हरियाणा : ओलंपियन रेसलर योगेश्वर दत्त कांग्रेस से चुनावी दांव हारे
Tuesday, 10 November 2020 16:31

  • Print
  • Email

नई दिल्ली: हरियाणा की बरोदा विधानसभा सीट का उपचुनाव कांग्रेस पार्टी ने जीत लिया है। भाजपा की तरफ से सियासी मैदान में उतरे ओलंपियन रेसलर योगेश्वर दत्त यह चुनाव हार गए हैं। भाजपा के योगेश्वर दत्त को कांग्रेस उम्मीदवार इंदुराज नरवाल ने करीब 12,300 मतों के अंतर से पराजित किया है। पिछले तीन चुनावों में भी कांग्रेस ने यहां लगातार अपनी जीत दर्ज की थी। चौथी बार भी कांग्रेस उम्मीदवार यह चुनाव जीतने में सफल रहे हैं।

ओलंपियाड रेसलर योगेश्वर दत्त के मैदान में उतरने के बाद यह उपचुनाव कांटे की टक्कर वाला माना जा रहा था। दत्त की हार पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा, "बरोदा सीट पहले से कांग्रेस के पास थीए हम अवसर को चुनौती में नहीं बदल पाए। यह सीट कांग्रेस के पास ही रह गई। खिलाड़ियों, पहलवानों के प्रदेश हरियाणा में योगेश्वर दत्त जैसे महान खिलाड़ी के विधानसभा नहीं पहुंचने का अफसोस। जनादेश स्वीकार।"

20वें और अंतिम राउंड की गिनती के बाद कांग्रेस उम्मीदवार को लगभग 60,162 वोट मिले हैं। कांग्रेस उम्मीदवार शुरुआत से ही बढ़त बनाए रहे।

हरियाणा की बरोदा विधानसभा सीट कांग्रेस विधायक कृष्णा हुड्डा के निधन के बाद खाली हुई थी। भाजपा ने यहां ओलंपियाड रेसलर योगेश्वर दत्त को कांग्रेस ने सोनीपत जिला परिषद के पूर्व सदस्य इंदुराज को और इनेलो ने जोगिंदर मलिक को मैदान में उतारा।

इस उपचुनाव में कुल 14 उम्मीदवार खड़े हुए थे। 3 नंवबर को वोटिंग हुई। वोटिंग में 68.57 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। कांग्रेस के कृष्ण हुड्डा ने 2009, 2014 और 2019 में यहां लगातार तीन बार जीत दर्ज की।

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने उपचुनाव में कांग्रेस को जीत मिलने के बाद कहा, "भारतीय जनता पार्टी के बरोदा में विकास के दावे खोखले साबित हुए हैं। लोगों को बरगलाने की कोशिश की गई, लेकिन लोगों ने भाजपा की नहीं मानी।"

--आईएएनएस

जीसीबी/एसजीके

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss