशन भी प्राथमिकताओं में हैं। हमने मानव संपर्कों को कम करने के लिए यात्रियों के लिए फुट-ऑपरेटिंग सैनिटाइजर लगाए हैं।"

नियमित यात्रियों के अलावा, सिविल अस्पताल, अस्पतालों के मेडिकल स्टाफ, सेक्टर 10, और ईएसआईसी अस्पतालों के लिए भी बसें घूम रही हैं। गोयल ने कहा, "हम इन दोनों अस्पतालों के मेडिकल और पैरा-मेडिकल कर्मचारियों को परेशानी से मुक्त सवारी प्रदान करने के लिए नियमित अंतराल पर चार बसे भेज रहे हैं।"

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss