Print this page

गोवा में खचाखच भरे नाइट क्लब शर्मनाक : मंत्री
Friday, 23 October 2020 20:12

पणजी: गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने शुक्रवार को कहा कि गोवा में जिला कलेक्टरों को सामाजिक दूरी जैसे सुरक्षा मानदंडों और अन्य सरकारी एसओपी का पालन नहीं करने वाले नाइटक्लबों और होटलों पर नजर रखने का निर्देश दिया गया है। राणे ने यह भी कहा कि पिछले सप्ताह सोशल मीडिया पर वायरल नाइटक्लब के वीडियो, जिसमें लोग सोशल डिस्टेंसिंग नियम की धज्जियां उड़ाते और बिना मास्क पहने नजर आ रहे हैं, वह बेहद 'शर्मनाक' है।

राणे ने पणजी में एक प्रेस क्लब में कहा, "हम यह भी जानते हैं कि बहुत सारे होटल, क्लब और नाइट क्लब मानदंड का पालन नहीं कर रहे हैं। परिणामस्वरूप, हमने इसे कलेक्टरों के साथ बहुत आक्रामक रूप से लिया है, ताकि वे क्लबों को 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ संचालन बनाए रखें। वे मास्क नहीं पहन रहे हैं और सामाजिक दूरी का पालन नहीं कर रहे हैं। जो वीडियो सामने आए हैं वे शर्मनाक हैं।"

उन्होंने यह भी कहा कि इस तरह की असफलताओं का दोष सिर्फ सरकार पर नहीं होना चाहिए, बल्कि ऐसे लोगों पर भी होना चाहिए जो ऐसे क्लबों में जाते हैं या जो क्लब मालिक हैं।

सोशल मीडिया पर सिन्क्वेरिम-बागा के लोकप्रिय बीच बेल्ट के साथ शीर्ष नाइट क्लबों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर लीक होने के बाद मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि होम डिपार्टमेंट को चूक की जांच करने का निर्देश दिया गया है और साथ ही कहा कि भरे हुए क्लब और डिस्को व पर्यटन गतिविधि को बढ़ावा देना महामारी के बीच में उचित नहीं है।

राणे ने आगे कहा, " नाइटक्लब एकमात्र ऐसी चीज नहीं है, जो गोवा के पर्यटन को संचालित करती है। टूरिज्म को रेस्त्रां मिला है, वहां कई रेस्त्रां हैं। पर्यटन की मार्केटिंग के कई तरीके हैं।"

--आईएएनएस

एमएनएस/आरएचए