दिल्ली-गुरुग्राम सीमा पर ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव किया
Wednesday, 20 May 2020 14:29

  • Print
  • Email

गुरुग्राम: दिल्ली-गुरुग्राम सीमा पर एक गांव के सैकड़ों निवासियों ने हरियाणा शहर में प्रवेश ना दिए जाने पर पुलिस पर पथराव किया। दोनों तरफ से किसी के घायल होने की कोई रिपोर्ट नहीं है। यह घटना दिल्ली के बिजवासन से जुड़ी पालम विहार सीमा पर हुई ।

एक जिला अधिकारी ने बुधवार को बताया, गुरुग्राम सीमा से सटे सलापुर खेरा गांव के निवासियों ने गुरुग्राम के जिला मजिस्ट्रेट के निर्देश पर सीमा सील होने के बावजूद गुरुग्राम में जबरन घुसने की कोशिश की।

जब घटनास्थल पर एकत्र हुए लगभग 1,000 ग्रामीणों को गुरुग्राम में सुबह 9 बजे के आसपास जाने से रोक दिया गया, इससे दोनों पक्षों के बीच अफरातफरी मच गई और फिर ग्रामीणों ने पुलिस पर पत्थर फेंके।

गुरुग्राम के पुलिस जनसंपर्क अधिकारी सुभाष बोकन ने कहा, "पथराव की घटना को ध्यान में रखते हुए, हमने स्थिति से निपटने के लिए अतिरिक्त पुलिस की तैनाती की है।"

दिल्ली सरकार द्वारा कुछ शर्तों के साथ दुकानों को फिर से खोलने की अनुमति देने के बाद, दिल्ली-गुरुग्राम सीमा के दोनों ओर के निवासी व्यापार और नौकरियों के लिए दोनों शहरों के बीच आना-जाना चाहते हैं। उन्होंने अंतरराज्यीय सीमा पर आसान आवाजाही की मांग की है।

गुरुग्राम के अधिकारियों ने दावा किया है कि दिल्ली से आने वाले लोगों के कारण जिले में कोरोनोवायरस संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़ गई थी।

गुरुग्राम में अब तक 220 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जिसमें 102 सक्रिय और विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं।

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss