गुरुग्राम के बिजनेस स्कूल में हार्वर्ड के पूर्व प्रोफेसर बढ़ाएंगे विद्यार्थियों का ज्ञान
Thursday, 16 April 2020 22:49

  • Print
  • Email

नई दिल्ली: साइबर सिटी गुरुग्राम में मास्टर्स यूनियन स्कूल ऑफ बिजनेस ने गुरुवार को घोषणा की कि उसने पूर्व टाटा टेलीसर्विसेज (महाराष्ट्र) लिमिटेड के प्रबंध निदेशक मुकुंद राजन और हार्वर्ड बिजनेस स्कूल के पूर्व प्रोफेसर भास्कर चक्रवर्ती को संस्थापक मास्टर्स के रूप में अपने साथ शामिल किया है।

मास्टर्स यूनियन स्कूल ऑफ बिजनेस (एमयूएसबी) में राजन और चक्रवर्ती विद्यार्थियों के साथ एक सफल ब्रांड कस्टोडियन और अंतर्राष्ट्रीय व्यवसाय के विषयों पर छात्रों के साथ जुड़ेंगे और उन्हें इन विषयों के बारे में पर्याप्त जानकारी देंगे।

एमयूएसबी एक प्रौद्योगिकी केंद्रित बिजनेस स्कूल है, जिसका नेतृत्व दिग्गज अधिकारियों, व्यापारियों व लीडर्स द्वारा किया जाता है। वर्तमान में स्कूल में विभिन्न पृष्ठभूमि के 26 विशेषज्ञ हैं।

साइबर सिटी गुरुग्राम में स्थित यह स्कूल अगस्त 2020 से अपना पहला सत्र शुरू करने के लिए तैयार है।

मास्टर्स यूनियन स्कूल ऑफ बिजनेस पीजीएम-टीबीएम (प्रौद्योगिकी एवं व्यवसाय प्रबंधन में स्नातकोत्तर कार्यक्रम) की पेशकश करता है, जो 16 महीने का एमबीए समकक्ष कार्यक्रम है।

चक्रवर्ती ने एक संस्थापक मास्टर के रूप में एमयूएसबी में शामिल होने पर कहा, "मास्टर्स यूनियन की दृष्टि का पहलू, जिसे मैं सबसे अधिक पहचानता हूं, वह वास्तविक दुनिया की समस्याओं के संदर्भ में सीखने की अवधारणा है। मुझे विश्वास है कि व्यावसायिक शिक्षा के लिए प्रासंगिक बने रहने के लिए हमें एक अनुशासन और समस्याओं को हल करने की मानसिकता की आवश्यकता है।"

चक्रवर्ती अमेरिका के टफ्ट्स विश्वविद्यालय में द फ्लेचर स्कूल ऑफ लॉ एंड डिप्लोमेसी में वैश्विक व्यवसाय के डीन हैं और ग्लोबल कंटेक्स्ट में बिजनेस के लिए फ्लेचर इंस्टीट्यूट के कार्यकारी निदेशक हैं।

इसके अलावा चक्रवर्ती ने नवाचार एवं उद्यमिता पर विश्व आर्थिक मंच की वैश्विक भविष्य परिषद पर भी कार्य किया है। इसके साथ ही अपने पिछले कार्यकाल में चक्रवर्ती मैककॉन्से एंड कंपनी के एक भागीदार रहे हैं और हार्वर्ड बिजनेस स्कूल के संकाय और एमआईटी के लेगाटम सेंटर में एक प्रतिष्ठित विद्वान रहे हैं।

वहीं राजन ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय एवं भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान दिल्ली के पूर्व छात्र रहे हैं। उन्होंने टाटा समूह के साथ अपने 23 साल के करियर में कई वरिष्ठ कार्यकारी पदों पर कार्य किया है।

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss