रातोंरात हितेन तेजवानी को शो से बिना नोटिस कर दिया बाहर

टेलीविजन के पॉपुलर एक्टर  हितेन तेजवानी को एक प्रोजेक्ट से रातोंरात बिना नोटिस के ही बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। एक्टर पहली बार किसी कॉमेडी शो में नजर आने वाले थे। सब टीवी के अपकमिंग कॉमेडी शो ‘नमूने’ की शूटिंग शुरू होने से कुछ दिनों पहले ही कुणाल कुमार द्वारा उन्हें अश्चर्यजनक रूप से रिप्लेस कर दिया गया। मीडिया से बातचीत में हितेन ने खुलासा किया, ”कई सालों पहले मैं एक्टर का रिप्लेसमेंट हुआ करता था, लेकिन इस बार मुझे बिना किसी नोटिस के रिप्लेस कर दिया गया है। मैं इस इंडस्ट्री से कई सालों से जुड़ा हुआ हूं और मुझे पता है कि यह चीजें कॉमन हैं। मैंने चार दिनों तक शो में पॉयलेट के रोल के लिए शूट किया था। इसके लिए मैंने बहुत सारी तैयारी की थी। मैं पहली बार कॉमेडी शो करने वाला था। यह आसान जॉनर नहीं है। मैंने अपने कैरेक्टर में ढलने के लिए काफी मेहनत की थी। मैं इस प्रोजेक्ट का हिस्सा बनकर काफी उत्साहित था, लेकिन अब मैं क्या कह सकता हूं?”

एक्टर ने आगे कहा, ”जब लुक टेस्ट पूरा हुआ था तो मैं जानना चाहता था कि आखिर क्या हुआ, क्योंकि उनकी (मेकर्स) तरफ से कोई बातचीत नहीं हुई थी। लेकिन जब शो की शूटिंग की तारीख पास आई, तब मैंने प्रोड्क्शन टीम से जुड़े एक शख्स से बात की जिसे मैं पहले से जानता था। वह शख्स भी हैरान था कि टीम की ओर से किए गए बदलाव की मुझे जानकारी नहीं है। उसने बताया कि मुझे रिप्लेस कर दिया गया है।”

हितेन कहते हैं, ”एक्टर्स को अक्सर रिप्लेस कर दिया जाता है यदि वह रोल में फिट नहीं बैठते या फिर पैसों को लेकर बात नहीं बनतीं। लेकिन इस संबंध में मेरी एक ही समस्या है कि उन्हें यदि लगता था कि मैं एक मिडिल क्लास फैमिली के लड़के जैसा नहीं दिखता तो उन्होंने हर संभव तरीका अपना हर मुझे उस रोल के में ढालने की कोशिश क्यों की? फिर बिना किसी जानकारी के रातों-रात किसी दूसरे शख्स के जरिए मुझे रिप्लेस कर दिया जाता है। मैं पिछले कई सालों से इस इंडस्ट्री का हिस्सा हूं और मैंने यह देखा है, लेकिन यह देखकर लगता है कि न्यूकमर्स एक्टर के लिए यह आसान नहीं है।”