सोनीपत में KGP Expressway पर वायु सेना के हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग
Friday, 26 June 2020 12:53

  • Print
  • Email

सोनीपत: दिल्ली से सटे हरियाणा के सोनीपत जिले में कुंडली-गाजियाबाद-पलवल एक्सप्रेस-वे (Kundli Manesar Palwal expressway) पर शुक्रवार को उस समय हड़कंप मच गया, जब वायु सेना के हेलिकॉप्टर के इमरजेंसी लैडिंग हुई। इस दौरान एक्सप्रेस के टोल पर मौजूद टोल कर्मचारी हैरान-परेशान नजर आए। सूचना पर स्थानीय प्रशासन के तमाम अधिकारी मौके पर पहुंचे। वहीं, खबर आ रही है कि तकनीकी खराबी के कारण वायुसेना के विमान की केजीपी एक्सप्रेस-वे पर इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। ठीक होने के बाद 11 बजे उसने उड़ान भरी।

जागरण संवाददाता के मुताबिक, शुक्रवार सुबह 10 बजे वायु सेना का हेलिकॉप्टर गाजियाबाद से कुंडली जाने वाली लेन में यमुना ब्रिज के पास सड़क पर उतरा। हेलिकॉप्टर को सड़क पर उतरते देखकर वहां पर गुजर रहे वाहन रुक गए। इस दौरान पायलट ने अधिकारियों को हेलिकॉप्टर में तकनीकी खराबी की सूचना दी। सूचना मिलते ही हिंडन एयरबेस से अधिकारी व मैकेनिक मौके पर पहुंचे और हेलिकॉप्टर को ठीककर रवाना किया गया। इस बीच करीब सवा घंटे हेलिकॉप्टर सड़क पर खड़ा रहा, जिससे वाहनों को दूसरे रोड से निकाला गया।

केजीपी पर स्थित  टोल के एक कर्मचारी के मुताबिक, यमुना पुल से पहले सेना के एक हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग हुई तो वहां मौजूद टोल कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। वहां पर तैनात कर्मचारियों ने तत्काल पुलिस प्रशासन का इस बाबत जानकारी दी। 

वहीं, सूचना परह सोनीपत के उपायुक्त श्याम लाल पूनिया (Shyam Lal Punia, Deputy Commissioner, Sonepat) भी मौके पर पहुंचे और वहां बने हालात पर काबू पाया, खासकर ट्रैफिक को संभाला गया।

इससे पहले जनवरी महीने में दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे (East Peripheral Expressway) पर एक चार्टर्ड प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग कराने का मामला सामने आया था। सूचना पर इंडियन एयरफोर्स के जवानों ने पायलट को सुरक्षित निकाल लिया था और इसमें कोई जन हानि नहीं हुई थी।

20 जनवरी को मसूरी थाना क्षेत्र में ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर एनसीसी के टू शीटर विमान ने इमरजेंसी लैंडिंग की थी। यह विमान दोपहर को बरेली से हिंडन एयरबेस जा रहा था। सदरपुर गांव के पास प्लेन में तकनीकी खराबी आ गई। जिसके चलते पायलट को इसकी विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी थी।

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss