दिल्ली का मंडी हाउस सांस्कृतिक रूप से काफी समृद्ध है : अनूप सोनी
Tuesday, 09 July 2019 18:02

  • Print
  • Email

नई दिल्ली: 'क्राइम पेट्रोल' के मेजबान अनूप सोनी को एकबार नाटक के एक छात्र के रूप में दिल्ली के मंडी हाउस के मशहूर ऑडिटोरियम में परफॉर्म करने मौका मिला था और अब एक पेशेवर अभिनेता के रूप में उस इलाके में अभिनय करने को वह रोमांचकारी मानते हैं।

44 वर्षीय अनूप दिल्ली में एक थिएटर प्रोडक्शन 'बालीगंज 1990' के लिए नजर आएंगे जिसके निर्देशक अतुल सत्य कौशिक हैं एवं फिल्म और थिएटर सोसायटी इसके प्रस्तुतकर्ता हैं।

मंडी हाउस के कामिनी ऑडिटोरियम में 21 जुलाई को इसका मंचन होगा- यह उन जगहों में से एक है जहां अनूप ने कभी एक छात्र के रूप में परफॉर्म किया था।

अनूप ने आईएएनएस को फोन पर बताया, "मेरे परिवार में कोई भी इस इंडस्ट्री या फिल्म व थिएटर से संबंधित नहीं है। मेरे लिए, सबकुछ नया और रोमांचक था। मंडी हाउस का पूरा वातावरण संगीत, साहित्य, कला और थिएटर के साथ सांस्कृतिक रूप से काफी समृद्ध है।"

उन्होंने यह भी बताया, "अपने छात्र जीवन के पहले और दूसरे साल में हमने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (एनएसडी) में परफॉर्म किया था, इसके बाद तीसरे साल में श्रीराम सेंटर या कामिनी ऑडिटोरियम में प्रदर्शन किया था। अब पेशेवर थिएटर में लोग आपके लिए टिकट खरीदते हैं और एक कलाकार के लिए यह वाकई में बेहद रोमांचकारी है।"

उन्होंने एनएसडी को उन्हें अभिनय की प्रारंभिक शिक्षा और इसके अनुशासन को सिखाने का श्रेय दिया जिसमें वह 25 साल पहले शामिल हुए थे।

'बालीगंज 1990' के बारे में बात करते हुए अनूप ने कहा कि यह एक रिश्ते में 'बदले की कहानी' है। सस्पेंस यानि कि रहस्य शैली का यह नाटक हिंदी में है।

अनूप 15 महीनों के एक ब्रेक के बाद 'क्राइम पेट्रोल' में अपनी वापसी करने जा रहे हैं और इसमें वह दाढ़ी के साथ एक नए अवतार में नजर आएंगे।

जब अनूप से यह पूछा गया कि इस ब्रेक को लेने की वजह क्या थी? तो उन्होंने कहा, "हमारी शूटिंग की संरचना कुछ इस प्रकार से थी कि मुझे ठीक से एक्टिंग के कामों को करने का समय नहीं मिल रहा था। मुझे लगा कि मैं पहले एक अभिनेता हूं, इसके बाद एक एकंर हूं। अब, इसकी पूर्नसंरचना की गई और 'क्राइम पेट्रोल' के लिए सीमित समय रखे गए हैं। यह मेरे और निर्माता दोनों के लिए ही ठीक है।"

इन 15 महीनों में अनूप ने तीन फिल्में और तीन वेब सीरीज की जिनमें उनका किरदार बिल्कुल हटकर है। अनूप ने यह भी कहा कि ये सारे प्रोजेक्ट्स इस साल के आखिरी तीन महीनों में रिलीज होगी।

वह तेलुगु फिल्म 'प्रस्थानम' के हिंदी रीमेक में संजय दत्त संग काम करते नजर आएंगे।

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss