कोविड19 : हरियाणा में नए आईएएस अधिकारियों को दी गई रोकथाम की जिम्मेदारियां
Wednesday, 25 March 2020 16:30

  • Print
  • Email

गुरुग्राम: कोविड 19 से जंग के लिए दिल्ली से सटे गुरुग्राम में अब कई विशेष तैयारियां की जा रही हैं। इन तैयारियों के तहत यहां लॉकडाउन को प्रभावी बनाने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों की तैनाती की गई है। हरियाणा सरकार में वरिष्ठ आईएएस अधिकारी एवं मंडल आयुक्त अशोक सांगवान को गुरुग्राम में कोरोनावायरस की रोकथाम की जिम्मेदारी दी गई है। सांगवान कोरोना वायरस की रोकथाम से जुड़ी तैयारियों की मॉनिटरिंग करेंगे।

इस आशय का एक आदेश राज्य सरकार ने जारी किया है। इस आदेश के तहत गुरुग्राम सहित प्रदेश के सभी जिलों के मानिटरिंग अधिकारी बदले गए हैं। उल्लेखनीय है कि इससे पहले गुरुग्राम में अतिरिक्त मुख्य सचिव वीएस कुंडू कोरोना वायरस की रोकथाम से संबंधित कार्यक्रम की मॉनिटरिंग कर रहे थे।

मंगलवार को प्रधानमंत्री के संबोधन के बाद कुंडू ने ही वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कोरोना संक्रमण की रोकथाम और ईलाज की व्यवस्था की तैयारियों की समीक्षा की थी। हरियाणा सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "अब नए आदेश के तहत गुरुग्राम जिला का मोनिटरिंग अधिकारी गुरुग्राम डिवीजन के कमिश्नर डॉ अशोक सांगवान को बनाया गया है।"

भिवानी में महाबीर सिंह, पलवल सुधीर राजपाल, पंचकूला आनंद मोहन सरन, राजा शेखर वुन्द्रू, करनाल विनीत गर्ग, सोनीपत अपूर्व कुमार सिंह, दीप्ति उमाशंकर, यमुना नगर अनुराग अग्रवाल, रोहतक डी सुरेश, फतेहाबाद राजीव रंजन, चरखी दादरी राजीव रंजन, रेवाड़ी मो साईन, पानीपत अजित बाला जी जोशी, महेंद्रगढ़ विकास यादव, हिसार विनय सिंह, फरीदाबाद संजय जून, सिरसा जगदीप सिंह, कुरुक्षेत्र एस एस फुलिया, कैथल पी के अग्रवाल आई पीएस, झज्जर के के सिंधु आई पीएस और जींद जिला की मॉनिटरिंग के लिए डी के सिंह आई एफ एस को नियुक्त किया गया है।

गुरूग्राम में हेल्थ विभाग की सहायता लेने के लिए गुड़गांव के किसी भी सेक्टर में रह रहे लोग 1950 नंबर पर कॉल कर सकते हैं। इस हेल्पलाइन नंबर से संपर्क करने वह स्वास्थ्य कारणों के चलते मुसीबत में फंसे लोगों की मदद के लिए हेल्थ विभाग की टीम मौजूद है।

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss