गुरुग्राम के होटल में एकसाथ हैं मप्र के सभी भाजपा विधायक
Wednesday, 11 March 2020 16:07

  • Print
  • Email

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मध्य प्रदेश के अपने सभी विधायकों को हरियाणा के मानेसर स्थित द ग्रैंड आईटीसी होटल में ठहराया है। दिल्ली से करीब 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित इस पांच सितारा होटल में भाजपा के कई वरिष्ठ नेता भी पहुंचे हैं। वहीं आम लोगों एवं निजी वाहनों का प्रवेश यहां पूरी तरह प्रतिबंधित कर दिया गया है। होटल परिसर में केवल भाजपा के वरिष्ठ नेता ही मध्य प्रदेश से आए हुए अपने इन विधायकों से मुलाकात कर सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक, मध्य प्रदेश के तीन कांग्रेस विधायक भी इसी आईटीसी होटल में मौजूद हैं। कांग्रेस के ये वही तीन विधायक हैं, जिन्हें कांग्रेस पार्टी मिसिंग बता रही है।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और मध्य प्रदेश की राजनीति में खासा दखल रखने वाले कैलाश विजयवर्गीय ने बुधवार को यहां आईटीसी ग्रैंड होटल में पहुंचकर भाजपा विधायकों से मुलाकात की। कैलाश विजयवर्गीय के साथ हरियाणा भाजपा के प्रभारी और राज्यसभा सांसद अनिल जैन भी आईटीसी ग्रैंड के मानेसर स्थित इस होटल में पहुंचे हैं।

मध्य प्रदेश के भाजपा विधायकों की सुरक्षा को लेकर हरियाणा पुलिस के उच्च अधिकारी होटल में मौजूद हैं। आईटीसी होटल के नजदीक से गुजरने वाले ग्राम पंचायत के रास्ते को भी बंद कर दिया गया है। यह मार्ग बंद किए जाने से यहां स्थानीय ग्रामीणों को आने-जाने में परेशानी हो रही है।

मध्यप्रदेश में हुई राजनीतिक उथल-पुथल के बाद इन सभी भाजपा विधायकों को यहां मानेसर स्थित होटल में ठहराया गया है। कांग्रेस के कई नेता जहां भाजपा विधायकों से संपर्क होने की बात कह रहे हैं, वहीं भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, "हमारे सभी विधायक एक साथ मौजूद हैं। भाजपा का विधायक दल पूरी तरह से एकजुट है और सदन में बहुमत परीक्षण के दौरान कांग्रेस के दावे पूरी तरह से झूठे साबित होंगे।"

मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार को झटका देते हुए कांग्रेस के 22 विधायक विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे चुके हैं। इसके बाद देर रात भाजपा के 106 विधायक भोपाल से विशेष विमान के जरिए दिल्ली आए। दिल्ली एयरपोर्ट से विधायकों को ग्रुरुग्राम के इस एक होटल में ठहराया गया है। भाजपा विधायकों के साथ कैलाश विजयवर्गीय भी दिल्ली आए हैं। भोपाल एयरपोर्ट पर भाजपा विधायकों से मिलने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी पहुंचे थे।

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss